You are currently viewing BPSC teacher bharti 2024 ;- शिक्षक नियुक्ति की दूसरी चरण में  1,20000  शीटों पर इस दिन से होगा आवेदन शुरू जाने ताजा खबर

BPSC teacher bharti 2024 ;- शिक्षक नियुक्ति की दूसरी चरण में 1,20000 शीटों पर इस दिन से होगा आवेदन शुरू जाने ताजा खबर

BPSC teacher bharti 2024 ;- शिक्षक नियुक्ति की दूसरी चरण में 1,20000 शीटों पर इस दिन से होगा आवेदन शुरू जाने ताजा खबर

हेलो दोस्तों नमस्कार आप सभी का स्वागत है। एक बार फिर से एक नई आर्टिकल में अभी किस आर्टिकल में हम बात करेंगे। Bpsc शिक्षक भर्ती के लिए जो अभ्यर्थी असफल हो गए हैं। उनके लिए पुनः मौका दिया जाएगा अक्टूबर से नवंबर तक में नया विज्ञापन होगा जारी , और Bpsc teacher bharti 2024 शिक्षक भर्ती के लिए ली जाएगी पुनः परीक्षा जो छात्र इस परीक्षा में फेल हो गए हैं। उन्हें अगली परीक्षा में बैठने का पूरा मौका दिया जाएगा, और पुनः पास करके वह शिक्षक बन पाएंगे ।  इसके लिए 1,20000 सीट जारी किया गया है इसके बारे में विस्तार से हम आगे बात करते हैं इसी अनुच्छेद में।  

 

 

 

 

 

Madhav ncert classes

 

 

 

 

Madhav ncert classes

 

Latest news—; 

Bihar Police Constable Bharti New Exam- Date out Click HereMadhav ncert classes

Click HereMadhav ncert classes

Bpsc Teacher Bharti Link-, 1Madhav ncert classes

Link- 2Madhav ncert classes

BSEB Updates Click HereMadhav ncert classes

 

 

 

 

 

शिक्षक नियुक्ति की दूसरी चरण में 1,20000 शीटों पर इस दिन से होगा आवेदन शुरू जाने ताजा खबर

 

दोस्तों जानकारी के लिए बता दे बिहार  लोक सेवा आयोग के द्वारा कक्षा छठवीं से लेकर के  12वीं  तक के लिए 1,10000 शिक्षकों की भर्ती पुनः जारी कर दिए हैं । इसके लिए नवंबर की पहले सप्ताह से फॉर्म भरने की संभावना बताया गया है। पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक और शुद्धता के साथ अगर आप पढ़ाना चाह रहे हैं । देखना चाह रहे हैं। कि इस पोस्ट को अवश्य पूरा पढ़ें आपको सभी जानकारी साफ-साफ सीधे और सबसे आसान शब्दों में समझा दिया जाएगा, कि किस समय आपको कौन सा फॉर्म भरना है । और कब-कब कौन-कौन सा फॉर्म आने वाला है ? इससे पहले आपको बताए थे ।

जानकारी में 1,20000 सीट के लिए विज्ञापन अक्टूबर से नवंबर माह में आने वाला है , अर्थात नवंबर में ही अब जारी होगा । इसके लेकर भी हम आपको विस्तार से सभी जानकारी को बताएंगे इसी पोस्ट में इस पोस्ट को में बने रहिए आप सभी लोग और ध्यान से सब चीज को पढ़िए और समझने का प्रयास कीजिए। 

 

Bpsc teacher bharti New vavancy 2023-24
6th – 12th  1,10000 sheet
Second phase. 1, 2000 sheet
Cut off list Click Here
New cut off list Click Here
Sarkari job Click Here

 

 

Madhav ncert classes

 

 

 

 बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा में B.Ed से अधिक डीएलएड के उम्मीदवार हुए पास

 

दोस्तों जानकारी के लिए बता दें – एक्सपर्ट के द्वारा यह अनुमान लगाया जा रहा है। कि BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम बीते दिन आए हैं .जिसमें B.Ed से अधिक डीएलएड के अभ्यर्थी हुए हैं, पास इससे के पिछला आंकड़ा को भी दिखाया गया जिसमें । भी यही आंकड़ा था, कि

डीएलएड के उम्मीदवार अधिक पास हुए थे ।  जबकि B. Ed के विद्यार्थी बहुत कम पास हुए थे. इसके अनुसार भी देखा जाए तो प्राथमिक शिक्षक बनने का अधिकार डीएलएड के पास ही जाता है ।  हालांकि या सुप्रीम कोर्ट में या मसला अभी भी मसला चल रहा है । क्या क्या होने वाला है , B.Ed वाले अपनी मांग जारी रखे हुए हैं । 

कभी लगता है – कि B. Ed वाले को भी मौका दिया जाएगा। प्राथमिक शिक्षक बनने का तो कभी ऐसा भी मंजर देखने को मिलता है ।  लगता ही नहीं है , कि B. Ed वाले को भी मौका मिल सकता है. प्राथमिक शिक्षक बनने का। 

 

Madhav ncert classes

 

 

 

BPSC teacher bharti results 2023 new cut off list declared

 

जितने भी उम्मीदवार bpsc परीक्षा क्वालीफाई कर चुके हैं। उन सब का एक बड़ा कंफ्यूजन अभी भी बन चुका है। की कट ऑफ लिस्ट ,इसका फाइनल रूप से क्या जारी किया गया है। तो फाइनल रूप से जो कट ऑफ लिस्ट जारी किया गया है। लड़के एवं लड़कियों के लिए उसे लिस्ट को हमने नीचे में आपको विस्तार से और अच्छी तरह से समझा दिए हैं । और बिल्कुल सटीक और सही-सही अर्थों में समझा दिया है ।

तो आप लोग इसे आसानी से समझ सकते हैं। आप एक शिक्षक बनने जा रहे हैं। आपको हर एक चीज समझ में अच्छी तरह से आनी चाहिए। इसके लिए आपको हर एक चीज को अच्छी तरह से अध्ययन भी करनी चाहिए   तो चलिए नीचे जानते हैं । BPSC teacher bharti new cut off list कट ऑफ लिस्ट क्या है ? जो नया यानी पुनः से जारी किया गया है।  

 

हालांकि जानकारी को स्पष्ट कर दे-  तो BPSC teacher bharti results 2023 शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए अर्थात बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा ऑफिसियल  नोटिस के माध्यम से जो कट ऑफ लिस्ट जारी किया गया था। उसे कट ऑफ लिस्ट में किसी भी प्रकार का संशोधित नहीं किया गया है। लेकिन ऐसा सोशल मीडिया पर लोगों के माध्यम से बताया जा रहा है।  जो की बिल्कुल रूप से फेक माना जा सकता है । आप कभी भी ऑफिसियल नोटिस पर ही भरोसा रखें । 

Madhav ncert classes

 

 

Bpsc Official cut off list – Click Here

 

 

 

 

BPSC teacher bharti Boys  cut off list

 

Category Name Cut off list
General 68-70
Obc 61-62
Ews 58-60
Ebc 57-58
Pwd 50-55
St 53-55
Sc 47-48

 

 

BPSC teacher bharti Girls  cut off list

 

Category Name Cut off list
General 57-58
Obc 51-53
Ews 51-53
Ebc 45-47
Pwd 48-53
St 47-51
Sc 44-48

 

Bpsc शिक्षक भर्ती संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए नीचे दिए गए ग्रुप से अवश्य जुड़े यहां पर आपको यूनिवर्सिटी से जुड़े भी जानकारी दिए जाएंगे

Teligram WhatsApp

 

 

 

 

Important Link-

Official Link- Click Here
 

Check Results

Server-1

Server-2

Server-3

 

Cut off list

Link-1

Link- 2

Home page madhavnc.com
Latest news Click Here

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

This Post Has One Comment

Leave a Reply