You are currently viewing BPSC Teacher ;- बिहार बीपीएससी शिक्षकों के लिए फिर से काउंसलिंग शुरू जल्दी करें

BPSC Teacher ;- बिहार बीपीएससी शिक्षकों के लिए फिर से काउंसलिंग शुरू जल्दी करें

BPSC Teacher ;- बिहार बीपीएससी शिक्षकों के लिए फिर से काउंसलिंग शुरू जल्दी करें

बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा जारी BPSC Results 2023 Declared  काउंसलिंग शुरू शिक्षक परीक्षा का रिजल्ट में जो अभ्यर्थी सफलतापूर्वक पास कर गए हैं । उन सभी का काउंसलिंग शुरू हो चुका है । जिनका रिजल्ट पिछले मंगलवार और बुधवार को जारी किया गया था। अर्थात 17 October 2023 और 18 अक्टूबर को जारी किया गया था । उन सब का काउंसलिंग तिथि का अंतिम मौका 24 अक्टूबर तक दिया गया है। अर्थात कल तक है। वही बात करते हैं ।

Madhav ncert classes

 

 

Bpsc all subject Results कक्षा नौवीं से 12वीं तक का परिणाम जो जारी किया गया है। उन अभ्यर्थियों का भी काउंसलिंग शुरू हो चुका है । इसके लिए ऑफिशल नोटिस विभाग के द्वारा जारी कर दी गई है । सारी जानकारी बिल्कुल सत्य-सत्य आपको इस पोस्ट में बताया जाएगा। आप इस पोस्ट को अवश्य पूरा पढ़ें । 

Madhav ncert classes

 

Madhav ncert classes

 

साथ ही सभी जानकारी को एक साथ जाने के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़े। इसी में आपको कट ऑफ लिस्ट से लेकर के बहाली प्रक्रिया और नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया जाएगा । नीतीश कुमार के द्वारा बिहार की राजधानी पटना में शिक्षकों की नियुक्ति पत्र, नीतीश कुमार के हाथों प्रदान की जाएगी। इसके बारे में भी हम विस्तार से आपको जानकारी इस पोस्ट में देने का प्रयास करेंगे। 

 

 

BPSC Teacher Bharti Results 2023  And Counselling Highlights

 

 

Commission Name

Bihar Public Service Commission (BPSC) 
Name of the Article Bpsc Teacher Bharti Counselling
Post type Bpsc Teacher Bharti 2023
Category Sarkari Job
Bpsc Teacher Bharti Starts Counselling  26 October 2023
Official Notice Out
Bpsc Teacher Bharti All subject Results Declared
Official website bpsc. bih. nic. in

 

Madhav ncert classes

 

Bpsc Teacher Bharti Counselling 2023 official Notification

 

दोस्तों जानकारी के लिए स्पष्ट कर दें अभी-अभी बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा शिक्षक भर्ती काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए ऑफिस से नोटिस जारी कर दिया है जिसे आप नीचे आसानी से पढ़ सकते हैं इसमें स्पष्ट तौर पर बता दिया गया है ।26 अक्टूबर से काउंसलिंग शुरू हो रहा है  कक्षा 9वी से लेकर के दसवीं तक के माध्यमिक के जितने भी रिजल्ट आए हैं। उन सभी विषय के लिए काउंसलिंग 26 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा । इससे पहले जिस भ भी उम्मीदवार का रिजल्ट प्रकाशित हुई थी । उन सभी का काउंसलिंग 24 अक्टूबर तक निर्धारित की गई है। जो अब पूरा होने को है। इसके बाद 26 अक्टूबर से  काउंसलिंग शुरू हो रहा है। इसकी अंतिम तिथि की घोषणा अभी नहीं की गई है । अंतिम तिथि जारी होते ही हम आपको जानकारी दे देंगे ।

 

 

 

 

BPSC शिक्षक भर्ती मार्कशीट रिजल्ट जारी हो चुका है आप लोग यहां से चेक कर पाएंगे

Madhav ncert classes

 

 

Madhav ncert classes

 

 

 

 

इसके लिए आप टेलीग्राम व्हाट्सएप से अवश्य जुड़े। 

 

Join our social Link-

 

Join Teligram join WhatsApp

 

 

 

 

Madhav ncert classes

 

Madhav ncert classes

 

 

 

 

 

 

 

 

 बिहार बीपीएससी शिक्षकों के लिए फिर से काउंसलिंग शुरू जल्दी करें

 

दोस्तों उपयुक्त जानकारी से स्पष्ट हो चुका है। की काउंसलिंग प्रक्रिया 26 अक्टूबर से शुरू हो रहा है । जिसकी अंतिम तिथि की घोषणा अभी नहीं की गई है। अंतिम तिथि की घोषणा होते ही हम आपको टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप पर सबसे पहले इनफॉरमेशन पहुंचा देंगे ।

इसके लिए ऊपर लिंक दिया गया है । आप लोग व्हाट्सएप और टेलीग्राम से अवश्य जुड़ कर रहे हैं वहां पर आपको शिक्षक भर्ती प्रक्रिया से जुड़े तमाम जानकारी आपको उपलब्ध कराया जाता है ,और आगे भी कराया जाएगा । 

BPSC Teacher Bharti ;- के लिए बता दें – नियुक्ति पत्र नीतीश कुमार बिहार के  मुख्यमंत्री जी के द्वारा पटना में प्रदान किया जाएगा। यह प्रक्रिया भी शुरू होने वाला है। इस प्रक्रिया में आपको क्या करना है । कौन-कौन सा डॉक्यूमेंट लगेगा। इसकी भी जानकारी हमने एक आर्टिकल दे रखे हैं । अगर आपने उसे आर्टिकल को नहीं पढ़े हैं। नीचे लिंक के माध्यम से अवश्य उसे पढ़े। 

 

 

Bpsc Teacher Bharti Exam- Results 2023

BPSC Teacher Bharti All subject Results
Bpsc 9th 12th Results Click HereMadhav ncert classes
Bpsc TRE Results Click HereMadhav ncert classes
Bpsc Teacher Bharti Training Center list Click HereMadhav ncert classes
BPSC Teacher Bharti 2024 Link-1Madhav ncert classes

Link- 2Madhav ncert classes

Joining Letter Click HereMadhav ncert classes

 

 

 

 

काउंसलिंग से लेकर सारी प्रक्रिया पूरा हो गए शिक्षकों के लिए ट्रेनिंग सेंटर जारी

 

दोस्तों जानकारी के लिए बता दे बिहार बीपीएससी शिक्षक परीक्षा परिणाम आते ही सारे प्रक्रिया करने के साथ-साथ राज्य भर में एकादशी प्रशिक्षण केंद्र बनाया गया है जहां पर शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जाएगी प्रशिक्षण केंद्र का लिस्ट नीचे दिया गया है इसे आप देख सकते हैं और ऊपर लिंक भी दिया गया जहां पर जाकर के विस्तार पूर्वक जानकारी भी इससे संबंधित ले सकते हैं। 

Madhav ncert classes

 

 

Bpsc Teacher Bharti अभी-अभी जारी हुआ सभी विषय का कट ऑफ लिस्ट

 

Madhav ncert classes

 

 

 

अभी तुरंत हुआ जारी बिहार पुलिस परीक्षा की नई तिथि के लिए ऑफिशल नोटिस आउट

 

 

 

 

Bihar police constable bharti New Exam- Date– Click Here

 

 

BPSC Teacher Bharti 2023 Cut off list

 

बिहार लोक सेवा आयोग शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी होते ही कट ऑफ लिस्ट बिहार bpsc Teacher Bharti विभाग के द्वारा जारी कर दिया गया है । हालांकि कट ऑफ लिस्ट पुनः जारी करने की चर्चा हो रही थी । लेकिन ऑफिशल नोटिस के माध्यम से जो कट ऑफ लिस्ट जारी किया गया है। उसमें किसी भी प्रकार से संशोधित नहीं किया गया है ।  लड़कों के लिए अलग लड़कियों के लिए अलग कटऑफ लिस्ट जारी किया गया है हालांकि कई शिक्षकों का कहना है। कि इस कट ऑफ लिस्ट में कुछ संशोधित किया जाए। लेकिन इस पर विभाग का अभी तक कोई फैसला नहीं आया है। 

 

Madhav ncert classes

 

 

Useful Link-

 

Official Link- Click Here
 

Counselling Start

Link-1

Link- 2

Link- 3

 

 Check Bpsc All Category Results

Link-1

Link- 2

Link- 3

Cut off list Download
New Cut off list Click Here
Home page Click Here

 

 

सारांश दोस्तों आज की इस आर्टिकल में हमने बिहार बीपीएससी शिक्षक भर्ती काउंसलिंग से जुड़े सभी जानकारी आपको उपलब्ध करा दिए हैं । इसके अलावा शिक्षकों की नई भर्ती कब से आएगी । इसकी भी जानकारी बिहार पुलिस परीक्षा की नई तिथि सहित अन्य सभी जानकारी जो हो सका हमने इसी पोस्ट में आपको बता दिए हैं ।

यदि कुछ छूट गया है, तो अगले पोस्ट में हम आपको बताने का पूरा प्रयास करेंगे तो इस वेबसाइट के होम पेज पर जाकर आप लोग एक बार अवश्य चेक करें। और जो जरूरी की चीज उसे अपने दोस्तों के बीच share अवश्य करें एक प्यारा सा कमेंट तो बनता है । दोस्तों जरूर कीजिएगा धन्यवाद यहां तक पोस्ट को पढ़ने के लिए

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply