You are currently viewing BPSC teacher bharti all Results 2023 Declared ;- बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 का सभी रिजल्ट अभी-अभी हुआ जारी । इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

BPSC teacher bharti all Results 2023 Declared ;- बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 का सभी रिजल्ट अभी-अभी हुआ जारी । इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

BPSC teacher bharti All Results 2023 Declared ;- बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 का सभी रिजल्ट अभी-अभी हुआ जारी । इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

हेलो दोस्तों स्वागत है-  आप सभी का एक बार फिर से आपके अपने एक नए आर्टिकल में आज के इस आर्टिकल में अर्थात इस अनुच्छेद में हम बात करने वाले हैं । Bpsc teacher bharti शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 के सभी रिजल्ट आप कैसे चेक कर सकते हैं ?

 

 

 

 

माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक दोनों का परीक्षा परिणाम प्रकाशित कर दी गई है ।  विभाग के द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है। की कितने उम्मीदवार इसमें सफल रहे और कितने असफल रहे बहाली की प्रक्रिया दुर्गा पूजा से पहले करने की भी सूचना दी गई है। क्या यह सफल हो पाएगा या नहीं हो पाएगी सारी  जानकारी आज के इस अनुच्छेद में आप जानने वाले हैं।

यदि आप bpsc शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा दे चुके हैं , तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़े यह आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है यदि आप असफल रहे हैं । तो भी आपका बहाली किया जा सकता है। लेकिन किस तर्ज पर इसकी जानकारी हम आगे विस्तार पूर्वक समझते हैं। 

 

 

 

 

BPSC teacher bharti all Results 2023 overview

 

 

Name of the Article

Bpsc teacher bharti Results
Post type bpsc teacher bharti Results 223
Category BPSC Results
 

Commossion Name

Bihar Public Service Commission (BPSC) 
Bpsc tre Results  Decalred
BPSC cut off list Declared
Bpsc teacher bharti Start
Official website bpsc.nic.in

 

 

 

 

Join our social Link-

Join teligram join whatsApp

 

 

 बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 का सभी रिजल्ट अभी-अभी हुआ जारी । इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

 

दोस्तों जानकारी के लिए बता दे-  bpsc शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए बुधवार को रिजल्ट जारी कर दिया गया था।  जिसमें 1,22,324 उम्मीदवार सफल रहे । अलग-अलग कक्ष के लिए अलग-अलग teacher सफल माने गए हैं .

इसके लिए अध्यक्ष ने बता दिये हे स्पष्ट रूप से की दुर्गा पूजा से पहले सभी का परिणाम जारी कर दिया जाएगा ।  और बहाली की प्रक्रिया भी अक्टूबर तक पूरा कर लेने की बात बताई गई है। हालांकि यह संभव नहीं हो पाएगी। लेकिन शिक्षक भर्ती प्रक्रिया तेजी से की जा रही है । इसके लिए रिजल्ट से लेकर कट ऑफ लिस्ट भी जारी कर दिया गया है। कट ऑफ लिस्ट नीचे आप देख सकते हैं । कितने पर विद्यार्थियों अर्थात उम्मीदवार को जॉब मिल रहा है। 

 

 

हालांकि सरकारी शिक्षक बनने के लिए इस बार BPSC का परीक्षा काफी कठिन रहा . लेकिन परिणाम को  देखते हुए , शिक्षक बनने उम्मीदवार  काफी खुश है। 

 

BPSC teacher Bharti Results 2023 

 

दोस्तों जानकारी के लिए बता दे – यदि अभी तक आप अपना परिणाम नहीं देख पा रहे हैं । तो नीचे दिए गए लिंक से चुटकी में अपना परिणाम देख सकते हैं। परिणाम देखने के लिए कुछ प्रमाणित तौर पर डॉक्यूमेंट लगेंगे ।  जैसे कि आपने परीक्षा देते समय जो प्रवेश पत्र लेकर गए थे ।  इस प्रवेश पत्र की मदद से आप अपना परिणाम देख सकते हैं। कुछ परिणाम को पुनः अपडेट किया गया है। ऐसा बताया जा रहा है। लेकिन यह सत्य है , या नहीं सत्य नहीं है । इसकी जानकारी तो परिणाम चेक करने के बाद ही पता चल पाएगी । तो आप लोग फटाफट पुनः से अपना रिजल्ट चेक करें। 

 

BPSC teacher bharti Results check✅ Link-

 

Official Link- Click Here
 

Direct Link-

Server-1

Server-2

Server-3

 

Bpsc tre Results

Server-1

Server-2

Server-3

 

Check Results bpsc teacher bharti 

Server-1

Server-2

Server-3

BPSC new cut off list Click Here
Home page Click Here
Sarkari job Click Here

 

 

 

 

BPSC teacher bharti Results 2023 cut off list declared

 

बिहार शिक्षक भर्ती परिणाम जारी होते ही कट ऑफ लिस्ट भी जारी कर दिया गया है। Bpsc परिणाम के बाद छात्रों में निराशा के साथ-साथ खुशी भी देखा गया है. जो उम्मीदवार सफल रहे उनके आंखों में खुशी का नजारा देखा गया। वहीं और असफल विद्यार्थियों ने नाराजगी व्यक्त, की प्रश्न काफी कठिन था ।

जिसकी वजह से हम परीक्षा में सफल नहीं हो पाए, लेकिन अगली बार सफल निश्चित रूप से होकर दिखाएंगे । तो आखिर इसका कट ऑफ कितना रहा है । इस बार नीचे आप कट ऑफ लिस्ट में चेक कर सकते हैं। 

 

BPSC teacher bharti 2023 cut off list

 

Name of category Cut off marks
General 68-70 Marks
Obc 61-62 Marks
Ebc 57 – 58 Marks
Ews 58-60 Marks
St 53-55 Marks
Sc 47-48 Marks
Pwd 50-55 Marks
Download pdf Download Here

 

 

 

 

 

 

 

 

Latest news📰–

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

This Post Has One Comment

Leave a Reply