You are currently viewing CTET Jan Exam For Admit Card 2024 Download Link Released

CTET Jan Exam For Admit Card 2024 Download Link Released

CTET Jan Exam For Admit Card 2024 Download Link Released 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 जनवरी के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। अभी-अभी विभाग के द्वारा एडमिट कार्ड जारी करते हुए परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए कई बड़ी जानकारी साझा किए हैं। जो आपको इस आर्टिकल में जानकारी दी जाएगी।,CTET Jan Exam-2024 Admit Card Download Kaise kare एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करना है? एडमिट कार्ड में त्रुटि रहने पर इससे आप कैसे सुधार करवा सकते हैं  । अगर आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो पा रहा है। तो इसके लिए आपको क्या करना होगा सभी जानकारी आज इस पोस्ट में आपको दी जाएगी तो पोस्ट आप तमाम उम्मीदवारों के लिए काफी महत्वपूर्ण है । इस पोस्ट को आगे भी शेयर करें। अगर आप डाउनलोड कर लेते हैं। तो और डाउनलोड कैसे करना है ? सभी प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी । ताकि आपको CTET Jan Exam- 2024 Admit Card Download Linkडाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो ।तो इसके लिए पोस्ट में बने रहें या पोस्ट आप सभी के लिए अहम भूमिका रखती है। 

 

 

 

CTET Jan Exam- 2024 Admit Card Download Link- Overview

Board Name Central Board Of Secondary Education (CBSE) 
Name of the Tital CTET Jan Exam- 2024 for Admit Card
Post Type Admit Card download Link
Category Admit Card
CTET Exam Central Teacher Eligibility Test 
Admit Card  Released Today
Exam- City Released
Official website ctet.nic.in

 

बिहार बोर्ड यूनिवर्सिटी एवं अन्य सरकारी योजनाओं से जुड़े जानकारी के लिए इस ग्रुप से अवश्य जुड़े जो नीचे दिया गया है ।इस ग्रुप में नोटिस के साथ आपको कोई जानकारी विस्तार से दी जाएगी। 

  Teligram Join Now
WhatsApp Join Now

 

CTET Jan Exam For Admit Card 2024 Download Link 

आप तमाम उम्मीदवार को जानकारी के लिए बता दें- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा जनवरी का आयोजन 21 जनवरी को पूरे भारत में किया जाना है । इसके लिए करके विभाग के द्वारा एडमिट कार्ड अभी-अभी जारी कर दिया गया है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। इसे भरने के बाद आप अपना एडमिट कार्ड आसानी से मोबाइल में भी डाउनलोड कर सकते हैं।

मोबाइल में आप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं । पूरी जानकारी आगे हम आपको विस्तार से बताएंगे। साथ ही साथ लाइफ में डाउनलोड करने का प्रोसेस बताएंगे तो सभी जानकारी आपको विस्तार पूर्वक दी जाएगी इसलिए इस पोस्ट में बने रहे और सीटेट परीक्षा से जुड़े कट ऑफ लिस्ट एवं अन्य जानकारी भी आपको इसमें विस्तार से दी जाएगी। ताकि आपको परीक्षा में किसी तरह की परेशानी ना हो इस वेबसाइट के माध्यम से आपको सीटेट के लिए कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न भी दिया जाएगा। अगर आप प्रश्न लेना चाह रहे हैं तो इस पोस्ट के नीचे जाकर कमेंट अवश्य करें । 

 

CTET Jan Exam 2024 Important information

CTET Jan Exam 21 Jan 2024 All India
Total Question  150
Total Marks 150
Minimum Passing Marks 82+ 
Cut Off List Click Here

 

 

How to Download CTET Jan Exam For Admit Card 2024 

 

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दे- अगर आप सीटेट परीक्षा जनवरी में भाग लेने वाले हैं। और आप सीटेट की उम्मीदवार हैं ।तो आप एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड कर सकते हैं ।इसका पूरी जानकारी आपको विस्तार से अब हम आपको बताने जा रहे हैं।

Step 1 सबसे पहले आपको क्या करना है । केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा अर्थात सीबीएसई के ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है । जिसका लिंक नीचे तालिका में दिया गया है जैसे आप लिंक पर क्लिक करेंगे।

तो आपके सामने इस तरह का पेज ओपन होगा ।

 

Step 2 आप चाहे तो डायरेक्ट लिंक पर भी क्लिक करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं ।

 

 

Step 3 जैसे ही आप डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करेंगे। तो आपके सामने इस तरह का पेज ओपन होगा ।

 

 

Step 4 इसमें आपको एप्लीकेशन नंबर जन्मतिथि और सुरक्षा कोड डालकर आप अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे। 

 

Useful Link s

Official website Click Here
Admit Card Link-1Madhav ncert classes

Link- 2Madhav ncert classes

Exam City Link 1Madhav ncert classes

Link- 2Madhav ncert classes

Question Papper Download NowMadhav ncert classes
Home page Mnc Classes

 

 

CTET Exam kya hai

दोस्तों आप सभी के जानकारी के लिए बता दें- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन साल में दो बार कराया जाता है । यह परीक्षा पहले ऑनलाइन ली जाती थी ,अब फिर से ऑफलाइन ले जाने लगी है । अर्थात जब परीक्षा शुरू हुई थी तब ऑफलाइन ली जाती थी। फिर बीच में ऑनलाइन कर दी गई थी ।

लेकिन अब आपका आपको ऑफलाइन परीक्षा ही देनी होगी परीक्षा में दो पेपर रहेगा पेपर एक कक्षा एक से लेकर 5 में तक वहीं दूसरी पेपर कक्षा छठी से लेकर आठवीं तक के लिए रहेगा

 

 

Leave a Reply