Bseb;- class 9 to 12th 2nd terminal Exam- question paper download Link-

Bseb;- class 9 to 12th 2nd terminal Exam- question paper download Link-

 

 

हेलो साथियों नमस्कार आप सभी का स्वागत है ।  एक नई पोस्ट में आज के इस पोस्ट में बात करने वाले हैं। कक्षा नवमी से लेकर 12वीं तक मासिक ( Bseb 2nd terminal Exam- 2023-25 ) परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र बिहार बोर्ड के द्वारा जारी किया गया है ।कब तक सभी विद्यालय में भेज दिया जाएगा । जिला के कार्यालय में कब तक भेजा जाएगा। और प्रश्न कैसे और कहां से वायरल होता है? वायरल प्रश्न आप कैसे डाउनलोड कर पाएंगे ।  पूरी जानकारी आज की इस पोस्ट में दी जाएगी। साथ ही साथ अगर आप इस परीक्षा में फेल कर जाते हैं ।  तो क्या आपका नामांकन अगली कक्षा में हो पाएगा या नहीं हो पाएगी ।  इसके बारे में पूरी जानकारी बिल्कुल सटीक अपडेट आप इस पोस्ट में जानेंगे। इसलिए पोस्ट को पूरा पढ़ें अगर यह पोस्ट अच्छा लगे जिससे आगे भी शेयर करें और क्वेश्चन देने के लिए नीचे दिए गए ग्रुप में ज्वाइन हो जाए जहां पर आपके प्रश्न उत्तर के साथ किया जाएगा। 

 

 

 

 

Join our social media Link-

Teligram whatsApp

 

 

class 9 to 12th 2nd terminal Exam- question paper download Link-

 

जानकारी के लिए बता दे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इस बार छमाही परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र तैयार किया जाएगा। प्रश्न पत्र सभी जिला के कार्यालय में भेजा जाएगा जहां से सभी स्कूल के द्वारा लाकर प्रश्न बच्चों को दिया जाएगा। फिर परीक्षा का संचालन होगा । इस परीक्षा का उद्देश्य है विद्यार्थियों को खुद का आकलन करना कि उनकी तैयारी किस प्रकार है , और वह बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा में किस प्रकार परफॉर्मेंस करेंगे। हालांकि इस परीक्षा में अगर किसी विद्यार्थी को कम नंबर आता है या फिर फेल कर जाते हैं तो इससे उन्हें विशेष दिक्कत नहीं होने वाले हैं। अर्थात उनका नामांकन अगली कक्षा में ले ली जाएगी। लेकिन ध्यान रखें मैट्रिक इंटर के वैसे विद्यार्थी जो 2024 में बोर्ड परीक्षा देने वाले हैं ।  उन सभी को अक्टूबर नवंबर में होने वाली sent up Exam-परीक्षा जो की फाइनल परीक्षा होगा . स्कूल का उसमें उन्हें पास करना पड़ेगा ।

क्योंकि इस रिजल्ट से आपका एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा । और वह रिजल्ट बिहार बोर्ड को भेजा जाता है इसलिए तैयारी ऐसा करें की परीक्षा में पास कर पाये। 

 

Download Model paper with solution – Click Here

 

 

 

Bihar board half/ second terminal Exam- routine जारी

 

जानकारी के लिए बताने सभी विद्यालय अर्थात कक्षा नवमी से लेकर 12वीं तक सेकंड टर्मिनल परीक्षा के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा रूटिंग जारी कर दिया गया है ।  रूटिंग अगर आप देखना चाहते हैं । तो नीचे लिंक के माध्यम से आप डाउनलोड कर सकते हैं, या फिर दिए गए रूटिंग को समझ सकते हैं अगर आपको रूटिंग में समझ में नहीं आता है तो नीचे आपको वीडियो लिंक मिलेगा जिस पर क्लिक करके आप समझ सकते हैं की परीक्षा किस दिन किस विषय का होने वाला है। हालांकि परीक्षा का आयोजन 25 सितंबर से लेकर 10 अक्टूबर तक होने वाला है। इस परीक्षा में सभी विद्यार्थियों को भाग लेना अनिवार्य हैं अगर आप इस परीक्षा में भाग नहीं लेते हैं तो विद्यालय से आपका नाम भी काटा जा सकता है इसलिए इसे अति आवश्यक समझे नजरअंदाज ना करें। 

 

 

 

Bihar board सेकंड टर्मिनल परीक्षा नहीं देने पर क्या होगा

दोस्तों जानकारी के लिए बता दें अगर आप इस परीक्षा में भाग नहीं लेते हैं तो आगे आपको विशेष दिक्कत नहीं होगा लेकिन नई शिक्षा नीति के अनुसार आपको परेशानी आ सकती है जैसे कि आपका नाम कर सकता है और आप 2024 परीक्षा से वंचित भी रह सकते हैं अर्थात आपको सेंटर परीक्षा में भाग नहीं लेने दिया जाएगा इसलिए परीक्षा में शामिल होना और अटेंडेंस बनाना अति आवश्यक है इसे अनिवार्य ही समझे और किसी तरह से नजर अंदाज करें प्रयास न करें।

 

 

Important Link-

 

Download routine Click Here
Question paper Click Here
10th viral Question Click Here
12th Viral Question Click Here
Model paper Click Here
11th viral Question Click Here
12 class Click Here

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top