You are currently viewing Class 10th viral Question 2023  ।। Biharboard matric expert guess Question Download PDF

Class 10th viral Question 2023 ।। Biharboard matric expert guess Question Download PDF

Class 10th viral Question 2023 ।। Biharboard matric expert guess Question Download PDF

अगर आप बिहार बोर्ड परीक्षा 2023 में देने वाले हैं । और क्लास 10th में पढ़ रहे हैं। तो आपके लिए सुनहरा मौका है। एक्सपर्ट के द्वारा जो गैस क्वेश्चन दिया गया है । जिसमें से अधिकांश प्रश्न आपके एग्जाम में पूछा जा रहा है। उन सभी प्रश्न को अब आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इस आर्टिकल में बता दे । पहले इसमें कुछ खर्च लगता था। लेकिन अभी कुछ भी खर्च नहीं लग रहा है ।

आप लोग फ्री में इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको यहां पर ध्यान से आर्टिकल को पढ़कर समझना होगा फिर आप डाउनलोड कर सकते हैं । बता दें जो क्वेश्चन यहां से दिया गया था । इंटर में उसमें से लगभग सारे के सारे प्रश्न पूछ ही लिया गया इसलिए पूरी कॉन्फिडेंस के साथ यानी पूरा विश्वास हो चुका है । यहीं से पूछेगा और इन्हीं विश्वास के साथ सभी प्रश्न का पीडीएफ यहां पर दिया गया है । जिसे अब आप लोग फ्री में डाउनलोड करके और अपनी पढ़ाई को कुछ बचे समय में पूरा कर सकते हैं और बेहतर से बेहतर अंक लाने का पूरा प्रयास कर सकते हैं ।  बिना समय बिताए क्वेश्चन सबको डाउनलोड करने का प्रोसेस समझाते हैं । 

 

Class 10th viral Question 2023 । Download PDF

बताते चलें अगर आप फ्री ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए इस वेबसाइट के होम पेज पर मॉडल पेपर के अंदर जाकर के नीचे स्क्रॉल डाउन कर सभी सब्जेक्ट का पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। जिसका पीडीएफ नहीं दिया गया है उसमें प्रश्न को लिख कर दिया गया होगा जिसे आप अच्छी तरह से तैयारी कर सकते हैं अभी अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे लिंक दिया गया जहां से आप विषय पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं जालौन करने में किसी भी प्रकार का परेशानी हो तो आप इस आईडी के नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी कमेंट और अपनी परेशानी बता सकते हैं।

 

बिना कुछ पढ़े मैट्रिक में अच्छे अंक कैसे लाएं? 

सबसे महत्वपूर्ण बात अब आप जाने वाले हैं कि बिना कुछ पढ़े-लिखे यानी आप साल भर अच्छी तरह से नहीं पढ़ पाए। फिर भी अगर आप अच्छे अंक लाना चाह रहे हैं तो आपको अभी बचे हुए कुछ दिनों तक कैसे पढ़ना चाहिए आप का तरीका क्या होना चाहिए ।  तो इसके लिए आप इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से जरूर पढ़िए , क्योंकि इसमें जो तरीका बताया गया है ।  इस तरीका क्या बेहतर से बेहतर अंक ला सकते हैं। इसके लिए आप यहां पर बने रहिए और देखते रहिए। 

अगर आप चाहते हैं अच्छा निकला ना तो इसमें आपको कुछ बातों को ध्यान रखना चाहिए । 

पहली बात की परीक्षा में जाते समय आपको डरना बिल्कुल भी नहीं है, और रास्ते में जब चलते हैं । तो उसमें उसी प्रश्न को मन में लाए ,जो प्रश्न आपको याद है। उसी प्रश्न  बार-बार सोचे। आप जो प्रश्न आपको याद नहीं है । उसे मन में नहीं आने दे और अच्छी अच्छी बात सोचते हुए परीक्षा में जाएं नेगेटिव कभी भी ना सोचे आप बेहतर एग्जाम में लिख कर  आओगे। 

 

दूसरी बात परीक्षा में प्रवेश करते समय यदि आपके पास चिट purja  है तो भी आपको डरना नहीं है. अगर आपके पास चिटपुरजा नहीं है । तो भी आपको डरना नहीं है और वहां पर उपस्थित शिक्षक से बदतमीजी की तरह बात नहीं करना है। अगर आपके पास चिट है और आप पकड़ा जाते हैं । तो आपको नॉर्मल स्वभाव पर रहना है । किसी तरह से उतावला नहीं होना है ।

 

तीसरी बात अंदर प्रवेश करने के बाद अपनी सीट को ध्यान से खोजिए अगर नहीं मिले तो शिक्षक से हेल्प लीजिए। इसके बाद sheet को ग्रहण कर बैठे ।

चौथी बात क्वेश्चन आने के बाद आप पहले ऑब्जेक्टिव प्रश्न को ध्यान पूर्वक OMR sheet मे भरिए। ध्यान रखना है । भरने के बाद अब आप को subjective- कि ओर ध्यान देना है। 

पांचवी बात सब्जेक्ट में सबसे पहले दीर्घ उत्तरीय प्रश्न को बनाने का प्रयास करें लिखते समय दो पेन का उपयोग करना है काला और blue इसके अलावा अगर क्वेश्चन बनाते समय कहीं गलती हो जाता है तो उसके उससे ज्यादा कचरे का तरह नहीं काटते एक लाइन में काट दे। अगर बीच में गलती होता है ,तो उसे छोड़ भी दें ।

इस तरह से आप परीक्षा में बेहतर से बेहतर अंक आप सकते हैं।

Join teligram Click Here
WhatsApp-1 join now
WhatsApp -2 Join Now

Subject Name Download Link-
Mathematics Link-1 Link- 2
Science Link-1 Link- 2
Hindi Link-1 Link- 2
English Link-1   Link-2
Sanskrit Link-1 Link- 2
Non Hindi Link-1 Link- 2
Urdu Link-1 Link- 2
Social science Link-1 Link- 2
ध्यान दें👉🏿 जिस सब्जेक्ट का प्रश्न यहां पर नहीं मिल रहा है। ध्यान रखे वह प्रश्न जल्द ही अपडेट किया जा रहा है । जैसे ही अपडेट होगा। आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा ।  इसलिए आप इस साइट का नाम याद रखिए- Madhav ncert classes माधव एनसीआरटी क्लासेस आपको सर्च करना है .गूगल पर यहां पर आ कर के फिर से refresh मारकर आपको यहां पर देखना है। तो वह क्वेश्चन मिल जाएगा जो अभी आपको नहीं मिल रहा है । 

 

 

 

 

Leave a Reply