Bihar Board Results 2023 ;- बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 15 मार्च को हो सकता है जारी जाने विस्तार से

Bihar Board Results 2023 ;- बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 15 मार्च को हो सकता है जारी जाने विस्तार से

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर कॉपियों का मूल्यांकन तेजी से चल रहा है उम्मीद है कि biharboard Biharboard results बहुत जल्द जारी हो जाएगा। बता दे आज के मूल्यांकन में अधिकांश copys में दिया गया अच्छा अंक। अब बता दे इंटर कॉपियों का मूल्यांकन 24 फरवरी से शुरू हो चुका है जो 5 मार्च तक चलने वाला है। 5 मार्च के बाद टॉपर का वेरिफिकेशन होगा ।  फिर इंटरव्यू लिया जाएगा। उसके बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा।

इंटर रिजल्ट सबसे पहले यहां चेक करें

बता दें रिजल्ट जारी होते ही सबसे पहले चेक बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से होगा जिसका लिंक नीचे दिया गया है। रिजल्ट चेक करने के लिए आपको रोल नंबर की आवश्यकता होगी वही बता दे शुरुआती दौड़ में रिजल्ट देखने के लिए आपको जन्मतिथि भी भरना होगा लेकिन इस पोस्ट में आप जाने वाले हैं । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा 15 मार्च को रिजल्ट जारी किया जाएगा ।  यह news बिल्कुल सही है या गलत है .तो इसके लिए  Biharboard क्या बताएं विस्तार से जानिये। साथ ही किस कॉपी में दिया जा रहा है फूल अंक और किस कॉपी में अंक काटा जा रहा है । इन  छात्रों का रिजल्ट किया जा रहा है pending जाने विस्तार पूर्वक

 

कॉपी चेक करें शिक्षक  के द्वारा काटा जा रहा अंक

जो छात्र कॉपी में अभद्र बातें लिखे हैं उनका रिजल्ट पेंडिंग में किया जा सकता है इसकी जानकारी बिहार बोर्ड अभी नहीं दिए हैं लेकिन वहां चेक करने वाले शिक्षक दे रहे हैं इसकी जानकारी कि जो छात्र काफी खराब बात  कॉपी में लिख चुके हैं ।  उनका रिजल्ट बिल्कुल रूप से रोका जाएगा या उन्हें नंबर काटा जाएगा। 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बताए गए गाइडलाइंस के अनुसार निर्धारित शिक्षक लोग कॉपी चेक करें जिस कॉपी में बच्चे सही से उत्तर दिए हैं बिहार बोर्ड के सभी तरीके को अपनाएं हैं उन्हें फुल अंक दिया जा रहा है वहीं कुछ छात्र कॉपी में अभद्र बातें लिखे हुए हैं कुछ छात्र कॉपी में नंबर लिखे हुए हैं पैसा रखे हुए हैं ऐसे कॉपी में नंबर काटा जाएगा इसकी जानकारी वर्तमान चेक करें शिक्षक दे रहे हैं। 

Name of the Article Biharboard results
Inter Results In march
Matric Results March or April first weak
Bseb official Link- Click Here
12th Check Results  Click Here
10th Results Click Here

 

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 15 मार्च को हो सकता है जारी जाने विस्तार से

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा अभी तक कोई ऐसा डेट नहीं बताया गया है । कि मैट्रिक या इंटर रिजल्ट डेट किस दिन होगा जारी ।  लेकिन बता दे बिहार बोर्ड के द्वारा यह स्पष्ट किया गया कि मैट्रिक रिजल्ट 31 मार्च को जारी होगा या अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी।  इससे यह बताया जा सकता है कि मार्च माह में ही biharboard inter results जारी किया जाएगा। 15 मार्च के आसपास जारी होने की पूरी संभावना है । पिछले वर्ष 25 मार्च के आसपास रिजल्ट हुआ था जारी।  वैसे भी बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर जी ने स्पष्ट तौर पर बताएं कि पिछले वर्ष का रिकॉर्ड इस बार टूटने वाला है रिजल्ट बहुत पहले होगा जारी। रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं 15 मार्च तक जारी होने की पूरी संभावना है। 

 

 फेल हो रहे छात्रों को मिलेगा 8 अंक अतिरिक्त

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर मैट्रिक सभी छात्रों को दिए काफी खुशखबरी। बता दें जो छात्र 8 नंबर से फेल हो रहे हैं। उन्हें पास कर दिया जाएगा 8 अंक ग्रेस अंक देकर के। इतने घबराए नहीं जिन छात्रों को लग रहा है , गणित में फेल कर जाएंगे तो उन्हें बता दें उन्हें आठ अंक ग्रेस के रूप में दिया जाएगा, और उन्हें फेल नहीं किया जाएगा उन्हें पास किया जाएगा ।  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा यह बताया गया। 

Important Link- for all board preparation
9th All Question Click Here
10th All Question Click Here
11th All Question Click Here
IAS Preparation Click Here
12th All Question Click Here

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!