Biharboard copy check kaise hota hai 2023 । बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर में नंबर कैसे दिया जा रहा है देखे लाइव

Biharboard copy check kaise hota hai 2023 । बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर में नंबर कैसे दिया जा रहा है देखे लाइव

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक इंटर कॉपियों का मूल्यांकन को कर बड़ी अपडेट  इस पोस्ट में आप  जाने वाले हैं । बताते चलें इंटर कॉपियों का मूल्यांकन 24 फरवरी यानी आज से शुरू हो गया है जिसका वायरल वीडियो आप इस आर्टिकल के नीचे जाकर देख सकते हैं बता दें इस बार मूल्यांकन में पहले दिन ही कुछ कॉपियों में आया 99 अंक यानी बच्चे ने अच्छी तरह से लिखे थे उन्हें अच्छे से अच्छे अंक दिया जा रहा है किसी भी प्रकार से नंबर काटा नहीं जा रहा है अगर जिन छात्रों ने शुद्ध और सही रूप से प्रश्न को बनाए हैं तरीके से बनाए हैं तो उन्हें पूरा का पूरा अंक दिया जा रहा है इससे अच्छा होने वाला है इसलिए अब आप लोग अपनी आगे की तैयारी में लग जाए और बिल्कुल पॉजिटिव सोचें। 

 

 

Biharboard copy check kaise hota hai 2023 । बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर में नंबर कैसे दिया जा रहा है देखे लाइव

बताते चलें इंटर कॉपियों का मूल्यांकन मैं कुछ टीचर रहे ऑब्सटेंट फिर भी मूल्यांकन का आज का पहला दिन था जो बिल्कुल रूप से अच्छा रहा । बता दे आज कॉपी चेक करते समय  कई छात्रों को मिला 99 अंक जोकि सबसे अधिक अंक अभी तक माना जा रहा है । हालांकि किस विषय अंक मिला है वह अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन बता दें अगर आप भी अच्छी तरह से कॉपी में लिखे होंगे। तरीका से प्रश्न को बनाए होंगे कॉपी में किसी भी प्रकार का cut नहीं होगा कचरा नहीं होगा तो आपको ही मिलेगा फुल अंक जो विद्यार्थी आधा प्रश्न सही बनाए उन्हें आधा अंक भी दिया जा रहा है .यह काफी खुशी की बात है। ऐसे में एक ही बच्चे फेल नहीं होने वाले हैं । और पिछले वर्ष से रिकॉर्ड तोड़ तो रिजल्ट होने वाला है बिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक दोनों का मैट्रिक का कॉपी का मूल्यांकन 1 मार्च से शुरू होगा , जो 12 मार्च तक चलने वाला है। 

 

Live copy check Click Here

 किस कॉपी में मिल रहा है फुल अंक जाने

बता दे अगर आप प्रश्न को सही तरीका से बनाए हैं परी के अनुसार बनाए हैं और किसी भी प्रकार से कचरा नहीं किए हैं तो आपको फूलन मिलेगा अगर आपका अक्षर चेक करने वाले शिक्षक को समझ में आ जाता है तो आपको उस प्रश्न के लिए फूलक दिया जाएगा और ऐसा ही दिया जा रहा है जितना अधिक हो सके अगर आपका राइटिंग साफ है तो आपको अच्छा दिया जा रहा है। 

 

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट किस दिन होगा जारी

 

बात किया जाए इंटर मैट्रिक रिजल्ट के बारे में तो इंटर रिजल्ट कॉपी मूल्यांकन के बाद जारी किया जाएगा बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर जी के द्वारा स्पष्ट तौर पर बताया गया इंटर रिजल्ट मार्च माह में ही होगा जारी वही मैट्रिक रिजल्ट 31 मार्च या अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा इसके लिए बिहार बोर्ड तत्पर हैं और कॉपी मूल्यांकन का काम तेजी से करवाया जा रहा है । उम्मीद है – कि रिजल्ट 15 मार्च के आसपास जारी कर दिया जाएगा। 

वही जानकारी के लिए बता दें पिछले वर्ष इंटर रिजल्ट 25 मार्च के आसपास जारी किया गया था जबकि इस बार पिछले वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ने के प्रयास में बिहार बोर्ड लगे हुए हैं अर्थात 25 मार्च से पहले रिजल्ट जारी करने की पूरा प्रयास किया जाएगा । 

Biharboard results bseb results 2023
Inter Results Click Here
Inter copy check Click Here
Inter results date Click Here
Bseb results Click Here
Important Link- Click Here

 

 

Important Link

Bseb official Link- Click Here
Home page Click Here
Latest news Click Here
Syllabuss Click Here
What is IAS?  Click Here
Online process Click Here
 

10th 12th New Batch

 

Click Here

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!