Bihar Board Matric Inter Result 2024 Declared (घोषित) :- अचानक बिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक रिजल्ट चेक करने का लिंक एक्टिव जल्दी करें चेक

Bihar Board Matric Inter Result 2024 Declared (घोषित) :- अचानक बिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक रिजल्ट चेक करने का लिंक एक्टिव जल्दी करें चेक

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर को वैसे छात्र-छात्राएं जो अपने रिजल्ट के लिए करके काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं , उन सभी का परिणाम एक झलक में जारी कर दिया गया है । तो आप लोग को विश्वास नहीं होगा। लेकिन इस अनुच्छेद के माध्यम से आप अपना Bihar board Results 2024 रिजल्ट बिल्कुल रूप से अभी चेक कर सकते हैं।

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा स्पष्ट तौर पर यह अभी तक नहीं बताया गया है। कि रिजल्ट जारी हुआ है या नहीं हुआ है। लेकिन एक ऐसा लिंक जो सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा तेजी से वायरल हो रहा है। जहां से सभी  छात्र अपना रिजल्ट चेक कर रहे हैं ।

तो आप भी अपना परिणाम अभी चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको Bihar Board Roll Number and Roll Code रोल नंबर रोल कोड की आवश्यकता होगी, वही वहां पर बताए गए कैप्चा को जोड़कर के खाली जगह पर भरना होगा  ।

 

भरने के बाद आप अपना परिणाम फर्स्ट सेकंड थर्ड में केवल डिवीजन चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। कैसे आपको चेक करना है। क्या सचमुच आपका रिजल्ट जारी हुआ है या लिंक क्रश कर गया है। सारी जानकारी को विस्तार पूर्वक हम आपको इस पोस्ट में देने वाले हैं । तो आप इस पोस्ट को पूरा पड़े अगर आप भी बिहार बोर्ड मैट्रिक Bihar Board Matric Inter 2025 इंटर के छात्र छात्राएं हैं । तो इस पोस्ट को आगे तक शेयर करें दूर-दूर तक शेयर करें ।ताकि सही जानकारी सभी को मिल पाए। 

 

 

 

Bihar Board Intermediate 12th Results घोषित Declared 2024 :- बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट आर्ट्स साइंस कॉमर्स तीनों संकाय का रिजल्ट यहां देखें @biharboardonline.bihar.gov.in

 

V

वही आप सभी के जानकारी के लिए बता दें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा स्पष्ट तौर पर बताया गया था कि इंटर का परिणाम 20 मार्च से पहले जारी होगा वही मैट्रिक का परिणाम मार्च के अंतिम सप्ताह में जारी होगा । यह सारा जानकारी पेपर में भी दिया गया था । लेकिन पता नहीं अभी अचानक चेक कर आप देख सकते हैं । कि लिंक एक्टिव हो चुका है। लिंक नीचे दिया गया है ।

जहां से आप अपना परिणाम चेक कर सकेंगे परिणाम चेक करने के लिए हमने ऊपर ही बता दिए हैं रोल नंबर और रोल कोड की आवश्यकता हो रही है । इसके अलावा और कुछ आपको वहां पर नहीं भरना है तो विस्तार पूर्वक आप अपना रिजल्ट चेक करना चाहेंगे । तो आपको नीचे तरीका दिया गया है उसे समझ करके आप परिणाम चेक कर सकेंगे  ।

 

 

हालांकि बिहार बोर्ड के Bihar Board Official Notice ऑफिसियल वेबसाइट पर ऐसी कोई नोटिस भी जारी नहीं किया गया है ।लेकिन परिणाम के लिए लिंक एक्टिव हो चुका है जिसे तमाम यूट्यूब पर वीडियो भी बन चुका है। जहां से आप अपना परिणाम चेक करने का प्रक्रिया को देखते हैं। 

 

 

बिहार बोर्ड एवं यूनिवर्सिटी से जुड़े तमाम खबरों के लिए आप व्हाट्सएप पर टेलीग्राम से जुड़े जिसका लिंक नीचे तालिका में दी गई है । 

Teligram Click Here
WhatsApp Click Here

 

 

 

 

अचानक बिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक रिजल्ट चेक करने का लिंक एक्टिव जल्दी करें चेक

 

अचानक मैट्रिक इंटर रिजल्ट चेक करने का लिंक एक्टिव हो गया है आप लोग जल्दी से जल्दी अपना रोल कर रोल नंबर भरकर के रिजल्ट चेक कर सकते हैं अगर आप जल्दी से चेक नहीं कर पाएंगे। तो बाद में हो सकता है।

लिंक काम नहीं कर सकता है फिर आप अपना परिणाम चेक नहीं कर पाएंगे । की कॉपी का मूल्यांकन अभी चल ही रहा है

मैट्रिक का उपयोग का मूल्यांकन इंटर का उपयोग का मूल्यांकन समाप्त हो चुका है लेकिन टॉपर्स का लिस्ट पर अभी तक जाए नहीं किया गया ,नहीं टॉपर्स का इंटरव्यू वेरिफिकेशन हुआ है। यह  आश्चर्य की बात है ।कि अभी आपका परिणाम जारी कर दी गई है लेकिन ऐसा उम्मीद नहीं बताया जा रहा है हालांकि यह सोशल मीडिया पर जो भी बताया जा रहा है। बिल्कुल रूप से वायरल हो रहे एक गलत अफवाह है।

Bihar Board Result Check Link लिंक एक्टिव हुआ है। यह बात बिल्कुल सत्य है लेकिन आप लोग अपना रिजल्ट अभी चेक नहीं कर पाएंगे। क्योंकि अभी तक रिजल्ट अपलोडिंग का काम पूरा नहीं हो पाया है ।अर्थात रिजल्ट अपलोड जब तक नहीं किया जाएगा।

 

तब तक आप तमाम छात्र-छात्राएं जो 2024 में मैट्रिक इंटर बोर्ड परीक्षा में भाग लिए हैं ।वह सभी परिणाम चेक नहीं कर पाएंगे परिणाम चेक करने के लिए आपको 15 मार्च तक इंतजार करना होगा 15 मार्च के बाद ही आपका परिणाम अर्थात नतीजा की घोषणा की जाएगी। 

Bihar Board Results 2024:- बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 19 या 20 मार्च को होगा जारी बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनन्द किशोर जी का इस पर क्या कहना यानी सही न्यूज़ @biharboardonline.gov.in

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर रिजल्ट अचानक इस लिंक से होने लगा चेक जल्दी करें

 

दोस्तों आप सभी की जानकारी के लिए बता दे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा अभी तक मैट्रिक इंटर में से किसी का भी परिणाम अर्थात नतीजे की घोषणा नहीं किए हैं । लेकिन बिहार बोर्ड का ही एक वेबसाइट पर मैट्रिक इंटर परिणाम चेक करने के लिए रोल नंबर रोल कर मांगा जा रहा है ।

साथ-साथ वहां पर जितना भी प्रोसेस होता है रिजल्ट चेक करने का सभी चीज वहां पर मांगा जा रहा है ।

लेकिन परिणाम चेक नहीं हो पा रहा है । आप लोग अपना-अपना  रोल नंबर इस पोस्ट के नीचे कमेंट कर सकते हैं ताकि रिजल्ट जारी होते ही आपको नोटिस कर दिया जाएगा और आपके मोबाइल पर रिजल्ट भी देखने को मिल जाएगा । और आप चेक भी कर सकेंगे। 

 

 

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक 50% वस्तुनिष्ठ प्रश्नों का आंसर की जड़ी यहां से करें डाउनलोड

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर मैट्रिक 50% वस्तुनिष्ठ प्रश्नों का आंसर की जारी कर दिए हैं जिससे आप लोग बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं इसके साथ ही साथ अगर किसी आंसर पर आपको संदेह लग रहा है तो इसके लिए आप बिहार बोर्ड को आपत्ति दर्ज कर सकते हैं आपत्ति दर्ज करने का अंतिम तिथि 5 मार्च था जो बिल्कुल रूप से समाप्त हो चुका है मैट्रिक आंसर की आपत्ति के लिए आपकी कोई सूचना नहीं दिया गया है नहीं डेट दिया गया है जैसी सूचना आप यह हम आपको सबसे पहले जानकारी देंगे इसके लिए आप व्हाट्सएप पर टेलीग्राम जुड़े रहे ।जिसका लिंक ऊपर दिया गया है। साथ ही साथ मैट्रिक आंसर की डाउनलोड करने के लिए नीचे लिंक है । आप यहां से क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

 

10th Answer key Download Now
12th Answer key  Download Now

 

 

Bihar Board 12th Results 2024 Toppers List ;- बिहार बोर्ड इंटर टॉपर लिस्ट कल होगा जारी यहां देखें रिजल्ट का फाइनल डेट

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर रिजल्ट 2024 चेक कैसे करें 

 

•आप सभी के जानकारी के लिए बता दें- बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर रिजल्ट चेक करने के लिए,

•सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है   जैसे आप लिंक पर क्लिक करेंगे  ।

•आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको लिंक वन लिंक टू दिखाएगा।

 

•आप अगर मैट्रिक का रिजल्ट चेक करना चाहेंगे ।तो आपको लिंक दो पर क्लिक करना है।

•वही आप अगर इंटर का रिजल्ट चेक करना चाहेंगे। तो लिंक एक पर क्लिक करेंगे ।जैसे ही क्लिक करेंगे ।

•अब आपके सामने नया पेज ओपन होगा।

 

 

•जिसमें आपसे रोल नंबर रोल कोड और कुछ वहां पर जोर कर लिखने का ऑप्शन देगा।

•जिससे आपको भर देना है। भरने के बाद आपको सर्च बटन पर क्लिक कर देना है ।करने के बाद

•आपके सामने आपका परिणाम सो हो जाएगा और इस तरह से आप अपना परिणाम चेक कर सके। 

 

 

Bseb Useful Link-s 2024

Official website Server-1

Server 2

12th Results  Link- 1

Link- 2

10th Results Link- 1

Link- 2

Toppers list  Click Here
Live check Results  Click Here
Bseb updates  Click Here

 

 

 

 

 

 

Bihar Board Results 2024 :- बिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक रिजल्ट यहां देखें , इंटर मैट्रिक टॉपर सूची यहां देखें

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!