You are currently viewing Lnmu Result updates;-  कोर्ट का फैसला स्नातक प्रथम खंड व द्वितीय खंड का रिजल्ट अब मई  में इस दिन होगा जारी जाने लेटेस्ट अपडेट

Lnmu Result updates;- कोर्ट का फैसला स्नातक प्रथम खंड व द्वितीय खंड का रिजल्ट अब मई में इस दिन होगा जारी जाने लेटेस्ट अपडेट

Lnmu Result updates;- कोर्ट का फैसला स्नातक प्रथम खंड वह द्वितीय खंड का रिजल्ट अब मई में इस दिन होगा जारी जाने लेटेस्ट अपडेट-

 

 

 

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले सभी कॉलेज के स्नातक प्रथम एवं द्वितीय खंड का रिजल्ट जारी करने के संबंध में यूनिवर्सिटी से क्या क्या अपडेट  पर जारी किया गया है-

 

Lnmu Result updates:

 

बताते चलें कि ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी दरभंगा के द्वारा आज से 6 महीने  पहले स्नातक प्रथम खंड एवं द्वितीय खंड का परीक्षा लिया गया था, जिनका रिजल्ट प्रकाशित अभी तक नहीं किया गया है, और इसके लिए छात्रों को अब करना होगा संघर्षl

 

 

स्नातक पार्ट वन का रिजल्ट कब हो सकता है जारी;-

Lnmu part-1 result तो बता दिया जाए कि अभी तक पार्ट वन यानी स्नातक प्रथम खंड का रिजल्ट भी यूनिवर्सिटी के द्वारा जारी नहीं किया गया है । ऐसे में छात्रों का सत्र पीछे होता जा रहा है जिससे छात्रों में आक्रोश की भावना है ,बता दें कि अभी से कुछ महीने पहले स्नातक तृतीय खंड का रिजल्ट भी समय से जारी नहीं किया गया था ।

इसके लेकर छात्रों ने आंदोलन किए जिसके बाद यूनिवर्सिटी के दौरान  स्नातक तृतीय का रिजल्ट जारी किया । 

 

Lnmu Result updates

कोर्ट की तारीख में फिर से फंसा स्नातक प्रथम व द्वितीय खंड का रिजल्ट सत्र पहले से लेट चल रहा है और उस पर माखन लगाने का काम कर रही है।

डाटा एजेंसी और विश्वविद्यालय के द्वारा हाईकोर्ट में है डाटा एजेंसी और मिथिला विश्वविद्यालय के बीच का विवाद जिसके वजह से रिजल्ट में हो रही देरी

 

यूपीएससी बीपीएससी की तैयारी कर रहे हैं परीक्षार्थियों को लगा झटका

तो अब  स्थिति कुछ उसी प्रकार से बनता जा रहा है, कि  स्नातक  प्रथम खंड और द्वितीय खंड का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया है।

जिसके कारण छात्रों का सत्र पीछे होता जा रहा है कई ऐसे छात्र हैं जो यूपीएससी ,बीपीएससी इत्यादि का फॉर्म भरना चाहते थे। जिनका  सपना अधूरा रह सकता है। 

 

 

रिजल्ट के लिए कोर्ट से मिला  आदेश;-

 ललित मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा पार्ट वन व पार्ट 2 के रिजल्ट जारी नहीं करने के कारण कोर्ट में चल रही सुनवाई को लेकर के नए आदेश जारी किया गया है।

कोर्ट की अगली सुनवाई अब 11 मई को होगी तो उसमें क्या फैसला लिया जाता है, रिजल्ट और परीक्षा क्यों रोका गया है?

क्या इसे रोक कर रखा जाएगा?

इस तरह से पार्ट 3 का रिजल्ट के लिए परीक्षार्थियों को आंदोलन करना पड़ा था, क्या उसी तरह से रिजल्ट और परीक्षा के लिए स्नातक प्रथम और द्वितीय के छात्रों को भी करना होगा आंदोलन । अब इंतजार है 11 मई के  फैसले का। 

 

स्नातक पार्ट 2 सत्र 2,019-22 का  सत्र भी काफी पीछे होता जा रहा है।

जिससे कि छात्रों का खंड तृतीय खंड की पढ़ाई अच्छी तरह से नहीं हो पा रहा है ,और परीक्षा कब ली जाएगी इसकी कोई भी जानकारी अभी तक यूनिवर्सिटी के द्वारा नहीं दिया गया है ।

ऐसे में क्या होना चाहिए यह सभी कॉलेजों की स्थिति आपस में विचार कर रहे हैं। 

 

कॉलेजों के द्वारा किया जा रहा और फैसला;-

जिस प्रकार से ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी का स्थिति बना हुआ है, ऐसे में सभी कॉलेज अपने माध्यम से फैसला ले रहे हैं।

रिजल्ट तो जारी नहीं हुआ है लेकिन अगले कक्षा की पढ़ाई को शुरू कर दिया गया है, ऐसे में बता दे जो भी छात्र पार्ट वन का रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं वह इंतजार अब छोड़कर अपनी पढ़ाई में लग जाए पार्ट 2 की पढ़ाई उसके कॉलेज में शुरू हो चुका है। जबकि बात करें पार्ट टू के छात्र जो पार्ट 3 में जाने वाले थे उनका भी पढ़ाई शुरू हो चुका है, तो ऐसे में आप सब कॉलेज जाकर अपनी पढ़ाई कर सकते हैं ।

परीक्षा यूनिवर्सिटी के द्वारा कब लिया जाएगा इसकी फैसला मई माह में रिजल्ट देने के साथ बता दिया जाएगा। 

 

Lnmu Result updates;-

6 महीने से चल रहा है रिजल्ट का इंतजार हाईकोर्ट में डाटा एजेंसी और मिथिला विश्वविद्यालय के बीच का विवाद 6 महीने से है , जिसके वजह से छात्रों का रिजल्ट रुका हुआ है और फैसले की डेट पर डेट दिया जा रहा है ,तो घबराएं नहीं अपने कॉलेज से  क्लास कर सकते हैं अपनी अगली कक्षा का।

 

 

 

Leave a Reply