You are currently viewing BSEB ;- इंटर मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी डाउनलोड होना शुरू इस नए लिंक से करें डाउनलोड जानी पूरी अपडेट

BSEB ;- इंटर मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी डाउनलोड होना शुरू इस नए लिंक से करें डाउनलोड जानी पूरी अपडेट

BSEB ;- इंटर मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी डाउनलोड होना शुरू इस नए लिंक से करें डाउनलोड जाने पूरी अपडेट क्या है? 

 

Bihar board compartmental and special exam 2022

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के द्वारा इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2022 के   सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र यानी एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड के वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है ।

उसे डाउनलोड कर परीक्षार्थियों के बीच वितरण करने के संबंध में आवश्यक सूचना क्या दिया गया है।

 

 

बता दे कि अभी से कुछ दिन पहले बिहार बोर्ड के द्वारा बताया गया था ,कि इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। जिसका परीक्षा 25 अप्रैल से 4 मई तक लेनी है। जिसका एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए जो अब लिंक एक्टिव हो चुका है, और छात्र एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं अपने विद्यालय के माध्यम से, 

 

इंटर कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा के लिए रूटीन देखें

 

 

 

Bihar board compartmental and special exam 2022 ;-

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के द्वारा सभी परीक्षार्थियों एवं अभिभावक को बताया जा रहा है कि इंटर कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा जो 25 अप्रैल से 4 मई तक होने वाला है उनका प्रवेश पत्र यानी एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है  ।

बिहार बोर्ड के वेबसाइट पर जहां से स्कूल कॉलेज एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर परीक्षार्थियों को  प्राप्त करेंगे ,जिससे कि जिला मुख्यालय अवस्थित निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा संचालित होगी  सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र-छात्राओं का प्रवेश पत्र समिति के वेबसाइट inter22spl. biharboardonline.com ( इंटर 22एस पी एल डॉट बिहार बोर्ड ऑनलाइन डॉट कॉम) पर जारी कर दिया गया है जो दिनांक 4 मई तक अपलोड रहेगा। 

Madhav ncert classes

 

Telegram group Join Now
Whatsapp 11th & 12 group Join Now
WhatsApp 9th & 10th Join Now
Personal contact my Instagram  Click Here-
Official channel Click Here-

 

 

 

 

यहां से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड;-

बता दें कि इसके लिए जो भी छात्र आवेदन किए थे उनका एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड के द्वारा जारी कर दिया गया है।

अब हम बात करेंगे एडमिट कार्ड आप कहां से और किस तरह से अपने फोन में डाउनलोड कर पाएंगे तो आप लोग को बता दें कि इस परीक्षा के लिए वे सभी छात्र आवेदन किए होंगे जो परीक्षा में फेल हुए हैं, एक से अधिक विषय में दो से तीन विषय में या फिर जो परीक्षार्थी किसी कारणवश इस परीक्षा में भाग नहीं ले पाए थे तो वैसे विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड जारी किया गया है ।

और इसके लिए जो आवेदन किए थे तो बता दे कि आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको समिति के वेबसाइट inter22spl.biharboardonline.com पर जाना होगा वहां पर जाने के बाद आपको स्कूल कॉलेज के यूजर नेम और पासवर्ड की मदद से आप अपना एडमिट कार्ड अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं।

यदि आपको यूजरनेम और पासवर्ड मालूम नहीं है तो आपको स्कूल आपको डाउनलोड करके सभी विद्यार्थियों को मोहर  और हस्ताक्षर के साथ प्रदान करेंगे। 

Download admit card-

Click here

 

 

बताते चलें कि एडमिट कार्ड मिलते ही आपको परीक्षा केंद्र का नाम सहित रूटिंग की जानकारी मिल जाएगी routing देखने के लिए ऊपर आपको दिए गए पोस्ट को पढ़ना चाहिए। 

 

साथ ही बताते चले कि इसके लिए आप को स्कूल जाना होगा जहां से आपको स्कूल के प्रधान साहब के द्वारा आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड कर मोहर और हस्ताक्षर के साथ प्रदान करेंगे ध्यान रखें मोहर हस्ताक्षर होना अनिवार्य होगा अन्यथा आपको परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा यदि सिग्नेचर और मोहन नहीं रहता है तो। 

 

किस परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड नहीं होगा जारी :

बता दे कि उन सभी परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड बिल्कुल तरह से जारी नहीं किया जाएगा जो परीक्षार्थी आवेदन स्कूल के माध्यम से या ऑनलाइन आवेदन किसी साइबर कैफ के माध्यम से किए हैं।

लेकिन उनका पेमेंट सक्सेसफुल नहीं हुआ है या फिर उनका पेमेंट आधा ही हुआ है, तो वैसे परीक्षार्थी जल्द से जल्द 24 अप्रैल तक पोर्टल खुला रहेगा जहां से हुए पेमेंट कर सकते हैं पेमेंट करने के बाद ही उसका एडमिट कार्ड आएगा तभी जाकर वह परीक्षा में भाग ले पाएंगे अन्यथा वह परीक्षा में भाग नहीं ले पाएंगे और इसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे या फिर शिक्षण संस्थान जैसे स्कूल कॉलेज इसके लिए जिम्मेदार होंगे । 

 

 

Leave a Reply