LNMU Pg Admission 2023 । पीजी प्रथम सेमेस्टर में नामांकन के लिए तैयारी में जुटे मिथिला यूनिवर्सिटी जाने पूरी खबर

LNMU Pg Admission 2023 । पीजी प्रथम सेमेस्टर में नामांकन के लिए तैयारी में जुटे मिथिला यूनिवर्सिटी जाने पूरी खबर

हेलो दोस्तों नमस्कार आप सभी को मिथिला यूनिवर्सिटी के अपडेट वाले पोस्ट पर स्वागत है। दोस्तों इस अपडेट में आप जानेंगे की pg पीजी में नामांकन के लेकर क्या तैयारियां चल रही है। बताते चलें मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा पिछले कुछ महीने पहले स्नातक तृतीय में सभी संकाय का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इसके बाद छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कि प्रथम सेमेस्टर पीजी में नामांकन कब प्रारंभ होगा इसी बीच कई सूचना यूनिवर्सिटी के द्वारा दिया गया जिसमें हाल-फिलहाल यही बताया गया है कि मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा तैयारियां चल रही है । नामांकन प्रक्रिया शुरू होने वाला है। किन छात्रों का नामांकन हो पाएगा किन स्टूडेंट्स का नहीं हो पाएगा । 

यह भी देखें पार्ट टू रिजल्ट जारी

 पीजी प्रथम सेमेस्टर में नामांकन के लिए तैयारी में जुटे मिथिला यूनिवर्सिटी जाने पूरी खबर

वही बताते चलें ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा पीजी प्रथम सेमेस्टर में नामांकन के लेकर तैयारियां शुरू कर दी है नामांकन प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाले हैं इसके लेकर सभी छात्र छात्राओं को डॉक्यूमेंट तैयार रखना होगा

लनामिवि पीजी प्रथम सेमेस्टर में 21 पीजी विभाग सहित 10 पीजी अध्ययन वाले कॉलेजों में 16220 सीटों पर 23 विषयों में नामांकन के लिये जल्द प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. संबंधित विभागको परीक्षा विभाग से हरी झंडी WWW मिलने का इंतजार है. कहा जा रहा है। कि डिग्री पार्ट थ्री सत्र 2019-22 की विशेष प्रायोगिक परीक्षा में शामिल छात्रों के रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है. रिजल्ट जारी होते ही नामांकन समिति की बैठक बुलाकर प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय ले लिया जायेगा.

दरभंगा के पांच संस्थानो में 6330 सीटों पर लिया जायेगा नामांकन

प्राप्त जानकारी के अनुसार 22 विषयों में नामांकन के लिए दरभंगा में 21 पीजी विभागों में 2810 सीट, सीएम साइंस कॉलेज में विज्ञान संकाय से जुड़े पांच विषयों में 500, सीएम कॉलेज में वाणिज्य, सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी से जुड़े 11 विषयों में 1700 सीटों पर नामांकन होगा.

 डिग्री पार्ट 3 के विशेष प्रायोगिक परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी

 

वही बताते चलें मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा विशेष प्रायोगिक परीक्षा का भी आयोजन किया गया था जिसका रिजल्ट भी यह जारी करने वाला है रिजल्ट देखने के लिए नीचे मिथिला यूनिवर्सिटी के ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं और रिजल्ट चेक करने का प्रयास करें जैसे रिजल्ट अपलोड हो जाता है आप चेक कर पाएंगे लिंक दे दिया है। 

विवि सूत्रों की मानें तो विशेष प्रायोगिक परीक्षा में शामिल छात्रों का रिजल्ट जारी करने की तैयारी चल रही है. छह विषय में शामिल छात्रों के अंक का इंट्री हो चुका है. चार विषय में शामिल छात्रों का अंक इंट्री करना बाकी है. उम्मीद है। 

 

पीजी में नामांकन के लिए जरूरी डॉक्युमेंट्स

 

दोस्तों बताते चलें पीजी में नामांकन के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेगा इसकी खुलासा अभी तक नहीं हुई है लेकिन संभवतः बताया जाता है पिछले वर्ष के अनुसार ही तक में लगने वाले हैं जैसे

ग्रेजुएशन स्नातक तृतीय खंड मार्कशीट का छाया 

आधार कार्ड

पासबुक की छायाप्रति

C.L.C

पार्ट 3 एडमिट कार्ड

फोटो

हस्ताक्षर

इत्यादि नामांकन के लिए अनिवार्य होगा । 

Pg Admission- Click Here
स्नातक द्वितीय खंड अंकपत्र इस दिन भेजा जाएगा कॉलेज में
 Original marksheet Steel Hoga Jaare

 

स्नातक तृतीय खंड रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र छात्राएं बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कि उनका अंग पत्र मिथिला यूनिवर्सिटी कब कॉलेज में भेजे जाएगा और उन्हें प्राप्त होगा ।  इसके लिए university कि  तैयारी शुरू है। जल्द ही marksheet  सभी कॉलेज में भेजा जाएगा । 

इस बीच विवि की ओर से प्रयास किया जा रहा है कि नामांकन पूर्व सभी छात्रों को अंक पत्र जारी किया जा सके ताकि छात्रों को कठिनाई का सामना नहीं करना पडे। 

 

Lalit Narayan mithila university
Name of the Article Lnmu Updates
Type of the Article Result  updates
LNMU Results Click Here
LNMU update Click Here
LNMU Part- 2 Results Click Here
Lnmu official Link- Click Here
University updates Click Here
Important Link- Click Here

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top