Lnmu Part- 1 practical Exam- 2022-25 ;- स्नातक प्रथम खंड प्रैक्टिकल परीक्षा एडमिट कार्ड क्वेश्चन पेपर सहित पूरी जानकारी देखें

Lnmu Part- 1 practical Exam- 2022-25 ;- स्नातक प्रथम खंड प्रैक्टिकल परीक्षा एडमिट कार्ड क्वेश्चन पेपर सहित पूरी जानकारी देखें

दोस्तों आप सभी का स्वागत है। ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के एक नए पोस्ट में आज किस पोस्ट में यानी आर्टिकल में हम बात करेंगे।

 स्नातक प्रथम खंड प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए तिथि क्या रखा गया है? जैसे कि आप लोग को पीछे हमने बताए थे। 4 सितंबर से लेकर 8 सितंबर तक ऑनर्स पेपर का परीक्षा लिया जाना है ।  यानी प्रैक्टिकल परीक्षा लिया जाना है।

उसके बाद सब्सिडरी वाले विद्यार्थियों को 9 सितंबर से 15 सितंबर तक परीक्षा ली जाएगी। इसके बारे में ऑफिशल नोटिफिकेशन भी मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा जारी किया गया है। तो आखिर इस पोस्ट में आपको क्या खास मिलने वाला है। इसके बारे में बता दें-  तो प्रैक्टिकल कॉपी आपको कैसे बनाना है और। 

किस विषय में कितना प्रैक्टिकल कॉपी लिखना है ।  एक प्रैक्टिकल कॉपी में कितने प्रश्न को बनाना है। यानी आपके अंदर जितने भी सवाल चल रहे हैं ।  सभी सवालों का जवाब आज के इस post मे आपको देने वाले है ।  तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

फूल में फूल अगर आप लाना चाहते हैं। तो आप कैसे ला पाएंगे ? इसके बारे में भी कुछ टिप्स आपको दिया जाएगा। जिस टिप्स को फॉलो कर आप एग्जाम में or परीक्षा में भी बेहतर से बेहतर अंक हासिल कर सकते हैं , और यह सारी प्रक्रिया आपको बताया जाएगा। यह सब आजमाया हुआ tips आपको बताया जाएगा। 

 

 

 

 

Lnmu Part- 1 practical Exam- center list 

 

प्रिय साथियों आप सभी को बता दें  – जिस कॉलेज में परीक्षार्थियों की संख्या 20 से कम है ।  उस कॉलेज में प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा। तो परीक्षा केंद्र लिस्ट डाउनलोड करना अगर आप चा रहे हैं। या देखना चाहते हैं। तो इसके लिए नीचे ऑफिशल नोटिफिकेशन दिया गया है   उसी में आप देख सकते हैं ।  कि किस कॉलेज का प्रैक्टिकल सेंटर यानी केंद्र कहां दिया गया है। उसी के आधार पर प्रैक्टिकल परीक्षा लिया जाना है । प्रैक्टिकल परीक्षा लिए जाने के बाद पार्ट वन रिजल्ट की घोषणा के लिए अर्थात परिणाम तिथि भी बता दिया जाएगा।  

 

वैसे lnmu Part- 1  पार्ट वन परीक्षा का परिणाम अक्टूबर तक घोषित कर देने की सूचना पहले ही यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक अर्थात ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक के द्वारा बताया गया था  । की अक्टूबर के अंतिम सप्ताह तक पार्ट 1 रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। जिससे सत्र पीछा हो रहे हैं। वह नहीं हो पाएगा। 

Lalit narayan mithila university darbhanga Part- 1 practical Exam- 2022-25 overview

 

Name of the Article Lnmu Part- 1 practical Exam-
Post Name  Part- 1 practical
Session 2022-25
Practical Exam- date 04/09/2023 to 15 /09/2023
Center list ghoshit
Admit card offline mode
Question paper Click Here
Lnmu official  lnmu.ac.in

 

 

स्नातक प्रथम खंड प्रैक्टिकल परीक्षा एडमिट कार्ड क्वेश्चन पेपर सहित पूरी जानकारी देखें

 

अब बात करते हैं-  स्नातक प्रथम खंड प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी दिया जाएगा या फिर नहीं साथ ही प्रश्न पत्र के बारे में जानेंगे ।  कि question कहाँ से पूछा जाएगा।  प्रैक्टिकल किताब से पूछा जाएगा या फिर यूनिवर्सिटी के द्वारा प्रश्न पेपर भेजा जाएगा तो जानकारी के तौर पर बता दें। प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा ।

पार्ट 1 परीक्षा अभी आप दे रहे हैं – लिखित परीक्षा वही एडमिट कार्ड भी प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए मान्य होगा । अब बात करते हैं।

प्रैक्टिकल क्वेश्चन की तो प्रैक्टिकल क्वेश्चन university के द्वारा नहीं भेजा जाता है ।  वर्तमान मे लिये गये Exam- मे प्रैक्टिकल में देखा गया है। Question कॉलेज के द्वारा ही तैयार की जाती है, और उसके बाद परीक्षा ली जाती है। इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है ।  जिस बुक से प्रैक्टिकल कॉपी बना रहे हैं।  उसी book से प्रश्न पूछा जाएगा। 

 

 

प्रैक्टिकल में फुल अंक लाने के लिए क्या करें

 

अब आप सभी को जानकारी दिए जा रहे हैं दिया जा रहे हैं जाएगा वह आपके लिए अति महत्वपूर्ण होने वाला है अगर आप कोई भी प्रैक्टिकल परीक्षा देने जा रहे हैं तो कॉपी आपको किस तरह से बनाना है और प्रैक्टिकल में आपको प्रश्न को किस तरह से हल करना है कुछ ऐसे बात होते हैं जिसे अगर आप अपना आते हैं। तो प्रैक्टिकल में आप अच्छे से अच्छे अंक आप ला सकते हैं। तो आप  सभी को बता दें – प्रैक्टिकल मे भी जल्दी question बनाते हैं ।

तो उसमें ध्यान रखें ज्यादा प्रयास करें ।  कि आप पहले फोटो बनाएं मतलब फोटो बनाना भी है ।  तो कभी भी आप फोटो बाएं side ना  दाएं  साइड बनाएं।

या अगर आप फोटो बना रहे हैं। तो बीच में बनाए। ऊपर भी कुछ लाइन लिखा हुआ होना चाहिए , और नीचे भी इस बात को ध्यान रखना है ।  

 

जितना भी प्रश्न कहा जाता है   सभी प्रश्न को हल करें। एक भी प्रश्न को छोड़े नहीं, प्रैक्टिकल कॉपी की बात करें तो प्रैक्टिकल कॉपी में

कम से कम 5 से ऊपर question बना होना चाहिए। 

 

कोई भी अपडेट तुरंत पानी के लिए व्हाट्सएप और टेलीग्राम से जुड़े

Teligram join Now
WhatsApp join Now

 

Important Link-

 

Official Link- Click Here
Admit card Click Here
Home page Click Here
Latest news Click Here
Syllabus Click Here

 

 

Bihar Board Exam- 2024 ;- बिहार बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए परीक्षा फॉर्म भरना शुरू, ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड 2 सेकंड में करें डाउनलोड

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top