Bihar D. El. Ed Exam Cancelled : बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा रद्द परीक्षा की नई तिथि एवं एडमिट कार्ड सबसे पहले यहां से डाउनलोड करें

Bihar D. El. Ed Exam Cancelled : बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा रद्द परीक्षा की नई तिथि एवं एडमिट कार्ड सबसे पहले यहां से डाउनलोड करें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 अचानक रद्द कर दिए हैं, रद्द करने का मुख्य वजह अभी सामने नहीं आ पाया है। लेकिन ऑफिशियल सूचना जारी कर Bihar D. El. Ed Exam 2024 होने वाले परीक्षा को रद्द कर दिया गया है  । D. El. Ed संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किए हुए सभी छात्र छात्राएं इस पोस्ट को ध्यान से देखेंगे.।

आपका नया एडमिट कार्ड नहीं परीक्षा की तिथि की घोषणा कब की जाएगी ,इसकी पूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी। साथ ही साथ परीक्षा पास करने के कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी आप समझ सकेंगे। जिससे बचे हुए कम समय में परीक्षा की बेहतर तैयारी कर पास कर सकते हैं । बता दे बिहार बोर्ड के द्वारा d. El. Ed परीक्षा रद्द करते ही परीक्षा की नई तिथि की विषय में सोचना भी शुरू कर दिए हैं। जिसे जल्द ही जारी करनी चाहिए नई एडमिट कार्ड पुनः करना होगा डाउनलोड। 

 

 

Bihar D. El. Ed Exam 2024 Overviews

 

Name of the Article Bihar D. El. Ed Entrance Exam 2024
Post type Entrance Exam
Category Bseb Updates
Session 2024-26
Certificate name D.el.ed ( 2 years) Diploma 
Exam Date 01 April to 28 April 2024
New Admit card Out
Official Notice  Out
Official website bihaboardonline.com

 

 

 बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा रद्द परीक्षा की नई तिथि एवं एडमिट कार्ड सबसे पहले यहां से डाउनलोड करें

 

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा रद्द करने के बाद नई परीक्षा तिथि की अभी फिलहाल घोषणा नहीं की गई है। किस वजह से परीक्षा रद्द की गई है। इसकी जानकारी भी बिहार बोर्ड के द्वारा भी नहीं  दी गई है   । लेकिन अनुमान के तौर पर बताया जा रहा है। Bihar d El Ed entrance exam 2024  प्रवेश परीक्षा जो 30 मार्च और 31 से मार्च को होने वाली थी, उसे रद्द कर दिया गया है  । कारण बिहार बोर्ड के द्वारा मैट्रिक परिणाम घोषित करना है।

फिलहाल स्थिति में जो अनुमान लगाया जा रहा है , वह बिल्कुल रूप से सत्य मान जा रहा है क्योंकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा स्पष्ट तौर पर बताया गया कि मैट्रिक परिणाम 31 मार्च से पहले हर हाल में जारी करनी है इसके लिए करके हो सकता है। d. El. Ed प्रवेश परीक्षा जो 31 और 30 मार्च को होने वाली थी इसे रद्द कर दिया गया है अब जो परीक्षा की नई तिथि है वह एक अप्रैल से 28 अप्रैल तक रखी गई है जिस दिन की परीक्षा रद्द की गई है उसे दिन के लिए एडमिट कार्ड बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से फिर से जारी कर दी जाएगी। या इसके संबंध में जो भी सूचना होगा, इसे जारी किया जाएगा । जिससे आप लोग इस वेबसाइट की मदद से जान सकेंगे।

 ताजा अपडेट के लिए आप लोग टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं। जिसका लिंक नीचे दिया गया है। 

Teligram Join Now
WhatsApp Join Now

 

Official Notification:-  बिहार डीएलएड  प्रवेश परीक्षा के लिए नए एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि कब होगा जारी।

आप सभी के जानकारी के लिए बता दें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा जो रद्द किया गया है वह केवल 30 मार्च और 31 मार्च को होने वाली परीक्षा को ही रद्द किया गया है। बाकी परीक्षा अपने निर्धारित तिथि के अनुसार ही ली जाएगी।

अभी तक मिली सूचना के आधार पर बताया जा रहा है इससे संबंधित ऑफिशियल सूचना बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा जारी कर दी गई है जिसे आप नीचे देख सकते हैं साथ ही साथ नई एडमिट कार्ड की घोषणा अभी नहीं की गई है नहीं परीक्षा की नई तिथि के बारे में बताई गई है लेकिन परीक्षा अब 1 april से 28 अप्रैल तक ली जाएगी जो ऑफिशियल सूचना में वर्णित है। 

 

 

Important Link- s

Official website Click Here
Admit card Link 1 || Link- 2
10th Results Click Here
University updates Click Here
Home Click Here

 

 

 

Bihar D. El. Ed Admit Card 2024 : बिहार डीएलएड एडमिट कार्ड सबका डाउनलोड होना शुरू

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!