Bihar Board ;- मैट्रिक इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा एडमिट कार्ड जारी यहां से हो रहा डाउनलोड अभी करें

Bihar Board ;– मैट्रिक इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा एडमिट कार्ड जारी यहां से हो रहा डाउनलोड अभी करें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा 2023 के लिए रूटिंग समेत एडमिट कार्ड जारी कर दिया है । फिलहाल इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया गया है । जिसे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड नहीं कर सकते हैं ।

Facebook page click Here
Home page click Here
Teligram join Now
WhatsApp join Now

 

इसे प्राप्त करने की आपको स्कूल या कॉलेज जाना होगा लेकिन डाउनलोड करने का लिंक दिया गया है वहां पर क्लिक करने के बाद आपको यूजर आईडी और पासवर्ड मांगा जाएगा.  जो school, college पास रहता है . आपके पास नहीं रहता है. इस वजह से आप डाउनलोड नहीं कर पाएंगे।

 

Bseb  विशेष परीक्षा का आयोजन 2023

एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए कुछ डॉक्यूमेंट के साथ आपको स्कूल या कॉलेज जाना होगा अब कौन कौन सा डॉक्यूमेंट आपको लेकर जाना है। इसकी जानकारी पोस्ट के नीचे हमने बताए हैं ।  साथ ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का एक्टिव लिंक भी दिया है । जहां से आप एडमिट कार्ड डाउनलोड भी कर सकते हैं । यदि आपको यूजर आईडी और पासवर्ड पता है। तो आइए विस्तार से जानते हैं। इस आर्टिकल में एग्जाम कब होगा परीक्षा में प्रश्न कहां से आपसे पूछा जाएगा । पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक समझे। 

 

 

 मैट्रिक इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा एडमिट कार्ड जारी यहां से हो रहा डाउनलोड अभी करें

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा का आयोजन 20 अप्रैल से 22 अप्रैल तक होगा एडमिट कार्ड 22 अप्रैल तक बिहार बोर्ड के व्यवसाय पर उपलब्ध रहेगा जहां से डाउनलोड किया जा सकता है । डाउनलोड करने के लिए नीचे लिंक दिया गया है जहां से स्कूल कॉलेज यूजर आईडी और पासवर्ड की सहायता से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सिग्नेचर मोहर के साथ विद्यार्थी को देंगे जिसके बाद विद्यार्थी सेंटर पर जाकर परीक्षा देंगे परीक्षा का रिजल्ट मई के पहले सप्ताह में ही जारी कर दी जाएगी जिसके बाद नामांकन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी स्नातक प्रथम खंड के लिए शिक्षा लाइन का अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम और व्हाट्सएप से अवश्य जुड़े इस Link- ऊपर दिया गया है । 

 

Download Link- Active- Click Here

 

एडमिट कार्ड लेने के लिए तैयार रखे या डॉक्यूमेंट

 

बताते चलें इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल या विशेष परीक्षा का एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए  स्कूल कॉलेज से लेने के लिए पूर्वर्ती एडमिट कार्ड लेकर स्कूल आए। या कोई सा भी डाक्यूमेंट्स ले लें  जिससे यह पता चल सके कि आप इस विद्यालय के ही छात्र हैं। 

 

Biharboard प्रश्न इसमें कहां से पूछा जाएगा ?

 

इंटर परीक्षा कंपार्टमेंटल परीक्षा देने वाले सभी छात्र छात्राओं के मन में एक ही डाउट बना हुआ है। कि प्रश्न कहां से पूछा जाएगा । क्या परीक्षा में ढीले दिया जाएगा। या फिर नहीं पहले की तरह ही कदाचार मुक्त होगी तो अगर आप भी इस डॉट में हैं। तो जान लीजिए कि परीक्षा आपको जिस प्रकार से इंटरमीडिएट का परीक्षा लिया गया है।

पीछे इसी तरह से आपका परीक्षा लिया जाएगा। यह भी कदाचार मुक्त होगा इसमें भी किसी प्रकार की चोरी या किसी भी प्रकार की गलतियां नहीं होगी इसलिए तैयारी करें। 

प्रश्न बिहार बोर्ड अपने सिलेबस के अनुसार ही पूछेंगे प्रश्न सिलेबस से बाहर नहीं रहेगा प्रश्न थोड़ा आसान दिया जगह ताकि जो फेल हुए हैं वह सभी पास हो सके। 

 

12th viral Question- Click Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!