LNMU Part- 3 Exam- 2023 part 3 परीक्षा मैं प्रैक्टिकल से जुड़े महत्वपूर्ण जानकारी, प्रश्न कहाँ से पूछा जाएगा

LNMU Part- 3 Exam- 2023 part 3 परीक्षा मैं प्रैक्टिकल से जुड़े महत्वपूर्ण जानकारी, प्रश्न कहाँ से पूछा जाएगा

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के एक और नए अपडेट मे आप सभी का स्वागत है। इस नए पोस्ट के माध्यम से हम आप सभी तक यह सूचना पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। कि मिथिला यूनिवर्सिटी के अंतर्गत lnmu Part- 3 परीक्षा जो लिया जाएगा। इसमें प्रैक्टिकल परीक्षा किस आधार पर होगा। मुख्य परीक्षा किस आधार पर होगी । परीक्षा फॉर्म भरने का डेट में बढ़ोतरी हुई है। नया डेट अब क्या है पूरी अपडेट में हम आपको बताने वाले हैं इसलिए पूरे आर्टिकल को जरुर पढ़े ध्यान से। 

 

 

 part 3 परीक्षा मैं प्रैक्टिकल से जुड़े महत्वपूर्ण जानकारी, प्रश्न कहाँ से पूछा जाएगा

दोस्तों जानकारी के लिए बता दें अगर आप प्रैक्टिकल कॉपी बनाने में या प्रैक्टिकल प्रश्नों के लेकर चिंतित रहते हैं । तो अब आपको चिंतित नहीं रहना है। अगर आप ऑनर्स पेपर में प्रैक्टिकल कॉपी तैयार कर रहे हैं।

तो ऑनर्स में दो पेपर होता है इसमें दोनों का प्रैक्टिकल आप अलग-अलग तैयार करें। ध्यान रखें आप एक कॉपी में भी दोनों पेपर की तैयारी भी कर सकते हैं । लेकिन प्रैक्टिकल कॉपी अच्छी क्वालिटी की होना चाहिए। क्योंकि आप Part- 3 में है और आपका यह लास्ट ईयर होने वाला है। इसलिए अच्छे कॉपी होना चाहिए। नोटबुक के साथ एक पैराग्राफ भी तैयार करें और उसमें डाटा को दर्शाए। 

 

Lnmu Part- 3 exam- फॉर्म भरने का डेट बढ़ा

साथ ही जानकारी के लिए बता दें मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा पार्ट 3 परीक्षा फॉर्म भरने का डेट बढ़ा दिया गया है । जो छात्र पेंडिंग या प्रमोटेड थे या एक्स हैं या अब्सेंट उन सभी के लिए भी परीक्षा फॉर्म भरा जा रहा है। अगर आप ऑनलाइन माध्यम से नहीं भर पा रहे हैं तो ऑफलाइन माध्यम से परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। ऑफलाइन परीक्षा फॉर्म देखने के लिए नीचे देख सकते हैं । और इसे डाउनलोड कर सकते हैं। अपने कॉलेज  परीक्षा फॉर्म भर सकतें हैं। 

 

 

अब 15 अप्रैल तक भरे परीक्षा फॉर्म

 

जो छात्र परीक्षा फॉर्म नहीं भर  पा रहे थे। उनके लिए काफी खुशखबरी है। 

क्या वह 15 अप्रैल तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं ।2 मई से परीक्षा होनी है । इसके लिए प्रैक्टिकल परीक्षा 25 अप्रैल से शुरू हो जाएगी प्रैक्टिकल में प्रश्न कहां से पूछा जाएगा ।  तो प्रश्न आपके प्रैक्टिकल किताब से ही पूछा जाएगा। इसके लिए आप जो क्वेश्चन बनाते हैं। प्रैक्टिकल कॉपी में उसे अच्छी तरह से ध्यान से लिखें। 

 

LNMU प्रैक्टिकल में फूल अंक कैसे मिलेगा? 

जानकारी के लिए बता दें अगर आप प्रैक्टिकल परीक्षा में चाहते हैं । फुल में फुल अंक लाना ।

इसके लिए आपको कॉपी तैयार  करना होगा साथ ही परीक्षा में जो भी प्रश्न बनाना होगा उसमें फोटो प्रयास करें। अधिक बनाएं फोटो बनाने में सभी नियम को ध्यान रखें। पेंसिल से बनाना है ।  डायग्राम सही से बनाएं सब का डाटा अच्छा से लिखें । महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण बात को अच्छी तरह से लिखें। इन्हीं सभी बातों को ध्यान में रखते है तब परीक्षा देते हैं। तो प्रैक्टिकल मे आपको बेहतर अंक मिलने की संभावना होगी। 

LNMU Part- 3 Exam- forn Click Here
Exam- date 2 may 2053
LNMU guess Question Click Here
Practical Rules Click Here
Important Link- click Here

 

LNMU Part- 3 परीक्षा पैटर्न में बदलाव हुआ है या नहीं

दोस्तों जानकारी के लिए बता दें LNMU Part- 3 परीक्षा पैटर्न में किसी भी प्रकार के बदलाव नहीं हुई है . अगर आपको भी ऐसी जानकारी दी गई है . कहीं भी किसी भी सोशल मीडिया से की lnmu exam- rules पैटर्न में बदलाव हुआ है . तो वह बिल्कुल रूप से फर्जी है। क्योंकि मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा अभी तक परीक्षा पैटर्न में बदलाव नहीं किया गया है। पिछले वर्ष के आधार पर ही इस बार भी परीक्षा ली जाएगी। 

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!