You are currently viewing Bihar Board Exam 2024 :-  बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा केंद्र बदला ओएमआर शीट भी बदल गया वायरल प्रश्न कहां मिलेगा सभी जानकारी देखें

Bihar Board Exam 2024 :- बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा केंद्र बदला ओएमआर शीट भी बदल गया वायरल प्रश्न कहां मिलेगा सभी जानकारी देखें

Bihar Board Exam 2024 :- बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा केंद्र बदला ओएमआर शीट भी बदल गया वायरल प्रश्न कहां मिलेगा सभी जानकारी देखें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 के लिए फाइनल एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है । जिस स्कूल कॉलेज से सभी छात्र छात्राएं प्राप्त कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। परीक्षा केंद्र में बदलाव कर दिया गया है । Bihar Board OMR sheet ओएमआर शीट भी बदल गया है  ।

प्रश्न पत्र वायरल होगा और फिर कहां मिलेगा, तो इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बिल्कुल सटीक और सही विश्लेषण के साथ जानकारी देने वाले हैं। कि आपको कहीं पर भी वायरल प्रश्न सचमुच मिलेगा, या नहीं मिलेगा  । क्या परीक्षा केंद्र में बदलाव कर दिया गया या फिर नहीं किया गया ।

Bihar Board OMR sheet बदल गया है । तो अब किस तरह से आपको मिक मिलने वाला है, और OMR sheet  का रंग कैसा होगा? तमाम जानकारी आपके अंदर उठ रहा होगा, तो सभी सवालों का जवाब हम आपको इस अनुच्छेद के माध्यम से बताने जा रहे हैं। अगर आप भी Bihar Board Exam 2024 में मैट्रिक या इंटर बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले हैं । तो आप इस पोस्ट को पूरा अंत तक ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़े, अगर यह पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल लगे इसे आगे अवश्य शेयर करें। 

 

 

 

Bihar Board Matric/Inter Final Exam- 2024 Highlights

Name of the Article  Bihar Board Exam- 2024 New Updates
Post Type Latest News
Board Name Bihar School Examination Board Patna (BSEB) 
Category  BSEB Updates
Course Name  Matric/Inter (10th 12th
Final Admit Card  Declare
Exam- Center  Declare
Official Notice  Out
Official website biharboardonline.bihar.gov.in

 

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर बोर्ड परीक्षा का आयोजन 2024 में इंटर वार्षिक परीक्षा का आयोजन 1 फरवरी से 12 फरवरी तक कराया जाएगा। वही मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 23 फरवरी तक कराया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा यह भी बता दिया गया है की परीक्षा का परिणाम मार्च के अंतिम सप्ताह तक घोषित कर दी जाएगी। इसके लिए डेट शीट जारी हो चुका है। सभी विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड भी स्कूल में प्रधानाध्यापक साहब के सिग्नेचर और मोहर के साथ दिया जा रहा है । बिना प्रवेश पत्र भी परीक्षा में हो सकेंगे शामिल इसके लिए विस्तृत जानकारी नीचे देखें। 

 

 

 

बिहार पर वायरल क्वेश्चंस यूनिवर्सिटी अपडेट अन्य सभी अपडेट्स के लिए इस ग्रुप से अवश्य जुड़े यहां पर आपको नोटिस के माध्यम से जानकारी बिल्कुल सही-सही समय-समय पर दिया जाता है. 

Teligram Join Now
WhatsApp Join Now

 

 

 

 बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा केंद्र बदला ओएमआर शीट भी बदल गया वायरल प्रश्न कहां मिलेगा सभी जानकारी देखें

दोस्तों आप सभी की जानकारी के लिए बता दे- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा एडमिट कार्ड जारी करने के बाद कोई भी ऐसी जानकारी सोशल मीडिया पर नहीं साझा  किए हैं।

जिसमें बताया गया है, की परीक्षा केंद्र बदल गया है। ऐसा कुछ भी नहीं है । अगर आप कहीं पर भी ऐसा देखते हैं, तो बिल्कुल रूप से गलत  है। Bihar board Exam- center परीक्षा केंद्र में बदलाव नहीं किया गया है ,ना ही किसी विद्यार्थियों का परीक्षा केंद्र बदला है , जो आपके एडमिट कार्ड पर लिखा हुआ है । परीक्षा आपका वहीं पर होने वाला है। ऐसे न्यूज़ से आप दूर रहे। जिसमें आपको बताया जाता है, की परीक्षा केंद्र बदल गया है। बिल्कुल भी उस चीज पर आपको ध्यान नहीं देना है । इसके लिए आप इस वेबसाइट का नाम याद रखें, यहां पर आपको बिल्कुल सही से जानकारी दिया जाएगा। विश्लेषण के साथ और प्रश्न पत्र भी आपके यहां पर उपलब्ध कराया जाएगा। जिससे अधिक प्रश्न आपके परीक्षा में पूछा जाएगा । बिल्कुल   रूप से परीक्षा से कुछ दिन पहले आपको वायरल प्रश्न जैसा हो बहू प्रश्न भी देखने को मिलेगा , तो अब आप लोग समझ गए होंगे, कि आपका परीक्षा केंद्र नहीं बदला है। लेकिन ओएमआर शीट में कुछ बदलाव किया गया है  । जो हम आगे विस्तार से आपको बताएंगे। 

 

 

 

 

Bihar Board OMR sheet ओएमआर शीट भी बदल गया वायरल प्रश्न कहां मिलेगा सभी जानकारी देखें

 

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इस बार बताया गया है , कि यदि कोई छात्र एडमिट कार्ड घर पर भूल जाते हैं, या किसी कारणवश्यक खो जाता है , तो भी उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी । इसके लिए उन्होंने ओएमआर शीट पर रंगीन कलर में फोटो भी दे दिए हैं । जिससे विद्यार्थियों का मिलान कर उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। साथ-साथ ओएमआर शीट दोनों सेटिंग के लिए बदल गया है। 

अर्थात परीक्षा के दोनों shift के लिए OMR sheet का कलर अलग-अलग होगा, इसके लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को पहले भी जानकारी दी जा चुकी है। 

Bihar Board OMR sheet Sample Papper- वही बिहार बोर्ड के द्वारा ओएमआर शीट का सैंपल पेपर भी जारी कर दिया गया है । इसे आप लोग नीचे लिक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। 

Download Sample Papper- Click HereNew logo

 

 

 

Bihar Board 2024 Leak Question Papper

दोस्तों आप सभी की जानकारी के लिए बता दे- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इस बार प्रश्न पत्र किसी भी परिस्थिति में लीक होने नहीं देंगे! इसके लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है ।

नए-नए शिक्षक को भी परीक्षा के समय डिप्टी में लगाएंगे, साथ ही साथ प्रश्न पत्र तीन-चार शिक्षक के बीच में खोला जाएगा ,हर परीक्षा केंद्र पर प्रश्न पत्र परीक्षा से 2 घंटा पहले ही पहुंचा जाएगा। ऐसे में बता दिया जाए, तो प्रश्न पत्र किसी भी परिस्थिति में leaके होने की मामला सामने नहीं आ पाएगा ,फिर भी अगर प्रश्न पत्र वायरल होता है,  तो आपको सबसे पहले टेलीग्राम पर मिलेगा । इसलिए ऊपर में टेलीग्राम का लिंक दिया गया है। आप टेलीग्राम से अवश्य ज्वाइन हो जाए, वहां पर अगर क्वेश्चन वायरल होता है, तो वहां पर आपको उत्तर के साथ प्रश्न दिया जाएगा । साथ ही साथ परीक्षा खत्म होने के बाद आंसर भी आपको वहीं से मिलाया जाएगा

 

Important Link-s

 

Home page Click Here
Viral Question Link 1

Link- 2

Link- 3

Guess question Link 1

Link- 2

Link- 3

Model Papper Click Here
Topper Tips Click Here
You tube Subscribe 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply