Up Police Exam- 2024 Postpone :- यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक के कारण रद्द, पुनः परीक्षा इस दिन से

Up Police Exam- 2024 Postpone :- यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक के कारण रद्द, पुनः परीक्षा इस दिन से

हेलो नमस्कार आप सभी का स्वागत है। नई पोस्ट में आज केके इस पोस्ट में हम लोग जानेंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा Up Police Exam- 2024 Cancel 17 और 18 फरवरी को लिया गया था। उसे परीक्षा को सफलतापूर्वक रद्द कर दिया गया है  । इसमें किसी भी प्रकार की संदेह नहीं है लेकिन परीक्षा कब ली जाएगी। इसके संबंध में नई डेट की घोषणा भी करने वाली है। विभाग के द्वारा स्पष्ट करके बता दिया गया हैं। परीक्षा इस महीने लिए जा सकते हैं ।अगर आप भी उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा के उम्मीदवार हैं। तो आप इस पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़े।

 

 

इस पोस्ट के माध्यम से आपको पूरा जानकारी दिया जाएगा। की परीक्षा क्यों रद्द किया गया । आखिर इसका मुख्य वजह क्या था । साथ ही साथ परीक्षा का नई तिथि क्या है कब तक आपकी परीक्षा ली जाएगी ।

UP Police इसके लिए एडमिट कार्ड फिर से जारी होगा या इस एडमिट कार्ड के द्वारा आपसी परीक्षा लिया जाएगा सभी जानकारी को विस्तार से इस पोस्ट में सही विश्लेषण के साथ आपको जानकारी मिलने वाला है तो अगर आप यूपी पुलिस परीक्षा के उम्मीदवार हैं। तो इस पोस्ट को आगे भी शेयर करें साथ ही साथ पूरा पढ़े ताकि आपको सही जानकारी मिल पाए। 

 

 

Up Police Bharti Exam- 2024 Overviews

Name of the Post Up Police Bharti Exam- Pos… 
Post Type  Exam- Cancel
Category  Sarkari Yojna
1st Exam- Date  17 February
2nd Exam Date  18 February
New Exam Date   In July- August
Official Notice  Out
Admit card  Out
Official Website uppolice.gov.in

 

 यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक के कारण रद्द, पुनः परीक्षा इस दिन से

 

आप सभी के जानकारी के लिए बता दें उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी को किया गया था । जिसमें प्रश्न पत्र परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को मिल जाने की वजह से परीक्षा पूरा करने का ऐलान उसी दिन CM योगी आदित्यनाथ के द्वारा सूचना भिजवा दिया गया था जिसकी जांच पड़ताल होने के बाद इसे अगले 6 माह के लिए रद्द कर दिया गया है , अर्थात बताया गया है . कि अगले 6 महीने के अंदर परीक्षा लेने की विचार विभाग के द्वारा किया जाएगा जिसके अनुमान के तौर पर जुलाई अगस्त तक परीक्षा लेने का अनुमान सोशल मीडिया न्यूज़ के मुताबिक लगाया जा रहा है।

Up Police Bharti Exam- 2024 अगर आप लोग उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा के उम्मीदवार हैं ।तो अब आप लोग को एक बेहतरीन मौका मिला है जिसमें आप परीक्षा की तैयारी कर परीक्षा पास कर सकते हैं लेकिन दुखी की बात यह है कि उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा में बहुत सारे ऐसे उम्मीदवार थे जो अलग-अलग राज्य से भाग लिए हुए थे। उन्हें उत्तर प्रदेश जाकर परीक्षा देने में काफी आर्थिक खर्च लगा ।जिसका नुकसान उन्हें हुआ है ।इसे काफी उम्मीदवार नाराज दिखाई पड़ रहे हैं ।लेकिन पुनः परीक्षा का आयोजन 6 माह बाद कराया जाएगा। जिसमें वैसे अभ्यर्थी भी भाग ले सकेंगे। इसके लिए परीक्षा केंद्र और एडमिट कार्ड फिर से जारी किया जाएगा। 

 Official Notice :- Up Police Bharti Exam- 2024 

जानकारी के लिए बता दे ऑफिशल नोटिस जारी कर दिया गया है। ऑफिशल नोटिस के तहत स्पष्ट तौर पर बता दिया गया 6 महीने के भीतर परीक्षा आयोजन करने के संबंध में सभी उम्मीदवार को जानकारी दी जाएगी । परीक्षा रद्द करने के बाद सभी उम्मीदवार नाराज महसूस हो रहे हैं । तो वहीं कुछ ऐसे उम्मीदवार हैं । जिनका परीक्षा नहीं अच्छा गया था। वह सभी खुश भी हैं और परीक्षा की तैयारी के लिए उन्हें मौका मिला। इसके लेकर चर्चाएं भी चल रही है। 

वहीं विभाग के द्वारा पुलिस परीक्षा में कुछ लापरवाही की वजह से क्वेश्चन आउट हुआ है । यानी तेजी से वायरल हुआ है, जिसकी वजह से उन्हें बताया जा रहा है। 

कि जो दोषी पकड़ा जाता है उन्हें करी से करी सजा दी जाएगी ऐसे में सोशल मीडिया पर तेजी से न्यूज़ वायरल हुआ है कि बिहार के बहुत सारे ऐसे अभिभावक पकड़े हैं जो क्वेश्चन वायरल करने में हम भूमिका निभाई हैं ।ऐसे में उन दोषियों को केरी से करी सजा यूपी पुलिस परीक्षा विभाग के द्वारा दी जाएगी। 

 

 

 

Join Our Social Link- s 

 

Teligram Join Now
WhatsApp Join Now

 

Useful Link- s

Home page  Mnc Classes
Official website Click HereNew logo
Admit Card  Click Here
Sarkari Nokari  Click Here
University updates  Click Here
Bseb updates  Click Here

 

 

 

CTET Jan Results 2024 ( घोषीत ) Declared :- सीटेट जनवरी परीक्षा 2024 रिजल्ट यहाँ चेक करें

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!