You are currently viewing Lnmu Result updates ;- ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के  स्नातक प्रथम व द्वितीय खंड के रिजल्ट प्रकाशित करने का फाइनल डेट के संबंध में आई बड़ी अपडेट

Lnmu Result updates ;- ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के स्नातक प्रथम व द्वितीय खंड के रिजल्ट प्रकाशित करने का फाइनल डेट के संबंध में आई बड़ी अपडेट

Lnmu Result updates ;- ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के  स्नातक प्रथम व द्वितीय खंड के रिजल्ट प्रकाशित करने का फाइनल डेट के संबंध में आई बड़ी अपडेट

 

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के स्नातक  प्रथम खंड एवं द्वितीय खंड के रिजल्ट में हो रही देरी से छात्रों में आक्रोश की भावना बढ़ रहे हैं ।

जो कि यूनिवर्सिटी के लिए बदनामी का विषय है। 

 

वहीं परीक्षा का आयोजन के बारे में बता दें तो  स्नातक प्रथम व द्वितीय खंड के ना हीं परीक्षा समय से हो पाते हैं, और ना ही उसका रिजल्ट प्रकाशित हो पाता है ।

तो ऐसे में परीक्षार्थियों नाराजगी जताते हैं, और साथ ही साथ उनका समय का बर्बादी होता है जिससे छात्रों में आक्रोश की भावना बढ़ रहे हैं और इसका कारण यूनिवर्सिटी खुद होंगे।

 

Lnmu result अपडेट्स

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा जैसे-जैसे COVID- 19  के कारण पिछले सत्र को नियमित करने की के प्रयास तेज कर रहा है, वैसे  स्नातक सत्र तक पीछे होते जा रहे हैं ।

इसको लेकर आज परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर आनंद मोहन मिश्रा सर से बात हुई उन्होंने बताते हैं ,कि इस माह में प्रथम खंड अगले माह में द्वितीय खंड का परिणाम जारी कर दी जाएगी कुछ परीक्षा कार्यक्रम में को प्रकाशित कर अपने परीक्षा का आयोजन किया जाएगा उम्मीद जताई जा रही है कि जून माह तक सभी पीछे लंबित परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा एवं परीक्षा फल का त्वरित गति से निपटारा कर दिया जाएगा। 

 

स्नातक प्रथम खंड का रिजल्ट होगा इसी माह में जारी

 

 

 

स्नातक प्रथम खंड का परीक्षा का आयोजन हुआ 1 साल होने जा रहे हैं और अभी तक उनका रिजल्ट प्रकाशित नहीं किया गया है।

तो ऐसे में यूनिवर्सिटी के द्वारा बताया जा रहा है कि इस माह के अंत तक जाने अप्रैल के अंतिम दिन तक स्नातक प्रथम खंड यानी पार्ट वन का रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा ।

इसके संबंध में प्रोफेसर आनंद मोहन मिश्रा जी सर बताए हैं और रिजल्ट कहां से चेक हो पाएगा इसकी पूरी जानकारी समझें। 

 

 

Part-1 रिजल्ट ;-

 वैसे भी पार्ट वन की जितने भी परीक्षार्थी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं,  तो वैसे परीक्षार्थी को बता दिया जाए कि अब यूनिवर्सिटी के द्वारा बिल्कुल रिजल्ट जारी करने के मूड में है ।

और या अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक भी जारी कर दिया जाएगा जैसे कि ऊपर आप लोग देखें परीक्षा नियंत्रक जी का कहना है तो ऐसे में आप लोग रिजल्ट प्रकाशित होते ही सबसे पहले ललित  नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी ऑफिसियल वेबसाइट lnmu. In  पर प्रकाशित किया जगह जहां से परीक्षार्थी अपना रोल नंबर और कॉलेज कोड भरकर प्राप्त कर सकते हैं.l

 

रिजल्ट प्रकाशित होते ही सभी परीक्षार्थी अगली क्लास में नामांकन लेंगे और साक्षात अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाएंगे इसके लिए यूनिवर्सिटी प्रयासरत हैं और सत्र को पीछे ना हो इसके लिए भी तेजी से काम चल रही है। 

 

स्नातक द्वितीय खंड का रिजल्ट अगले माह में होगा जारी

 

Part-2 result 

वही दलित यूनिवर्सिटी के बा पार्ट 2 रिजल्ट जारी करने के संबंध में भी काफी जोर-शोर पर है और आशा है बताया जा रहा है कि मई महीना में रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा पार्ट 2 का इनकी सत्र को भी पीछा ना हो इसके लिए  भी काम चल रही है।

जैसे प्रकाशित होते हैं उनके पार्ट थ्री का स्नातक तृतीय खंड का फॉर्म फॉर्म भरवाया जाएगा ।

और साथ ही साथ उसकी काम भी तेजी से प्रक्रिया किया जाएगा और जिससे कि उनका  सत्र पीछा ना हो और समय से परीक्षा लेकर समय से उसका रिजल्ट जारी कर पार्ट 3 वाले को उनकी समय की बचत करें इसकी तैयारी यूनिवर्सिटी के द्वारा किया जा रहा है। 

लेकिन ऐसा अभी तक नहीं लग रहा है कि university के द्वारा ऐसा तैयारी किया जा रहा है ,जो कि अभी तक पार्ट टू या फिर स्नातक खंड प्रथम का रिजल्ट नहीं दिया है ,यह अनुमान बताया जा सकता है  ।कि यह सत्र काफी पीछे हो गया है जिन्हें आगे बढ़ाने को  समय से होने के लिए यूनिवर्सिटी के द्वारा   काम चल रहा है

 

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी से जुड़े रिजल्ट अपडेट कि इस तरह की जानकारी के लिए आप यहां पर आ कर बार-बार इस प्रेस करके उन्हें इसकी जानकारी लेते रहे जैसे रिजल्ट प्रकाशित होते हैं आपको चेक करने की पूरी प्रक्रिया को बताया जाएगा जिससे कि आप चेक कर पाए

 

Leave a Reply