LNMU Part- 3 results 2022 original marksheet download link-

LNMU भाग- 3 परिणाम 2022 मूल मार्कशीट डाउनलोड लिंक-

 दोस्तों आज पार्टी के लिए भी हम लोग बताने वाले हैं। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्नातक तृतीय खंड 2019-22 का मूल मार्क आकार यानी अंक प्रमाण पत्र कब दिया जाएगा? उम्मीदवार चले कि रिजल्ट किए गए लगभग 1 महीने जारी होने जा रहे हैं। अभी तक मिथिला विश्वविद्यालय के ओरिजिनल अंक प्रमाण पत्र सभी कॉलेज में किसी भी कॉलेज में अधिकृत नहीं है। और पीजी में नामांकन के लिए भी अधिसूचना जारी कर दी। ऐसे में ठीक कैसे होगा ? इस संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त होगी। इस लेख मे। 

 

बता दे जिन छात्रों का रिजल्ट फंसा हुआ था. उन सभी का रिजल्ट भी मिथिला यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किया गया है। यदि आपने अभी तक चेक नहीं किया है, तो नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। सभी छात्र-छात्राओं का बेसब्री से इंतजार है। कि अब पीजी में नामांकन कब होगा?

 उससे भी ज्यादा इंतजार है , कि उनका ओरिजिनल यानी मूल अंक प्रमाण पत्र कब कॉलेज में मिलेगा। तो बता दें इस लेख में को पूरा पाठ पढ़ें। आप तो आपको इसके संबंध में पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी। 

Join teligram

 

LNMU भाग- 3 परिणाम 2022 मूल मार्कशीट डाउनलोड लिंक-

LNMU university  के द्वारा ओरिजिनल मार्कशीट यानी मूल प्रमाण पत्र सभी कॉलेज में इस महीने के लास्ट तक भेज देंगे। जहां से सभी छात्र-छात्राओं को दिया जाएगा ।  इससे पहले जानकारी दे दे कि जिन छात्रों के रिजल्ट में प्रॉब्लम था या किसी कारणवश रिजल्ट नहीं दिया गया था ? उनका रिजल्ट भी जारी कर दिया गया है nअब ऐसे छात्र-छात्राएं देख सकते हैं वही बता दें इन्हीं खतरों के रिजल्ट में बदलाव देखा गया है यानी उनके अंक में परिवर्तन देखा गया है । तो आप का रिजल्ट दिखाया गया था, पहले तो भी अभी चेक कर सकते हैं। देख सकते हैं कि आपके results मे बदलाव किया गया है, या नहीं। ज्यादातर उम्मीद ही होगा या उतना ही होगा ।

 

 

रिजल्ट में दिखे गलती को सुधारने का  मिला था मौका;- 

वही बताते चलें रिजल्ट जारी होने के बाद जिन छात्र-छात्राओं के रिजल्ट में त्रुटि देखा गया, उन्हें सुधार करने का भी मौका दिया गया था ।

जो छात्र सुधार करवाएं उनका सुधार कर के रिजल्ट भी दिया गया ,जो छात्र छूट गए हैं। उन्हें पुनः मौका दिया जाएगा रिजल्ट सुधार वाने का।

इस दिन भेजा जाएगा कॉलेज में मार्कशीट

मिथिला विवि. रिजल्ट प्रकाशन के बीत गये करीब एक माह

छात्रों को नहीं मिल रहा डिग्री पार्ट थ्री का अंक पत्र, परेशानी

o प्रदेश से बाहर के विवि में नामांकन को लेकर नहीं कर पा रहे आवेदन

अभी लग सकता करीब एक माह का और समय प्रतिनिधि, दरभंगा

लनामिवि द्वारा डिग्री पार्ट श्री सत्र 2019-22 का संकायवार रिजल्ट जारी किये गये करीब एक माह बीत चुका है, लेकिन अबतक छात्रों न अंक पत्र मिला है और न ही संबंधित कॉलेजों को गणन पंजी (टीआर) भेजा गया है. इसके चलते उत्तीर्णता प्राप्त छात्रों को काफी परेशानी हो रही है. मूल अंक पत्र के अभाव में छात्रों

डाटा एजेंसी को अंक पत्र उपलब्ध कराने का दिया गया है निर्देशः परीक्षा नियंत्रक

डिग्री पार्ट थी सत्र 2019- 22 का अंक पत्र एवं गणन पंजी जारी करने में हो रहे। विलय के बाबत पूछे जाने पर परीक्षा नियंत्रक डॉ आनंद मोहन मिश्र ने बताया कि समय लग सकता है. डाटा एजेंसी ने अबतक अंक पत्र एवं गणन पंजी प्रिंट कर नहीं दिया है. उसे जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है. वैसे छात्रों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तहत जरूरतमंद छात्रों को व्यक्तिगत स्तर से वेबसाइट पर उपलब्ध अंक को विवि द्वारा सत्यापित कर दिया जा रहा है. सार्वजनिक रूप से अंक पत्र जारी करने में अभी थोड़ा वक्त लगेगा,

को एक और जहां प्रदेश से बाहर के विवि में नामांकन अथवा नौकरी आदि के लिए आवेदन करने से वंचित होना पर रहा है. वहीं दूसरी और टीआर के

अभाव में छात्रों को कालेज से सीएलसी, कैरेक्टर सर्टिफिकेट आदि प्रमाणपत्र लेने में काफी कठिनाई हो रही है. सूत्रों की माने तो अब तक लिए अतिरिक्त माह होगा.

अंक पत्र एवं गणन पंजी प्रिंट नहीं हुआ है, अनुमान जताया रहा है कि छात्रों को अंक पत्र उपलब्ध होने में अभी करीब एक माह और अधिक

पीजी में नामांकन पर पड़ सकता असर इस विलंब का प्रभाव पीजी प्रथम सेमेस्टर सत्र 2022-24 के तहत नामांकन लेनेवाले छात्रों पर भी पढ़ना स्वाभाविक है, शैक्षिक सत्र के अनुसार नामांकन प्रक्रिया शुरू करने में विवि वैसे ही करीब छह माह विलंब से चल रहा है. अब आगे जितना विलंब होगा, वह गिनती के

 

यहां से देखें मार्कशीट;-

अगर आप लोग भी मार्कशीट वाला रिजल्ट देखना चाह रहे हैं। तो इसके लिए इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से जरूर पढ़ें । इस आर्टिकल में बताए गए सभी स्टेप्स का फॉलो करें। और मार्कशीट वाला रिजल्ट डाउनलोड करें। बता दें मार्कशीट देखने के लिए आपको नीचे बताए गए लिंक पर क्लिक करना है और मिथिला यूनिवर्सिटी के ऑफिशियल साइट पर जाएं। फिर अपने मोबाइल को डेस्कटॉप मोड में करें और पार्ट 3 रिजल्ट पर क्लिक का रोल नंबर भरकर सर्च पर क्लिक करें इतना करने के बाद अब आपके सामने आपका रिजल्ट होगा जो मार्कशीट के रूप में होगा इसे आप प्रिंट ले सकते है।

LNMU UG Part- 3 Results check Link
BA Part- 3 marksheet Download
Bsc Part- 3 marksheet Download
Bcom Part- 3 marksheet Download
Lnmu official Link- Click Here

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top