Lnmu Part- 2 Results declared ;- BA Bsc and Bcom marksheet download Link- active

Lnmu Part- 2 Results declared ;– BA Bsc and Bcom marksheet download Link- active

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के एक नई पोस्ट में दोस्तों इस पोस्ट में बात करेंगे हम स्नातक द्वितीय खान सभी संकाय का परिणाम आप कैसे चेक कर सकते हैं साथ ही मार्कशीट वाले रिजल्ट आप अपने मोबाइल में कैसे डाउनलोड कर सकते हैं । Lnmu Part- 2 BA रिजल्ट आज होगा जारी। आज कितने बजे होगा जारी। ।  इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको देखने को मिलेगा इसलिए।

इस अनुच्छेद को आप पूरा पढ़ें अगर आपका रिजल्ट पेंडिंग है , या चेक नहीं हो पा रहा है किसी भी प्रकार की दिक्कत है ।  तो इसे आप कैसे सुधार करवाएंगे। इसके संबंध में एप्लीकेशन आपको कैसे लिखना है ।  यूनिवर्सिटी को एप्लीकेशन देना है , या कॉलेज को इसकी भी जानकारी आपको इसी पोस्ट के अंत में हम आपको प्रदान करने वाले हैं । साथ ही प्रमोटेड और पेंडिंग रिजल्ट किन छात्रों का हुआ है, उसे कैसे सुधारा जाएगा यह भी जानकारी आपको मिलेगा

 

 

 

Breaking news📰 ;- ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा किसी कारण बस स्नातक द्वितीय खंड कला संकाय का रिजल्ट अपलोड नहीं हो पाया जिसकी वजह से आज रिजल्ट जारी नहीं किया गया है रिजल्ट जारी अगले एक-दो दिनों के अंदर जारी कर दी जाएगी। 

 

 

 

 BA Bsc and Bcom marksheet download Link- active

दोस्तों जानकारी के लिए बता दे –  कला संकाय अर्थात आर्ट्स का रिजल्ट आज शाम को जारी होने की संभावना है जिस प्रकार से यूनिवर्सिटी के द्वारा वाणिज्य संख्या का रिजल्ट। 3 अक्टूबर और विज्ञान संकाय का रिजल्ट 4 अक्टूबर को जारी किया गया है । यानी लगातार जारी किया जा रहा है ।

इस अनुसार से अनुमान लगाया जा रहा है कि आर्ट अर्थात कला संकाय की परिणाम आज शाम तक घोषित होने की संभावना है। परिणाम आते हैं ।  सबसे पहले अगर आप चेक करना चाहेंगे ,और डायरेक्ट लिंक पाना चाहते हैं।  तो इसके लिए आप टेलीग्राम और व्हाट्सएप जॉइन हो जाए जहां से आपको सबसे पहले जानकारी देखने को मिलेगा   साथ ही नीचे लिंक दिया गया है। वहां पर क्लिक करके आप बाकी subject का रिजल्ट भी चेक कर पाएंगे, साथ ही किस प्रकार से आपको चेक करना है। इसकी भी जानकारी आपको प्रक्रिया समझाया जाएगा। 

 

 

Join our social Link-

Teligram whatsApp

 

 

यह भी देखें बिहार पुलिस रद्द परीक्षा का नया डेट हुआ जान क्या यह सही है या गलत

 

बिहार बोर्ड परीक्षा 2024  इंटर मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने का अंतिम डेट बढ़ा 

 

 

 

Lnmu Part- marksheet 2023 college me kab aayega

 

जानकारी के लिए बता दे :- स्नातक द्वितीय में अर्थात पार्ट 2 रिजल्ट जारी कर दिया गया है ।  अब सभी कॉलेज में इसका हार्ड कॉपी मार्कशीट भेजा जा रहा है। हार्ड कॉपी मार्कशीट कब तक कॉलेज में आ जाएगा , कब से वितरण किया जाएगा । तो इसके लिए बता दे – आज या इस सप्ताह में आर्ट्स का परिणाम जारी कर दिया जाएगा ।

इसके बाद यूनिवर्सिटी के द्वारा मार्कशीट सभी कॉलेज को भेजा जाएगा ।  मार्कशीट नवंबर माह में सभी कॉलेज को भेज दिया जाएगा ।  इसके बाद पार्ट 2 में पढ़ रहे। सभी छात्र-छात्राओं का नामांकन lnmu Part- 3 admission में हो जाएगा हालांकि पार्ट 3 में नामांकन प्रक्रिया शुरू है ।  बहुत सारे ऐसे college हैं जंहा पार्ट 3 नामांकन लिया भी जा चुका है ।  बहुत सारे जगह पर अभी भी नामांकन हो रहा है। 

जिन छात्रों का नामांकन छूट गया है ।  उनका आप अपना नामांकन लिया जाएगा इसमें घबराने की आवश्यकता नहीं है। 

 

Lnmu BA Bsc and Bcom results sudhar kaise hoga

दोस्तों जानकारी के लिए बता दे – यदि आपका परिणाम में त्रुटि है या आपका परिणाम चेक नहीं हो पा रहा है, तो इसमें विशेष घबराने की आवश्यकता नहीं है ।  यकीन मानिए ऐसा प्रक्रिया बताने वाले हैं।

जिसके जानकर आप आसानी से अपना result सुधार करवा सकते हैं।

सबसे पहले तो यदि आपका रिजल्ट प्रमोटेड दिख रहा है ।  तो इसका मतलब हुआ कि आप उसे विषय में फेल हो चुके हैं। अर्थात उस विषय की तैयारी कर पुनः आपको परीक्षा देनी होगी इसके अलावा अगर आपका रिजल्ट में किसी विषय में आपको अनुपस्थित कर दिया गया है । अर्थात एब्सेंट कर दिया है ।

जबकि आप परीक्षा में उपस्थित हुए थे तो यह एक यूनिवर्सिटी की गलती है । इसे आप एप्लीकेशन लिखकर कॉलेज स्तर से या डायरेक्ट यूनिवर्सिटी स्तर से सुधार करवा सकते हैं।

विशेष घबराने की जरूरत नहीं है अगर आपका रिजल्ट पेंडिंग है नहीं दिख रहा है।  तो इसके संबंध में भी आप एप्लीकेशन लिखकर अपना रिजल्ट जारी करवा सकते हैं एप्लीकेशन कैसे लिखना है नीचे डेमो दिया गया है। तो उसे डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

 

 

स्नातक  द्वितीय खंड परिणाम   यहां से चेक करें

 

अगर आप पार्ट 2 में है। और रिजल्ट चेक करना चाह रहे हैं। तो इसके लिए नीचे लिंक दिया गया है। वहां पर क्लिक करेंगे । जैसे आप डायरेक्ट Link- पर क्लिक करेंगे।

तो आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा।

जिसमें आपसे यूनिवर्सिटी रोल नंबर मांगा जाएगा।

जिसे भरने के बाद आप अपना परिणाम चेक कर पाएंगे ।

बता दें – इस बार रिजल्ट मार्कशीट के रूप में ही दिखाया जा रहा है। इसलिए आप लोग इसका एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख ले। 

 

Important Link-

Official Link- Click Here
BA  Result Click Here
Bsc Result Click Here
Bcom Result Click Here
Direct Link- Click Here
Home page Click Here

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top