You are currently viewing Lnmu part-2 admission 2020-23 ;-  स्नातक पार्ट 2 में नामांकन प्रक्रिया शुरू  जाने जरूरी कागजात एवं पूरी प्रक्रिया

Lnmu part-2 admission 2020-23 ;- स्नातक पार्ट 2 में नामांकन प्रक्रिया शुरू जाने जरूरी कागजात एवं पूरी प्रक्रिया

Lnmu part-2 admission 2020-23 ;- स्नातक पार्ट 2 में नामांकन प्रक्रिया शुरू जाने जरूरी कागजात एवं पूरी प्रक्रिया

 

Lnmu part-2 admission 2020-23 :

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले सभी कॉलेजों के स्नातक द्वितीय खंड कला कला एवं विज्ञान संकाय सत्र 2021 – 22 महीना मे लेने वाले छात्र छात्राओं को सूचित किया जाता है या नहीं बताया जाता है कि उनका नामांकन 18 अप्रैल यानी कल से 27 अप्रैल तक चलेगा । 

 

बताते चलें कि अभी स्नातक प्रथम खंड का रिजल्ट जारी नहीं हुआ है इसके बावजूद भी नामांकन प्रक्रिया स्नातक द्वितीय खंड में शुरू हो चुका है तो ऐसे में आप लोग किस तरह से नामांकन होगा इसकी पूरी प्रक्रिया क्या होगी इसके लिए जरूरी कागजात सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी आपको इस पूरे पोस्ट को पढ़ने के बाद मिलेगा तो चलिए नीचे तक देखते हैं। 

 

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा अभी तक नामांकन के लिए कोई भी अधिसूचना जारी नहीं हुआ है लेकिन नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुका है। 

बता दें कि अभी तक यूनिवर्सिटी के द्वारा स्नातक प्रथम खंड का रिजल्ट जारी किया ही नहीं गया है तो ऐसे में खंड द्वितीय मे नामांकन कैसे हो पाएगा।

इसके लिए सभी कॉलेजों के द्वारा कॉलेज के शिक्षक टीमों के द्वारा ऐसा निर्णय लिया गया है ।

कि अब सभी छात्रों को जिन्होंने स्नातक प्रथम खंड के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं उनका नामांकन स्नातक द्वितीय खंड में किया जाए ,जिससे कि सत्र पीछे ना हो और आगे यूनिवर्सिटी के द्वारा भी इसे माना जाएगा। 

 

 

यह रहा जरूरी कागजात

 

नामांकन के लिए निम्नलिखित कागजात की आवश्यकता होगा जो आपको नीचे क्रमवार तरीके से बताया गया है-

1. नामांकन प्रपत्र 

2. स्नातक प्रथम खंड का नामांकन रसीद

3.स्नातक प्रथम खंड प्रवेश पत्र की स्व अभिप्रमाणित छाया प्रति

4.आधार कार्ड की स्व अभिप्रमाणित छाया प्रति

5. पासपोर्ट साइज फोटो की दो प्रति

6. आरक्षण कोठी प्रमाण पत्र इत्यादि जो जहां लागू हो जैसे जाति आय आवासीय

7. दिव्यांग कोटि प्माण पत्र इत्यादि जहां आवश्यकता

इस प्रकार जरूरी कागजात की सहायता से आप अपना नामांकन स्नातक द्वितीय खंड में ले सकते हैं इसके लिए आपको कॉलेज जाना होगा यह प्रक्रिया ऑनलाइन नहीं होगा । 

 

यदि आप यह प्रक्रिया ऑनलाइन करना चाहते हैं इसके लिए आपको संबंधित कॉलेज के वेबसाइट से आप इस प्रक्रिया को ऑनलाइन भी कर सकते हैं लेकिन आपको उस फॉर्म को आवेदन को जमा करने के लिए अपनी कॉलेज जाना होगा। 

Telegram group Join Now
Whatsapp 11th & 12 group Join Now
WhatsApp 9th & 10th Join Now
Personal contact my Instagram  Click Here
Official channel Click Here-

 

 

 

पार्ट वन यानी स्नातक प्रथम खंड का रिजल्ट आने का  डेट ;-

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा अभी तक ऐसी खुलासा नहीं किया गया है।

कि स्नातक प्रथम खंड यानी पार्ट 1 का रिजल्ट कब किया जाएगा। जारी लेकिन अनुमानित यहां पर बताया जाता है सूत्रों के मुताबिक पार्ट वन का रिजल्ट इसी महीने के अंतिम सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा, 

इसकी लेकर विभाग की ओर से तैयारी किया जा रहा, है जैसे ही तैयारी पूरी होती है ,इसका रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाएगा इसके बाद स्नातक द्वितीय का भी रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा इसके लिए विभाग की ओर से तैयारी चल रही है। 

 

Part-2 कॉपियों का मूल्यांकन कल से

यूनिवर्सिटी के द्वारा बताया जा रहा है कि स्नातक द्वितीय खंड के कॉपियों का मूल्यांकन कल से शुरू हो रहा है, ऐसे में बताया जा रहा है कि स्नातक द्वितीय खंड का रिजल्ट मई माह में जारी होगा।

इससे पहले पार्ट वन का रिजल्ट जारी किया जा सकता है, यह सूत्रों से मिली जानकारी हैं। 

 

स्नातक द्वितीय खंड का नामांकन तृतीय खंड में पार्ट 2 रिजल्ट आने के बाद होगी इसके लिए छात्रों को करना होगा अपने रिजल्ट का इंतजार। 

 

 

नामांकन फॉर्म का संग्रह का कार्य निम्नलिखित कर्मचारी करेंगे-

बता दें कि नामांकन शुल्क और नामांकन फार्म का संग्रह यानी जामा सभी विभाग के कर्मचारियों के द्वारा बरामदा पर लगे गेट पर या फिर कॉलेज अनुसार किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply