You are currently viewing BSEB RESULT Notification 2022 ;- आधिकारिक सूचना से कब होगा मैट्रिक रिजल्ट जारी क्या आज होगा जारी जाने  सब कुछ

BSEB RESULT Notification 2022 ;- आधिकारिक सूचना से कब होगा मैट्रिक रिजल्ट जारी क्या आज होगा जारी जाने सब कुछ

BSEB RESULT Notification 2022 ;- आधिकारिक सूचना से कब होगा मैट्रिक रिजल्ट जारी क्या आज होगा जारी जाने सब कुछ

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट कब होगी जारी इसके लिए आधिकारिक सूचना ही सबसे महत्वपूर्ण होता है। और बिल्कुल सही होते हैं बाकी जितने भी न्यूज़ या फिर जितने भी जानकारी अभी मिल रहा  है ,

यह सभी के सभी गलत हैं अर्थात यह अपवाह के रूप में हो रहा है, तो ऐसे में बिहार बोर्ड का अधिकारिक सूचना क्या बताएं हैं ।

विज्ञप्ति जारी कर क्या बताएं आखिर कब होगा रिजल्ट जारी मैट्रिक का क्या यह अफवाह सच है या फिर गलत है इन सभी सवालों के जवाब आज हम सब जानेंगे क्या होगी मैट्रिक रिजल्ट जारी। 

 

सबसे पहले हम बताना चाहेंगे कि जो भी परीक्षार्थी METRIC परीक्षा दिए हैं ।

वह सभी की सभी मैट्रिक रिजल्ट का इंतजार करें और ऐसे में कोई ऐसी न्यूज़ भी आप लोग को देखने को मिला था, जिसमें बताया गया था कि 29 मार्च को रिजल्ट हो रहा है जारी ,जबकि वह बिल्कुल तरह गलत न्यूज़ था, और बिल्कुल सच लग रहा था लेकिन मैं बता दूं कि।

वह बिल्कुल तरह से गलत था क्यों, क्योंकि बता दे बिहार बोर्ड के द्वारा कोई भी रिजल्ट जारी करने से पहले वह विज्ञप्ति जारी करते हैं।

विज्ञप्ति का अर्थ अधिसूचना जारी करते हैं इसके बाद ही वह रिजल्ट जारी करते हैं या फिर कोई भी सूचना को प्रदान करते हैं ,

 इस प्रकार यह बताया जा रहा है कि आज 29 मार्च मार्च को बिहार बोर्ड के द्वारा विज्ञप्ति जारी कर सभी परीक्षार्थी को  बताया जाएगा कि रिजल्ट आखिर कब हो रहा है जारी 1600000 परीक्षार्थियों का इंतजार है, और साल बर्बाद ना हो इसके लेकर बिहार बोर्ड रिजल्ट जल्द से जल्द जारी करने के प्रयास में है। 

 

 

30 मार्च को रिजल्ट होगा जारी

बता दें कि 30 मार्च को   मैट्रिक रिजल्ट जारी करने की इस संबंध में अभी तक कोई भी ऐसी आधिकारिक सूचना नहीं जारी किया गया है।

ऐसे में यह बिल्कुल तरह से गलत माना जाता है, आधिकारिक सूचना मिलने के बाद ही किसी भी तिथि को  माना जाएगा कि इसी तिथि को रिजल्ट आने वाला है।

इस तरह से 30 मार्च को Result आने की संभावना हो सकता है, लेकिन यह बिल्कुल तरह से आने की संभावना नहीं बताया जा सकता है ,क्योंकि बिहार बोर्ड  अभी तक कोई भी ऐसी अधिसूचना विज्ञप्ति नहीं मिल पाया है ,ऐसे में बता दें यदि रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। 16 लाख परीक्षार्थी इस तरह की अफवाह से जरूर बच्चे रिजल्ट जारी होते हैं या कोई भी आधिकारिक सूचना मिलते हैं आपको सबसे पहले इस साइट पर मिल जाएगा इसलिए बार-बार इस साइट को ताजा कर के लेटेस्ट अपडेट देखते रहें। 

 

रिजल्ट जारी होते ही सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक से हो पाएगा चेक

Bihar board metric (10th ) Result 2022
Exam type Annual 
Exam name Bseb 2022
Result name Commig soon
BSEB official link Click Here
Check metric result Click Here

Click here

Toppers List Click Here
Join teligram Click Now

 

कैसे करें रिजल्ट चेक? 

बिहार बोर्ड के द्वारा इस बार कुछ नए तरीके से रिजल्ट हो पाएगा चेक

1.इसके लिए सबसे पहले आपको  बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट biharboardonline. com  पर जाना होगा। 

2 इसके बाद सबसे पहले आपको METRIC result वाले टैब पर क्लिक करना होगा ,जैसे मैट्रिक वाले tab पर click करते हैं, तो आपके सामने एक नया टैब खुलकर आएगा जहां पर मैट्रिक रिजल्ट 2022 या फिर एनुअल एग्जामिनेशन रिजल्ट 2022 करके आपको लिखा हुआ मिलेगा वहां पर आप क्लिक करें। 

3 वहां पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ जानकारी मांगा जाएगा जैसे रोल कोड रोल नंबर इसे आपको भरना होगा भरने के बाद नीचे दिए गए कुछ कैप्चा को आप को जोड़कर या फिर वहां पर जिस अनुसार दिया हो उस अनुसार करके फिर उसको खाली जगह पर भरना होगा। 

4 इतना करने के बाद अब आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा या फिर रिजल्ट पर क्लिक करना होगा या फिर वहां पर सर्च बटन हो पाएगा तो उस पर जैसे ही आपके क्लिक करते हैं तो आपका result आपके सामने होगा ध्यान रखें

5. जब रिजल्ट आपके सामने हो तो मासिक को प्रिंटआउट जरूर कर ली जो आपको भविष्य में कई काम आ सकते हैं

 

Bihar board metric result 2022

यह बिल्कुल तरह से सच है कि ,बिहार बोर्ड के द्वारा पिछले वर्ष से पहले रिजल्ट जारी कर एक बड़ा इतिहास बनाना है।

ऐसे में बता दें कि पिछले वर्ष बिहार बोर्ड के द्वारा रिजल्ट 5 अप्रैल को जारी किया गया था ,तो ऐसे में आप समझ सकते हैं कि इस बार  मैट्रिक रिजल्ट किसी भी हाल में 5 अप्रैल से पहले बिहार बोर्ड के द्वारा जारी किया जाएगा ।

इसकी पूरी प्रक्रिया लगभग समाप्त हो चुकी है, रिजल्ट किसी भी समय जारी हो सकता है, लेकिन जारी करने से पहले बिहार बोर्ड इसकी अधिसूचना और इसकी पहले जानकारी जरूर देंगे और जानकारी होने के बाद ही रिजल्ट जारी हो पाएगा ।

आशा है कि आज बिहार बोर्ड के द्वारा यह बताया जाएगा कि इस समय और स्थिति को रिजल्ट आएगा अर्थात विज्ञप्ति जारी कर दी सूचना प्रदान करेंगे ऐसे में आप  बार-बार इस पेज को रिफ्रेश  करते रहे आपको सही जानकारी मिलता रहेगा। 

 

16 लाख परीक्षार्थियों के इंतजार बहुत जल्द होगा खत्म

बिहार बोर्ड के द्वारा बहुत ही जल्द पूरे बिहार के 16 लाख परीक्षार्थियों का इंतजार समाप्त होने वाला है।

और बिहार बोर्ड के द्वारा रिजल्ट जारी कर साल को बर्बाद होने से बचा लेंगे।

विद्यार्थियों के मन में बस एक ही सवाल है किसी तरह से यह साल हमारा बर्बाद ना हो, जैसे ही रिजल्ट आते हैं।

सभी परीक्षार्थी किसी न किसी कोर्स में या फिर अपनी अगली कक्षा में एडमिशन लेंगे और अपनी पढ़ाई को जारी कर पाएंगे । और इस तरह से उनकी साल बर्बाद ना हो पाएगा तो।

बिहार बोर्ड में आगे बढ़ रहे हैं और बहुत ही जल्द जारी करने की प्रयास किया जा रहा है ऐसे में अधिसूचना जारी होते हैं उसमें क्या-क्य आता है इसकी पूरी जानकारी आपको मिलेगा यहाँ। 

 

31 मार्च तक भी हो सकता है रिजल्ट जारी अनुमानित तिथि

हम अपनी पूरे माधव एनसीआरटी क्लासेस परिवार की ओर से आप सब का रिजल्ट बेहतर हो इसकी कामना गॉड से करते हैं धन्यवाद

 

 

 

 

Leave a Reply