BSEB OFSS Inter Admission 1st merit list (घोषित) declare today ;- इंटर नामांकन की पहली सूची आज होगी जारी

BSEB OFSS Inter Admission 1st merit list (घोषित) declare today ;- इंटर नामांकन की पहली सूची आज होगी जारी

 

                      Social Media Links

Join teligram Click fast
  Join whatsApp CliCk Now
Join Oficial channel  Click Here

 

 

 

BSEB OFSS Inter Admission 1st merit list (घोषित) declare today ;- इंटर नामांकन की पहली सूची आज होगी जारी

 

इंटर नामांकन : पहली सूची आज होगी जारी

बिहार बोर्ड द्वारा इंटर नामांकन के लिए प्रथम चयन सूची जल्द जारी की -जाएगी। सूची सुबह 11 बजे जारी होगी। इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। चयन सूची में जिन छात्रों को जो कॉलेज या स्कूल आवंटित होंगे, उन्हें -उन कॉलेज या स्कूल में नामांकन लेना होगा।

प्रथम चयन सूची में आए छात्रों को निर्धारित समय तक नामांकन लेना अनिवार्य है। ज्ञात हो कि इंटर नामांकन के लिए लगभग 3887 कॉलेज और स्कूल के लिए 20 लाख सीटें आवंटित हैं। इस बार शिक्षण संस्थान के साथ सीटें भी बोर्ड ने बढ़ाई है। प्रथम चयन सूची के -साथ बोर्ड  को शिक्षण संस्थान का कट ऑफ भी जारी करेगा।

कोरोना के कारण राजधानी पटना के कई कॉलेजों में ऑनलाइन ही इंटरनामांकन प्रक्रिया होगी। स्कूलों में ऑफलाइन नामांकन लिया जायेगा।

बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल की प्राचार्य मीना कुमारी ने बताया कि ऑफलाइन नामांकन होगा।  नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। काउंटर तैयार कर लिया गया है। बीएन कॉलेजिएट की प्राचार्य विजय लक्ष्मी ने बताया कि नामांकन  -ऑफलाइन होगा। चयन सूची जारी होने के बाद छात्र आकर नामांकन लेंगे।

 

 

स्कूल कॉलेज में निकालेंगे नोटिस;-

स्कूल या कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर चयनित छात्रों की सूची होगी

• 3887 कॉलेज और स्कूल के लिए लगभग 20 लाख सीटें आवंटित हैं।

Admission के लिए चार काउंटर बनाये जाएंगे।

हर स्कूल में चार काउंटर बनाये जायेंगे। विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय के लिए अलग-अलग काउंटर बनाये जायेंगे। इससे सोशल डिस्टेसिंग का पालन हो पायेगा। बिहार बोर्ड ने सभी कॉलेज और स्कूल को नामांकन के दौरान सोशल डिस्टेसिंग रखने का निर्देश दिया है।

 

नामांकन के लिए कागजात

♦मूल अंक पत्र

♦मूल एसएलसी

♦ मूल कैरेक्टर प्रमाण पत्र

♦मूल औपबंधिक प्रमाण पत्र

 

बिहार बोर्ड द्वारा जारी प्रथम चयन सूची में जिन छात्रों का नाम आयेगा। उन्हें मोबाइल पर मैसेज जायेगा। इसके अलावा छात्र का नाम शिक्षण संस्थान के नोटिस बोर्ड पर भी डाला जायेगा। छात्रों के नाम के साथ उनके नामांकन की तिथि और समय भी स्कूल द्वारा जारी की जायेगी। जिससे छात्रों को नामांकन लेने में परेशानी न हो।

 

इंटर नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन का अंतिम डेट;- बताते चलें कि इंटर में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 12 जुलाई था जो कि खत्म हो चुका है बिहार बोर्ड के द्वारा ऐसी फिर भी मौका नहीं दिया गया जैसे ही मौका दिया जाता है तो इस साइट पर अपडेट देखने को मिल जाएगा साथ हे प्रथम नामांकन सूची नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर अपना नाम चेक करें। 

 

Download 1st merit list- Click Here

 

प्रथम सूची में इन छात्रों का नाम पहले

वही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अनुसार बताए गए अधिसूचना के मुताबिक प्रथम सूची में यानी प्रथम मेरिट लिस्ट में उन्हीं छात्रों का नाम होगा। जो मैट्रिक परीक्षा में अच्छे अंक से उत्तीर्ण हुए। हो यानी पास हुए हो हालांकि उन सभी छात्रों का नाम होगा जो ऑनलाइन आवेदन पहले किए हैं, साथ ही अच्छे मार्क्स मैट्रिक में लाए हो।

 

           Important Links

OFSS  Bihar inter Admission 2022-24
Download merit list Click here
Inter(11th) Admission Online  Click Here
 Ofss OFICIAL link  Click Here
Ofss Admission Notification Click Here
  College list Click Here
   Online form Click Here
Important link Click Here

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!