BSEB;- Matric Results 2023 ।। बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट टॉपर लिस्ट आज होगा जारी , लिंक एक्टिव रिजल्ट अभी चेक करें

BSEB;- Matric Results 2023 ।। बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट टॉपर लिस्ट आज होगा जारी , लिंक एक्टिव रिजल्ट अभी चेक करें

बिहार बोर्ड मेट्रिक क्यों वैसे परीक्षार्थी लोग जो अपने रिजल्ट को लेकर के इंतजार कर रहे हैं . उन सभी का इंतजार समाप्त होने वाला है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट रिजल्ट जारी करने के बाद मैट्रिक रिजल्ट जारी करने के लिए तत्पर हैं और रिजल्ट की तैयारी जोर शोर से हो रही है। बताते चलें एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रिजल्ट 28 मार्च को जारी होने की बात कही गई है।

 

पटना संवाददाता रिपोर्ट के अनुसार BSEB मैट्रिक रिजल्ट किस दिन होगा जारी । इसके संबंध में बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर प्रसाद का क्या बयान है? आज के इस आर्टिकल में हम लोग देखेंगे। बताते चलें बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट जारी करने से पहले बिहार बोर्ड के द्वारा टॉपर  को चुना जाएगा। टॉपर लिस्ट जारी करने के बाद ही मैट्रिक रिजल्ट जारी की जाएगी । इसके संबंध में बिहार बोर्ड के द्वारा अभी तक कोई भी ऑफिशयल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। जैसे ही ऑफिसियल नोटिस जारी किया जाता है । आपको सबसे पहले बताया जाएगा। 

 

 बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट टॉपर लिस्ट आज होगा जारी , लिंक एक्टिव रिजल्ट अभी चेक करें

 

बताते चलें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक रिजल्ट जारी करने से 5 से 12 घंटा पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी करेंगे । जिसके बाद ही रिजल्ट जारी किया जाएगा ।  रिजल्ट जारी बिना ऑफिसियल  नोटिफिकेशन जारी किए जारी नहीं किया जाएगा।

इसलिए आप सभी लोग घबराए नहीं रिजल्ट से संबंधित बहुत बड़ी अपडेट आती है। तोहम आपको बताते रहेंगे इसके लिए आप हमारे टेलीग्राम या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक नीचे है। 

Bseb teligram Click Here
Bseb whatsApp Click Here

 

 बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट इस दिन होगा जारी

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक रिजल्ट आज 3:00 बजे होगा जारी। दोस्तों ऐसा न्यूज़ सोशल मीडिया पर अभी तेजी से वायरल हो रहा है। जो कि बिल्कुल रूप से गलत है। ऐसा बिहार बोर्ड के द्वारा अभी तक बताया ही नहीं गया है। की बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट आज 3:00 बजे होगा जारी ऐसा कोई भी न्यूज़ नहीं है । लेकिन पूरे बिहार में यह तेजी से वायरल हो रहा है कि रिजल्ट आज 3:00 बजे होगा जारी।

तो आप लोग से गुजारिश है , कि आप इस गलत अफवाह पर ध्यान ना दें और इसका नजरअंदाज करें । कारण आपके आस्था से खिलवाड़ किया जाता है।

इसलिए रिजल्ट जारी होने से पहले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से ऑफिशल नोटिफिकेशन दी जाएगी। इसकी जानकारी हम आपको सबसे पहले देते रहेंगे इसके लिए आप हम से जुड़े रहें। 

 

बिहार बोर्ड मेट्रिक टॉपर लिस्ट आज होगा जारी

 

वहीं जानकारी के लिए बता दें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक टॉपर का वेरिफिकेशन और मूल्यांकन कार्य समाप्त हो चुका है।

इंटरव्यू का काम भी चरम सीमा पर है, जैसे ही वेरिफिकेशन और इंटरव्यू का काम पूरा होता है। तो Toppers list BSEB के द्वारा जारी कर दी जाएगी।

हालांकि अभी तक बिहार बोर्ड के द्वारा बहुत सारे students को bseb board office  बुलाया गया है .

पटना फिजिकली साक्षात्कार के लिए interview के बाद जो विद्यार्थी फाइनल लिस्ट में आएंगे.  उनका नाम टॉपर लिस्ट में भी दर्ज करवाया जाएगा। टॉपर लिस्ट उम्मीद है आज शाम तक Toppers के बारे में  जानकारी मिलेगी। जिसे सबसे पहले ग्रुप में दिया जाएगा। 

 

31 मार्च से पहले बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट होगा जारी

 

पूरे देश में बिहार बोर्ड का ऐसा बोर्ड बनने जा रहे हैं। जो सबसे पहले परीक्षा लेकर और सबसे पहले रिजल्ट देने वाले एक मात्र बोर्ड बनने वाले हैं ।

इसी बीच बिहार बोर्ड के द्वारा इंटर रिजल्ट बहुत जल्द जारी कर एक बार इतिहास बना ही दिया है ।

अब मैट्रिक रिजल्ट भी 31 मार्च से पहले जारी कर बिहार बोर्ड पूरे देश में एक बहुत बड़ा इतिहास बना देंगे।

उम्मीद है कि रिजल्ट 31 मार्च से पहले ही जारी की जाएगी. क्योंकि बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर जी के द्वारा inter results जारी करते वक्त बताए थे कि BSEB matric Results भी  रिजल्ट बहुत जल्द जारी की जाएगी। इसके लिए तैयारी तेज कर दी गई है। 

Home page Click Here
Latest news Click Here
Syllabus Click Here

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक में बेहतर अंक लाए सभी छात्रों को फोन कर बुलाया जा रहा है

सही जानकारी के लिए बता ते चले जो विद्यार्थी मैट्रिक में बहुत ही अच्छे अंक लाए हैंहैं। न सभी को बिहार बोर्ड के द्वारा फोन कर bseb patna बुलाया जा रहा है। जहां पर उनका इंटरव्यू लिया जा रहा है ।  अगर वह इंटरव्यू मे अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं । तो उनका नाम टॉपर लिस्ट में दर्ज की जाएगी । 

 

 

Biharboard matric Results- Click Here

 

Active Link- bseb 10th Results- Link–1 Link- 2

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!