Bihar Board matric Results 2023 ।। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर जी का बड़ा फैसला मैट्रिक रिजल्ट इस दिन होगा जारी

Bihar Board matric Results 2023 ।। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर जी का बड़ा फैसला मैट्रिक रिजल्ट इस दिन होगा जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के दौरा मैट्रिक बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2023 का नतीजा इसी महीने जारी करने वाले हैं । बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर जी ने क्या बताया है? इसके संबंध में इस पोस्ट की मदद से आपको मिलेगी पूरी जानकारी कि bseb matric Results रिजल्ट किस दिन जारी होने वाला है टॉपर वेरिफिकेशन शुरू हो चुका है। 

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक  रिजल्ट जारी होने से पहले आज से टॉपर का वेरिफिकेशन शुरू हो रहा है ।

टॉपर वेरिफिकेशन और इंटरव्यू का काम जैसे ही पूरा होता है। बिहार बोर्ड के दौरा मैट्रिक रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट कब जारी किया जाएगा। इसकी पूरी जानकारी bseb board अध्यक्ष आनंद किशोर जी ने क्या बताये है। 

Name of the Article Biharboard Results
Board Name Bseb patna
Course Matric Board (10th) 
Matric Results This week
BSEB official Link- Click Here
Bseb teligram Join Now

 

 

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर जी का बड़ा फैसला मैट्रिक रिजल्ट इस दिन होगा जारी

पटना संवाददाता के अनुसार मैट्रिक रिजल्ट 2023 का प्रकाशन 31 मार्च से पहले की जाएगी। इसके लिए संभवतः  तिथि 28 मार्च बताई गई है।

बिहार बोर्ड matric टॉपर का वेरिफिकेशन आज से शुरू हो रहा है। बिहार बोर्ड मेट्रिक कॉपियों का मूल्यांकन पहले ही पूरा किया जा चुका है। मूल्यांकन पूरा होने के बाद टॉपर का वेरिफिकेशन और इंटरव्यूज का कार्य शुरू हो चुका है ।

जैसे ही इंटरव्यू टॉपर वेरिफिकेशन का काम पूरा होता है। बिहार बोर्ड के द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर । सबसे पहले जानकारी देंगे कि रिजल्ट किस दिन जारी होने वाला है।

उसके बाद Bseb matric Results जारी की जाएगी रिजल्ट जारी करने से कुछ घंटे पहले बिहार बोर्ड के द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया जाता है। 

 

 मैट्रिक टॉपर वेरिफिकेशन शुरु 28 मार्च को रिजल्ट 

बिहार झारखंड रिपोर्ट के अनुसार बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 28 मार्च को जारी होगा टॉपर वेरिफिकेशन 25 मार्च यानी आज से शुरू हो चुका है वैसे मूल्यांकन के काम पहले ही पूरा की जा चुकी है बिहार बोर्ड के द्वारा ऐसा कोई जानकारी नहीं दिया कि 28 मार्च को रिजल्ट जारी होगी लेकिन बिहार झारखंड न्यूज़ के अनुसार रिजल्ट 28 मार्च को जारी की जाएगी ऐसी संभावना बताया जा रहा है।  Biharboard matric Results 31 मार्च से पहले जारी होने की पूरी उम्मीद है। 

 BSEB मैट्रिक में फेल हो रहे सभी विद्यार्थी को मिल रहा 8 अंक तक gress

वही जानकारी के लिए बता दे बिहार बोर्ड मैट्रिक में वैसे विद्यार्थी जो 8 अंक से फेल हो रहे हैं या किसी भी विषय में 8 से कम अंक से फेल हो रहे हैं ।  तो उन्हें ग्रेस अंक देकर पास किया जा रहा है। ऐसे में सबसे कमजोर विद्यार्थी को घबराना नहीं है। वह भी पास कर जाएंगे । समझा दे  तो अगर कोई विद्यार्थी किसी विषय में 22 अंक ही लाते हैं। तो उन्हें 8 अंक देकर पास कर दिया जाएगा।  कमजोर विद्यार्थियों के लिए बिहार बोर्ड सबसे बड़ा करनामा  कर रहे हैं । इससे पहले इंटर में भी gress marks दिया गया था। बिहार बोर्ड के द्वारा यह नियम है ।  कि 8 अंक तक gress दिया जा सकता है। ध्यान रखें सभी विषय में gress मार्क्स नहीं दिया जाता हैं। बल्कि कुल subject मिलाकर ही 8 अंक दिया जाता है। 

 

Bseb 10th Results Check– Link- 1 || Link- 2

 बिहार बोर्ड इंटर कंपार्टमेंटल और scrutiny करने के लिए ऑनलाइन शुरू

 

बिहार बोर्ड बारहवीं रिजल्ट कुछ दिन पहले ही जारी किया गया था यानी 21 मार्च को जारी किया गया जो विद्यार्थी अपने अंक से और असंतुष्ट है तो वह Bseb scrutiny करने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जो कि शुरू है ।  वही जो विद्यार्थी फेल हो गए हैं । वह कंपार्टमेंटल परीक्षा देने के लिए फॉर्म भर सकते हैं । इसके लिए बिहार बोर्ड के द्वारा ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है । 

Bseb online scrutiny- Click Here

 

 

Home page Click Here
Latest news Click Here
Syllabus Click Here

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!