Bihar Board 12th original marksheet 2023 ।। Inter toppers list 2023

Bihar Board 12th original marksheet 2023 ।। Inter toppers list 2023

बिहार बोर्ड वार्षिक परीक्षा का नतीजा अभी-अभी घोषित कर दिया गया है। Bseb toppers टॉपर लिस्ट सभी विद्यालय का भी जारी कर दिया गया है इस पोस्ट में आप जानने वाले हैं.टॉपर लिस्ट और रिजल्ट चेक करने का एक्टिव लिंक जहां से मार्कशीट के साथ रिजल्ट देखा जा सकता है  । कि आप कितने अंक लाए हैं ।  आपका कौन सा डिवीजन है । पूरा प्रोसेस जानने के लिए इस आर्टिकल को पूरा शुरू से अंत तक ध्यान से पढ़ें आगे आपको यह भी जानकारी मिलेगा। कि जो स्टूडेंट फेल हो गए हैं । या जिसका रिजल्ट नहीं दिखाई दिखा रहा है । उन्हें क्या करना चाहिए । आज के इस पोस्ट में हम इन सभी सवालों का जवाब आसान शब्दों में समझने वाले हैं । तो हमारे साथ आप लोग बने रहें ।

 

BSEB इंटर स्कूटनी के लिए लिंक एक्टिव यहां देखें Click Here

 

 

Bihar Board 12th original marksheet 2023 ।। Inter toppers list 2023

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट 2023 कर दिया है लेकिन रिजल्ट में काफी गड़बड़ी हुई है ऐसे फेल छात्र का मानना है। आगे बात करें तो रिजल्ट में क्या गड़बड़ी हुई है । जिन छात्रों का नंबर कम है। उन्हें पूरा अंक कैसे मिलेगा ? तो बता दे जिनको लगता है नंबर बढ़ेगा वह सभी स्टूडेंट  ऑनलाइन माध्यम से स्कूटनी या चैलेंज करवा सकते हैं। जिसके बाद आपका नंबर कुछ ना कुछ बढ़ जाएगा। वैसे यह प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। शुरू होते ही सबसे पहले आपको इंफॉर्मेशन दिया जाएगा । इसके लिए आप टेलीग्राम ग्रुप से जॉइन अवश्य हो जाए। 

Bseb teligram- Click Here

 

 बिहार बोर्ड इंटर टॉपर लिस्ट यहां देखें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों संकाय के टॉपर लिस्ट जारी कर दिया है। जो हमने ऊपर में ही आपको बताया नीचे भी आपको टॉपर लिस्ट दिया गया है ।  जिससे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर देख सकते हैं। इस बार साइंस में सबसे अधिक कितना अंक आया ,आर्ट्स में सबसे अधिक कितने नंबर आया। वही कॉमर्स में भी आप देख पाएंगे । कितने अंक टॉपर्स लाए हैं । 

Bseb inter Results fail या kamy अंक वाले विद्यार्थी को मिलेगा एक और मौका

जो छात्र अपने नंबर से संतुष्ट नहीं है ।  वैसे छात्र-छात्राएं scrutiny के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन अभी शुरू नहीं हुआ है। ऑनलाइन आवेदन शुरू होते हैं । आपको सबसे पहले बता दिया जाएगा।

बता दे इस बार इंटर रिजल्ट 21 मार्च को जारी किया गया। मैट्रिक रिजल्ट भी इस महीने के लास्ट तक जारी करने की संभावना है।

जो छात्र फेल हो गए हैं , वैसे विद्यार्थी अप्रैल में बिहार बोर्ड के द्वारा विशेष परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जिसमें वह भाग लेकर पास करते हैं वह कम अंक वाले विद्यार्थी स्कूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं स्कूटनी के लिए एक विषय ₹70 देना होगा।

 

Biharboard inter मार्कशीट 2023

 

बिहार बोर्ड इंटर मार्कशीट देखने के लिए सबसे पहले बिहार बोर्ड की ऑफिशल साइट पर जाएं।

वहां जाने के बाद इंटरमीडिएट रिजल्ट 2023 पर क्लिक कर और रोल नंबर रोल कोड भरकर वहां पर दिए गए कैप्चा को भर कर view बटन पर क्लिक कर मार्कशीट रिजल्ट देखा जा सकता है ।

अभी देखने के लिए नीचे लिंक दिया गया है।

वहां पर क्लिक कर एक क्लिक के साथ देख पाएंगे।

Biharboard Results Declared
 

12th Results

Link-1

Link- 2

Link- 3

Inter marksheer Download
Inter Toppers List Click Here
Biharboard click Here
Inter scrutiny Click Here

Bihar board result ;- बिहार बोर्ड मार्कशीट में D, F, U/R ,@ , # , * का क्या मतलब होता है, जान कर रखें वरना हो सकता है बहुत बड़ा नुकसान

 

 

 

Biharboard चैलेंज करने पर नंबर बढ़ेगा या नहीं

 

जानकारी के लिए बता दे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा जब से स्कूटनी का सिस्टम बनाया गया है। तबसे रिजल्ट में कुछ न कुछ सुधार किया जाता है । अगर आपका नंबर वास्तव में बढ़ेगा तो स्कूटनी जरूर करवाएं।  स्कूटनी से नंबर बढ़ भी सकता है नहीं भी बढ़ सकता है लेकिन घट नहीं सकता हैं। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!