BSEB 11th Admision 2022-25 ;- Bihar Board Inter नामांकन के लिए अंतिम तिथि 14 जून तक करें

BSEB 11th Admision 2022-25 ;- Bihar Board Inter नामांकन के लिए अंतिम तिथि 14 जून तक करें

 

 

 

नमस्कार साथियों आप सभी का स्वागत है । बिहार बोर्ड बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के एक नए आर्टिकल में आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे।

जो भी विद्यार्थी मेट्रिक पास कर चुके हैं – और इंटर में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन अभी तक नहीं किए थे। उन सभी को पता है ।7 जून तक लास्ट मौका था ।

इससे बढ़ा करके अब 14 जून तक कर दिया गया है।

तो जो विद्यार्थी अभी तक ऑनलाइन आवेदन नहीं करवाए हैं। हुए सभी घबराए नहीं 14 जून तक आप आवेदन करा सकते हैं।

बिहार बोर्ड के ओएफएसएस पोर्टल पर जाकर के आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया सहित मेरिट लिस्ट कब होगी जारी? साथ ही जो विद्यार्थी कंपार्टमेंटल परीक्षा से पास किए हैं ।  या स्कूटनी रिजल्ट से पास किए हैं। उनका नामांकन कब से शुरू होगा ? वह सारे विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कब से कराएंगे ।

इसकी जानकारी आपको इसी पोस्ट में देने वाले हैं ।

तो पोस्ट को पूरा पढ़ें-  अगर यह पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल है ।  तो आगे और किसी के लिए भी हेल्पफुल होगा ।  इसलिए इसे आगे भी शेयर करें। 

 

 

 

Bihar Board Inter नामांकन के लिए अंतिम तिथि 14 जून तक करें

 

दोस्तों आप सभी की जानकारी के लिए बता दें-  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा 12वीं कक्षा में नामांकन के लिए 1 जून से 7 जून तक मौका दिया गया था।

लेकिन server slow के कारण बहुत सारे विद्यार्थी अभी तक ऑनलाइन आवेदन नहीं करा पाए हैं  ।

उन सभी विद्यार्थियों को बिहार बोर्ड के द्वारा 8 जून से 14 जून तक मौका दिया गया है ।  इसी बीच आप को सबसे बड़ी खुशखबरी बता दें।

प्रथम मैच सूची भी जारी कर दी गई है ।जिसे आप इस पोस्ट के लास्ट में देख सकते हैं ।  और लिंक से डाउनलोड कर अपना नाम भी चेक कर सकते हैं । इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप पोस्ट को भी नीचे तक पढ़े ।

नीच आपको ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक भी मिलेगा और अन्य बहुत कुछ

 

Bihar board  online फॉर्म सुधार कैसे करें

आप सभी उम्मीदवार के लिए सबसे महत्वपूर्ण जानकारी बता दें – जो विद्यार्थी आवेदन फॉर्म करते समय अगर फॉर्म भरते समय किसी भी प्रकार की गलती हुई है ।  तो उसे आप सुधार करवा सकते हैं। सुधार करने के लिए ofss bihar के पोर्टल पर जाएं और 14 जून तक सुधार करवाएं ।

14 जून के बाद ही प्रथम चयन सूची जारी की जाएगी। जिसके आधार पर नामांकन की प्रक्रिया भी जून के अंतिम सप्ताह तक शुरू हो जाएगी। इसके बारे में विस्तृत जानकारी आपको इस पोस्ट के लास्ट में मिलेगा। 

 

Our social media Link-

Teligram click Here
WhatsApp click Here
11th फ्री study Click Here
Facbook page click Here

Ofss bihar official notification 11th admission 2022-25

 

Media repeat report ke anusar bata . Bihar school examination board patna के द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर सभी विद्यार्थियों को यह जानकारी दी की जो विद्यार्थी अभी तक ऑनलाइन आवेदन नहीं कराए हैं।

वह सभी   घबराए नहीं इसके लिए डेट को बढ़ा दिया गया है। साथ ही बता दे ।  Bihar board 11th admission के लिए तीन merit लिस्ट नामांकन के लिए जारी किया जाएग।

अगर इस तीनों लिस्ट में से किसी भी लिस्ट में आपका नाम नहीं आता है । तो spot admission के तहत नामांकन ली जाएगी।

इसके लिए विद्यार्थी को बिल्कुल भी घबराना नहीं है।  आवेदन समय रहते हुए सभी विद्यार्थी को करा देना है। आगे की जानकारी को हम बताते हैं। मेरिट लिस्ट मे अपना नाम कैसे चेक करना है। 

 

BSEB 11th एडमिशन 1st merit list जारी 

आगे की जानकारी में हम आप लोगों को बता देना चाहते हैं जो विद्यार्थी सफलतापूर्वक ऑनलाइन आवेदन करा दिए हैं उन सभी के नामांकन के लिए प्रथम चयन सूची 14 जून के बाद जारी किया जाएगा जैसे कि बिहार बोर्ड के दौरान स्पष्ट रूप से बताया गया ऑनलाइन आवेदन समाप्त होने के बाद प्रथम सूची जारी की जाएगी यह जानकारी बिहार बोर्ड के द्वारा ऑफिस के नोटिफिकेशन में ही बताया गया था कि आप लोग ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं उम्मीद है 20 जून से पहले प्रथम सूची जारी कर दी जाएगी इसमें आप अपना नाम आसानी से चेक कर पाएंगे।  इसी तरह बिहार बोर्ड से जुड़े सही अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ जाएं जहां पर आपको समय के साथ सारी जानकारी सही-सही दी जाएगी। 

 

 

 

 

Bihar board 11th admission 2023-25

 

Bseb office link click Here
Ofss portal click Here
1st merit list Click Here
Home page click Here
Latest news Click Here

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top