You are currently viewing BPSC Teacher Bharti Exam- 2024 ;- बीपीएससी द्वितीय चरण शिक्षक भर्ती के लिए ऐसे अभ्यर्थी नहीं भर पाएंगे परीक्षा फॉर्म जाने इन्हें क्या करना होगा

BPSC Teacher Bharti Exam- 2024 ;- बीपीएससी द्वितीय चरण शिक्षक भर्ती के लिए ऐसे अभ्यर्थी नहीं भर पाएंगे परीक्षा फॉर्म जाने इन्हें क्या करना होगा

BPSC Teacher Bharti Exam- 2024 ;– बीपीएससी द्वितीय चरण शिक्षक भर्ती के लिए ऐसे अभ्यर्थी नहीं भर पाएंगे परीक्षा फॉर्म जाने इन्हें क्या करना होगा

 

बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा BPSC Teacher Bharti Exam- 2023 शिक्षक भर्ती परिणाम जारी करने के बाद परिणाम में घोर हेरा फेरी के कारण उम्मीदवारों में असंतुष्टि को देखते हुए । उन्होंने 1,10000 शिक्षक भर्ती के लिए नये आवेदन नवंबर के पहले सप्ताह से करने का आदेश जारी कर दिया है । उम्मीदवार इसमें उलझे रह जाएंगे ,और बिहार लोक सेवा आयोग का काम भी निकल जाएगा। कुछ ऐसा इनका प्लानिंग है । आप तमाम उम्मीदवारों से इस आर्टिकल की मदद से बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी द्वितीय चरण शिक्षक भर्ती परीक्षा से सभी जानकारी इस पोस्ट में दी जाएगी तो इसलिए इस अनुच्छेद को पूरा अवश्य पढ़े। 

 

 

Madhav ncert classes

 

 

 

 

 

BPSC Teacher Bharti Exam- 2024 new Form;- दोस्तों यदि आपको लग रहा है । बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा नई वैकेंसी निकल कर उलझने का प्रयास किए हैं । तो ऐसा कुछ भी नहीं है । बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा स्पष्ट तौर पर बता दिया गया है .जिन उम्मीदवार को लगता है उनके मार्क्स काम आया है या उनके रिजल्ट के साथ बेईमानी हुई है। वह सभी आज से शिकायत दर्ज कर सकते हैं शिकायत करने के लिए आपके लॉगिन आईडी और पासवर्ड से डैशबोर्ड खोल कर वहां से आप अपनी आपत्ति दर्ज कर सकेंगे

इसके लिए बीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद जी के द्वारा खुद बता दिया गया है । इसलिए आप लोग ध्यान रखें। बिहार लोक सेवा आयोग का कोई भी ऐसा प्लानिंग नहीं है। कि आप लोगों को उलझा कर रखे, और रिजल्ट के साथ गड़बड़ी करें। ऐसा कोई भी प्लानिंग विभाग का नहीं है। 

 

 

 

BPSC Teacher Bharti Exam- 2023 Highlights

 

Name of the Article Bpsc Teacher Bharti 
Post type New Form Apply
Category  Sarkari Job
 

Commission Name

Bihar Public Service Commission (BPSC) 
New Form Apply 03 November –  14 November
Exam- Date 07 December – 10 December
Exam- Mode Offline
Official Link- bpsc.bih.nic.in

 

 

 

 

 

BPSC Teacher Bharti Eligiblity 

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से हम बात करेंगे।   BPSC Teacher Bharti Exam- 2023 शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए कौन-कौन अभ्यर्थी फॉर्म भर सकते हैं. जो अभ्यर्थी असफल हो चुके हुए सभी तो फॉर्म भर ही सकते हैं। कौन-कौन ऐसे उम्मीदवार है , जो फॉर्म नहीं भर पाएंगे तो वैसे उम्मीदवार जो B.ed या डीएलएड कोर्स अभी कर ही रहे हैं।

वह सभी इस परीक्षा में भाग नहीं ले पाएंगे। साथ ही साथ विभाग के द्वारा स्पष्ट तौर पर बता दिया गया है। कि अपीयरिंग वाले कोई भी छात्र-छात्राएं इस परीक्षा फॉर्म को नहीं भर पाएंगे अर्थात बेड डीएलएड कोर्स पूरा होने के बाद ही आप इस परीक्षा के लिए योग्य माने जाएंगे। 

 

Join our social Link-

Join Teligram join whatsApp

 

 

 

 

 

 बीपीएससी द्वितीय चरण शिक्षक भर्ती के लिए ऐसे अभ्यर्थी नहीं भर पाएंगे परीक्षा फॉर्म जाने इन्हें क्या करना होगा

 

Bpsc Teacher Bharti शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए कौन-कौन उम्मीदवार परीक्षा फॉर्म भर पाएंगे। कौन नहीं भर पाएंगे।  इसकी जानकारी संक्षेप में हमने आपके ऊपर में बता दिए हैं। विस्तार पूर्वक जानकारी के रूप में बता दे-  अगर अभी वर्तमान स्थिति में, यदि कोई छात्र-छात्राएं B.Ed या डीएलएड कर रहे हैं अभी अगर सोचेंगे कि मैं इस परीक्षा में बैठ सकता हूं। कि नहीं तो आपका जवाब होगा । कि आप इस परीक्षा में नहीं बैठ सकते हैं । इस परीक्षा में बैठने के लिए आपको B.Ed डीएलएड क्वालीफाई होना चाहिए ।

उसके बाद सीटेट या स्टेट एग्जाम क्वालीफाई होना अनिवार्य है। तभी जाकर आप BPSC Teacher Bharti Exam- के लिए योग्य अभ्यर्थी माने जाएंगे। अन्यथा नहीं साथ ही साथ जो विद्यार्थी शिक्षक भर्ती की पहले चरण में असफल हो गए हैं। उन सभी की बहाली दूसरे चरण में की जाएगी। इसके लिए वह परीक्षा फॉर्म आसानी से भर पाएंगे। 

 

 

Important Link-

 

Online Apply- Link- 1Madhav ncert classes   Link- 2Madhav ncert classes

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply