Biharboard 10th / Matric Sent up Exam 2023 ।। 15 नवंबर से शुरू होगी सेंट अप परीक्षा

Biharboard 10th / Matric Sent up Exam 2023 ।। 15 नवंबर से शुरू होगी सेंट अप परीक्षा

10 वीं में अध्ययनरत वैसे छात्र-छात्राएं जो परीक्षा फॉर्म भर चुके हैं। साथ ही जिनक विद्यालय में 75% उपस्थिति है, वह 15 नवंबर से सेंट up परीक्षा में बैठ सकते हैं। इसके लिए सख्त नियम जारी किया गया है। इस पोस्ट में आप जानेंगे साथ ही रूटिंग के बारे में और ओरिजिनल प्रश्न पत्र के बारे में, इस में जानकारी प्राप्त होगी। 

 

 

Biharboard 10th / Matric Sent up Exam 2023 ।। 15 नवंबर से शुरू होगी सेंट अप परीक्षा

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक में पढ़ रहे वैसे छात्र-छात्राएं जो वार्षिक परीक्षा 2023 में देंगे उनके लिए बिहार बोर्ड की ओर से sent up परीक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी किया गया है। बताते चले जो छात्र विद्यालय नहीं आते हैं , उनके लिए खतरा बढ़ चुका है ।  वैसे छात्र वार्षिक परीक्षा से बाहर हो सकते हैं । इसके संबंध में बिहार बोर्ड की ओर से क्या दिशा निर्देश दिया विस्तार से जाने।

 

सभी विद्यालय को दिया गया यह निर्देश;- वही बताते चलें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी बीएसईब के द्वारा सभी स्कूलों को यह निर्देश दिया गया है ।  कि  सेंट अप परीक्षा में वैसे छात्र ही भाग लेंगे जो रेगुलर क्लास आ रहे हैं। साथ ही 75% या उससे अधिक हाजिरी बना हो, इससे केवल नामांकन लेकर क्लास नहीं करने वाले छात्रों के लिए समस्या बढ़ चुकी है। जाने इसके लिए अब क्या करना होगा। 

 

इस दिन प्रश्न पत्र भेजा जाएगा सभी विद्यालय;- साथ ही 10 से 14 नवंबर के बीच डी ऑफिस से प्रश्न पत्र सभी विद्यालय प्राप्त करेंगे इसके लिए महाविद्यालय की ओर से पहले भी सूचना दिया गया था। 

 

इस परीक्षा में फेल विद्यार्थी मुख्य परीक्षा से होंगे बाहर;- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी दिशानिर्देश के अनुसार जो छात्र इस परीक्षा में असफल होंगे को वह मुख्य परीक्षा से भी वंचित रह जाएंगे। 2023 में शामिल होने वाल वैसे छात्र-छात्राओं का एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा। जो परीक्षा में भाग नहीं लेते हैं , साथ में सफल नहीं होते हैं। तो  इसके लिए इस परीक्षा में भाग लेना और सफल होना अनिवार्य है। 

Biharboard matric sent up Exam
Sent up Exam Routine Click Here
Admit card Download
Sent up Question DownloadMadhavnc
Bseb official Click Here
Bseb teligram Join Now

 

25 नवंबर तक भेजना होगा टेस्ट परीक्षा का अंक;- वही आपकी जानकारी के लिए बता दें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया है कि इस परीक्षा का अंक तैयार कर 25 नवंबर तक बिहार वह को भेजना है जिसके बाद डमी एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा साथी उस में हुई गलतियों को सुधार भी किया जाएगा बता दें 25 नवंबर 2022 तक सभी स्कूल के प्रधानाध्यापक को इस टेस्ट का अंक बोर्ड को भेजना अनिवार्य है। 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!