Bihar police constable Exam- 2023 ;- बिहार पुलिस परीक्षा में आंसर भेजने वाले आरोपित गिरफ्तार , अब फाइनल फैसला सिपाही भर्ती परीक्षा की नई तिथि की होगी घोषणा

Bihar police constable Exam- 2023 ;- बिहार पुलिस परीक्षा में आंसर भेजने वाले आरोपित गिरफ्तार , अब फाइनल फैसला सिपाही भर्ती परीक्षा की नई तिथि की होगी घोषणा 

 

 

बिहार पुलिस केंद्रीय पर्षद (सिपाही भर्ती) परीक्षा के विभाग के द्वारा परीक्षा में आंसर की भेजने वाले तीन  आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है .अब बिहार पुलिस परीक्षा की नई तिथि की घोषणा का फाइनल फैसला लेने का समय आ गया है । आप लोग को इस पोस्ट में जानकारी मिलेगा की फाइनल फैसला क्या लिया गया है?कब तक परीक्षा की नई तिथि की घोषणा होगी? साथ ही दोबारा एडमिट कार्ड और परीक्षा केंद्र कब तक जारी की जाएगी पूरे विस्तार से अभी-अभी आया हुआ ताजा खबर हैं। 

 

 

 

CSBC Bihar police Bharti Board
Post type Csbc Re-exam
Full name of CSBC Central Selection Board of Constable 
Total post 21, 391
Exam- mode Online
CSBC Re-Admit Available soon
Writtent exam Aprox.. November to December
Syllabus Download
Official Link- csbc.bih.nic.in

 

बिहार पुलिस परीक्षा में कदाचार करते हुए पकड़े गए तीन गिरफ्तारियां में दो आरोपित सरकारी कर्मी है । जबकि एक निजी कंपनी है। केंद्रीय चयन  पार्षद सिपाही भर्ती के विभाग के द्वारा लगातार आरोपितों को गिरफ्तार किया जा रहा है ।  अब बिहार पुलिस की नई परीक्षा की तिथि की घोषणा की जाएगी। इसके लेकर बोर्ड ने तैयारी कर ली है। परीक्षा की नई तिथि की घोषणा कुछ ही देर में की जाएगी। 

 

Join our social Link-

 

Teligram whatsApp

 

Bihar police constable bharti written Exam- overview

 

Total Question 100
Total marks 100
Passing marks 33
For merit 70+
Cast wise sheet Click Here
Cut off list  Click Here

 

 

 

 बिहार पुलिस परीक्षा में आंसर भेजने वाले आरोपित गिरफ्तार , अब फाइनल फैसला सिपाही भर्ती परीक्षा की नई तिथि की होगी घोषणा

 

पटना  वरीय संवाददाता के  जानकारी के अनुसार बता दें-  प्रश्न पत्र लिख मामले में पुलिस ने अभी तक कई अरोपितो को गिरफ्तार किए हैं   बीते कल तीन आरोपित को गिरफ्तार किया गया , जिसमें से दो सरकारी कर्मी निकले जबकि एक निजी कंपनी के कार्यरत थे   । साथ ही साथ बता दे । नालंदा से 2 जबकि दरभंगा से एक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है ।

पुलिस का मानना है – कि तीनों गिरोह के सक्रिय सदस्य हो सकते हैं ।  फिलहाल तीनों को फरार बताया गया है।   कंकड़बाग पुलिस इस केस को मंगलवार को EOU को स्थानांतरित कर सकती है। 

 

 

 

Bihar police constable Exam- 2023 :- केंद्रीय चयन पर्षद ( सिपाही ) भर्ती के लिए परीक्षा केंद्र जारी यहां से अपना परीक्षा सेंटर चेक करें

 

 

Bihar police constable Exam- 2023

पुलिस के द्वारा आरोपियों का गिरफ्तारी का काम अब अंतिम चरण में है । बिहार पुलिस चयन भर्ती बोर्ड के द्वारा नई परीक्षा की तिथि, सेंटर इत्यादि की घोषणा जल्द ही कर देंगे। जितने भी उम्मीदवार बिहार पुलिस परीक्षा फॉर्म भर चुके हैं उन सभी का इंतजार अब समाप्त होने वाला है इसके लेकर के केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल भारती विभाग के द्वारा जानकारी दिया जा रहा है। 

Bihar police constable bharti Exam- Cancel
CSBC New date Click Here
Syllabus Click Here
Online process End
Re-Admit Click Here
Question paper Click Here

 

 बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की बहाली दिसंबर तक होना था

 

जानकारी के लिए बता दे – यदि कदाचार मुक्त बिहार पुलिस परीक्षा का संचालन होता तो। बिहार पुलिस परीक्षा विभाग के द्वारा स्पष्ट तौर पर बताया गया था । कि  बिहार पुलिस मेरिट लिस्ट दिसंबर तक जारी किया जाता और बहाली प्रक्रिया भी जल्द से जल्द शुरू की जाती ।

लेकिन अब ऐसा संभव बिल्कुल रूप से नहीं है। अभी तक बिहार पुलिस विभाग के द्वारा नहीं परीक्षा Bihar police constable bharti Exam- new date की घोषणा नहीं की गई है । लेकिन कुछ ही देर में ऐसी घोषणा कर दी जाएगी। बिहार पुलिस का एक फर्जी नोटिस भी जारी किया गया था। जिसमें परीक्षा का समय 26 नवंबर से बताया जा रहा था । जिसे विभाग ने गलत बात कर विद्यार्थियों को गुमराह होने से मना किया। 

 

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तिथि की घोषणा अभी नहीं की गई है लेकिन कुछ ही देर बाद इसकी घोषणा कर दी जाएगी ऑफिशल नोटिस आने के बाद ही एडमिट कार्ड और परीक्षा केंद्र भी जारी की जाएगी। 

Total post 21, 391
Eligiblity 12th pass
Age  18 – 25
Hight 165cm cast wise discount
Physical activity run, high jump, long jump etc
Merit list In last

 

 

 

Bihar police constable Exam- 2023 current news

 

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई अपडेट जाने के लिए आप लोग बात आप लोग को बता दें नई परीक्षा तिथि की घोषणा तीन दिन के भीतर कर दी जाएगी विभाग के द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है । की  अपराधियों का गिरफ्तारी काम जारी। रहेगा।

इसी बीच परीक्षा का आयोजन भी होगा परीक्षा की नई तिथि को लेकर विभाग ने स्पष्ट तौर पर बता दिया कि आप परीक्षा की तिथि जो घोषित की जाएगी। वह बिल्कुल रूप से ऑफिशियल होगा । फर्जी नहीं होगा ।

इससे पहले फर्जी नोटिस जारी किया गया था जिसमें परीक्षा की तिथि 26 नवंबर से 10 दिसंबर बताया जा रहा था जो बिल्कुल रूप से गलत था ऑफिसर सूचना के लिए बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के ऑफिसियल वेबसाइट को आप लोग चेक जरूर करें। 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!