You are currently viewing Bihar Board Exam- 2024 ;- बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा तिथि घोषित रूटिंग जारी कब होगी यहां देखें

Bihar Board Exam- 2024 ;- बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा तिथि घोषित रूटिंग जारी कब होगी यहां देखें

Bihar Board Exam- 2024 ;- बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा तिथि घोषित रूटिंग जारी कब होगी यहां देखें

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक इंटर बोर्ड परीक्षा 2024 को लेकर परीक्षा तिथि और रूटिंग से संबंधित जानकारी आज के इस अनुच्छेद में आपको बताया जाएगा । अगर आप मैट्रिक इंटर के छात्र हैं, या अभिभावक हैं या शिक्षक गण है। तो इस पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़े । यह पोस्ट अति आवश्यक है । क्योंकि सोशल मीडिया पर तेजी से बहुत सारा न्यूज़ वायरल हो रहा है। Bihar Board Exam- 2024 Routine की परीक्षा तिथि घोषित हो चुका है, और इसके लिए रूटिंग कब तक घोषित होगी ? रूटिंग जारी हो चुका है या नहीं हुआ है।

 

 

सारी जानकारी स्पष्ट तौर पर आज आपको इस पोस्ट में बताया जाएगा, अगर आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ते हैं। तो इससे आपको अहम जानकारी दी जाएगी । जो आपके लिए बहुत ज्यादा जरूरी है। आप लोग को बता दे –मैट्रिक इंटर बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए जो नई परीक्षा तिथि की घोषणा की गई है यानी जो वायरल हो रहा है। न्यूज़ उसमें कितना प्रतिशत सच्चाई है । इसकी खुलासा आज इस पोस्ट में होने वाला है आप लोग को बता दें-  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा क्या ऑफिशल नोटिस के माध्यम से परीक्षा तिथि घोषित की गई है, या फिर नहीं सारी जानकारी आज हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे इस पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़े चलिए हम लोग इस पोस्ट में आगे बढ़ते हैं और विस्तार से हर एक जानकारी को जानते हैं। 

 

Bihar Board Exam- 2024 Time Table and Routine Highlights

 

Board Name

Bihar School Examination Board Patna
Tital Name Bihar Board Routine
Post Type BSEB Updates
Session 2022-24
 Course Name Matric/Inter
Exam- Date Out Today ( In February
Exam Routine Out Today
Official website biharboardonline. gov.in

 

 

 

Just Updates;- बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा की फाइनल तिथि अभी-अभी हुआ घोषित

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक इंटर फाइनल परीक्षा की फाइनल तिथि घोषित कर दी गई है इसके लिए रूटिंग कुछ ही देर बाद जारी किया जाएगा । जारी होते ही सबसे पहले अपडेट पाने के लिए नीचे व्हाट्सएप पर टेलीग्राम का लिंक है  । अवश्य जुड़े और इसी वेबसाइट पर आकर फिर से चेक करें आपको रूटिंग भी मिल जाएगा कुछ देर बाद, 

♦ 15 से 23 फरवरी के बीच मैट्रिक की परीक्षा

♦ 1 से 12 फरवरी तक इंटर की परीक्षा

 

Routing

 

 

 

 बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा तिथि घोषित रूटिंग जारी कब होगी यहां देखें

 

आप सभी के जानकारी के लिए बता दें- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा ऑफिशियल अधिसूचना जारी किया गया है ,या नहीं किया गया है। जब तक बिहार बोर्ड के द्वारा ऑफिशियल अधिसूचना जारी नहीं किया जाता है । अर्थात ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जाता है। तब तक परीक्षा की वास्तविक तिथि की जानकारी आप तक नहीं पहुंच पाएगी। और अगर आप कहीं पर भी ऐसा देखते हैं तो वह अनुभाविक तौर पर बताया गया होता है ना कि बिहार बोर्ड के द्वारा ऑफिशियल सूचना के आधार पर बताया जाता है। ऑफिशियल सूचना कब होगा जारी? इसके संबंध में हम इस पोस्ट में जानकारी देंगे ।

साथ ही साथ बात करेंगे कि जो तिथि वायरल हुआ है ,जो तिथि आपको बताया गया है वह तिथि सही है । कि नहीं तो बात कर लेते हैं मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 2024 में 15 फरवरी से बताया जाता है। तो वही इंटर परीक्षा का आयोजन 2 फरवरी से बताया गया है। लेकिन ऐसा अधिसूचना अभी तक जारी नहीं किया गया है । ऑफिशल नोटिस कब जारी होगी, आगे पढ़ें। 

 

Join our social Link-

Teligram Join Now
WhatsApp Join Now

 

 

 

Official Notice: BSEB Matric Inter Final Exam- Routine Out? 

 

 आप सभी के जानकारी के लिए बता दे -बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक इंटर बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए ऑफिशल नोटिस अभी तक जारी नहीं किया गया है ,नहीं ऑफिशल नोटिस अर्थात अधिसूचना के तहत परीक्षा तिथि की घोषणा की गई है ।परीक्षा तिथि की घोषणा कुछ ही दिन में कर दी जाएगी । जिसकी जानकारी हम आपको ग्रुप के माध्यम से दे देंगे व्हाट्सएप और टेलीग्राम का ग्रुप ऊपर दिया गया है, आप वहां से अवश्य जुड़े वहां पर आपको सभी जानकारी स्पष्ट तौर पर विश्लेषण के साथ दिया जाता है ।जिसे आप देख करके लाभान्वित हो सकेंगे। 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक इंटर बोर्ड परीक्षा का आयोजन फरवरी माह में किया जाएगा। इसकी जानकारी बिहार बोर्ड के द्वारा पहले ही दी जा चुकी है वैसे भी सभी अभ्यर्थियों को पता रहता है । कि बोर्ड परीक्षा फरवरी से मार्च तक में ही लिया जाना है हालांकि फरवरी में ही मैट्रिक इंटर परीक्षा का आयोजन कर लिया जाएगा, और 30 मार्च तक इंटर रिजल्ट और मैट्रिक रिजल्ट जारी करने का प्रयास किया जाएगा। जिसमें इंटर रिजल्ट जारी हो भी जाता है मैट्रिक रिजल्ट भी अंतिम तिथि तक घोषित कर दी जाती है। अर्थात परीक्षा से मात्र 30 दिन बाद आपका परिणाम घोषित कर दी जाएगी। ऐसा बिहार बोर्ड के द्वारा पहले ही बताया जा चुका है और इसी के तर्ज पर इस बार भी परीक्षा का आयोजन और रिजल्ट का प्रकाशन होगा का उपयोग का मूल्यांकन के लिए तैयारी अभी ही कर ली जाती है। 

 

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर फाइनल एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोडNew logo

 

यदि आप भी 2024 में मैट्रिक इंटर बोर्ड परीक्षा देने जा रहे हैं। और फाइनल एडमिट कार्ड के लेकर के  लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं ।  तो अब आप सब का इंतजार खत्म होने वाला है। बिहार बोर्ड के द्वारा हरी झंडी दिखा दी गई है । दिसंबर के लास्ट तक इंटर फाइनल एडमिट कार्ड जारी कर दी जाएगी। वहीं जनवरी से स्कूल में वितरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। एडमिट कार्ड स्कूल के द्वारा ऑफलाइन ही दिया जाएगा । आप चाहे तो इसे ऑनलाइन भी डाउनलोड कर सकते हैं । लेकिन स्कूल से  सिग्नेचर मोहर लगवाना अनिवार्य है।  बिना सिग्नेचर मोर किए एडमिट कार्ड सजाए आमान्य माना जाएगा। 

 

Useful Link-

Home page  MNC Classes
Bseb official Link- Click Here
Model paper 2024  Click HereNew logo
Final Admit card Click HereNew logo
Exam- Center Click HereNew logo
Sarkari Job  Click HereNew logo
Our Book store Click HereNew logo
Latest news Click HereNew logo
Bseb new Updates Click HereNew logo

 

Center List

 

 

 

 

Leave a Reply