Bihar B. Ed Exam 2023 Answer key cut off List and Results जारी अभी देखें

Bihar B. Ed Exam 2023 . Answer key cut off List and Results जारी अभी देखें

 

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है- एक नए आर्टिकल में आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं . बिहार B.Ed परीक्षा का आंसर के कैसे आपको डाउनलोड करना है?

सभी सेट का आंसर आपको एक क्लिक के साथ डाउनलोड करना है ।  डाउनलोड करने के बाद आप अपने क्वेश्चन से यह मिला कर देख सकते हैं। कि आपने कितना प्रश्न सही बना कर आए हैं। क्या आपको सरकारी कॉलेज मिलेगा या फिर नहीं मिलेगा प्राइवेट कॉलेज में नामांकन के लिए कितना अंक चाहिए ।

 

Cut off लिस्ट क्या जाने वाला है ? इस बार टॉपर को कितना अंक तक आ सकता है। पूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलने वाला है ।  तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़ें अगर आपको भी B.Ed सरकारी कॉलेज से करना है। तो कट ऑफ लिस्ट जरूर समझ देखें। 

 

Name of the Article B. Ed Exam 2023 Answer key
Category Answer key
B. Ed Exam date  8 April 2023
Official Link- Click Here
Answer key  Declared
Register an objection. 10 April 2023
Important Link- Click Here

 

B.ed Answer key cut off List and Results जारी अभी देखें

 

दोस्तों जानकारी के लिए बता दें ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के अंतर्गत इस बार बिहार B.Ed परीक्षा लिया गया था। मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा परीक्षा खत्म होते हैं। आंसर की जारी कर दिया है।

आंसर की में अगर कोई भी आपत्ति हो तो आप इसे 10 अप्रैल तक दर्ज करा सकते हैं। 10 अप्रैल के बाद आप का रिजल्ट जारी करने की तैयारी शुरू कर दी जाएगी ।  जिसके बाद मई तक नामांकन भी लिया जाएगा । सरकारी कॉलेज में नामांकन के लिए आपको इस  एंट्रेंस परीक्षा में 90+ अंक  लाना होगा। वही हम बात कर ले प्राइवेट कॉलेज की तो प्राइवेट कॉलेज में नामांकन के लिए 80 से ऊपर अंक चाहिए। इससे कम अंक वाले तैयारी करें। 

 

यह भी जाने इंटर मैट्रिक स्कॉलरशिप 2023 ऑनलाइन आवेदन – Click Here

 

Bihar B. Ed cut off list 2023:-

 

बिहार B.ed रिजल्ट जारी होने से पहले ही कटऑफ लिस्ट जारी किया जाएगा। कटऑफ list क्या रहने वाला है। इसकी जानकारी आपको नीचे दी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें इस बार बिहार में B.Ed के लिए 700 के आसपास सीट था। जिसके लिए दो लाख के आसपास उम्मीदवार ने फॉर्म अप्लाई किए थे। बात करते हैं, इसमें से केवल 700 का ही नामांकन इस बार लिया जाएगा।

इसके लिए  1.84 lac से भी ऊपर विद्यार्थियों ने फॉर्म भरे थे। रिजल्ट आपको अप्रैल के लास्ट में जारी किया जाएगा ।  वही कटऑफ लिस्ट की बात करें। तो इस बार कट ऑफ लिस्ट 90 से ऊपर रहने वाला है। यानी जिन छात्रों को 90 से अधिक अंक होगा उन्हीं को सरकारी कॉलेज दिया जाएगा। बाकी सभी को प्राइवेट कॉलेज दिया जाएगा । 

List Government college Private college
1st  95+ 85+
2nd 90+ 80+
3rd N/A 75+

 

इसके अलावा सीट बचने पर प्राइवेट कॉलेज में 70 से ऊपर वाले को भी लिया जाएगा । 

 

यहां से डाउनलोड करें बिहार B.ed आंसर की

 

बिहार B.ed आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको बिहार B.ed के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक ऊपर दिया गया है वहां जाने के बाद बिहार B.Ed परीक्षा 2023 आंसर की पर क्लिक कर आंसर की पीडीएफ के रूप में डाउनलोड किया जा सकता है ।  इससे भी आसान तरीके से अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं। तो इसके लिए नीचे लिंक दिया गया जहां पर एक क्लिक करते हैं आपके सामने आंसर की आ जाएगा। तो सबसे पहले आप नीचे जाइए और वहां से आंसर की डाउनलोड कीजिए। 

 

       B. Ed Answer key Download –                            Click Here

 

Counselling kab se shuru Hogi

 

बिहार B.Ed रिजल्ट जारी होने के बाद काउंसलिंग शुरू कर दी जाएगी। जिसके बाद नामांकन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए अभी इंतजार करना होगा। मिथिला यूनिवर्सिटी और बिहार B.ed एंट्रेंस एग्जाम या अन्य कोई अपडेट के लिए आप टेलीग्राम हुई या व्हाट्सएप अवश्य ज्वाइन हो जाए । 

Teligram click Here
WhatsApp Click Here
Home page Click Here
Latest news Click Here

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!