You are currently viewing Metric result updates 2022;- बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट के लिए कर  बड़ा फैसला क्या आज आ रहा है रिजल्ट जाने असली न्यूज़ क्या हैं

Metric result updates 2022;- बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट के लिए कर बड़ा फैसला क्या आज आ रहा है रिजल्ट जाने असली न्यूज़ क्या हैं

Metric result updates 2022;- बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट के लिए कर बड़ा फैसला क्या आज आ रहा है रिजल्ट जाने असली न्यूज़ क्या हैं। 

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट को लेकर वायरल हो रही खबर से छात्र परेशान जानें पूरी खबर क्या है. ?

मैट्रिक रिजल्ट को लेकर के गलत अफवाह फैलाई जा रहे हैं। कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा , जिसकी वजह से विद्यार्थी एवं अभिभावक काफी परेशानी में है कि कब आने वाले हैं रिजल्ट इसके लिए बिहार बोर्ड ने साफ किया है ।

बिहार बोर्ड मेट्रिक का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा इसके संबंध में उन्होंने क्या बताएं

 

बिहार बोर्ड के सूत्रों को मानें तो बिहार बोर्ड परीक्षा 17 फरवरी से 26 फरवरी तक लिया गया था। जो कदाचार मुक्त संपन्न हुई। इसके बाद कॉपियों का मूल्यांकन 5 मार्च से 17 मार्च रखा गया ,जो भी समय पर समाप्त होने के बाद बिहार बोर्ड के द्वारा Result की तैयारी में जुट गए थे .

 

लेकिन पूर्वी चंपारण में 25 केंद्रों पर गणित के पेपर लीक के मामले के कारण वहां की परीक्षा रद्द कर दिया गया था ! जिस परीक्षा को पुनः परीक्षा 24 मार्च को लिया गया, ये परीक्षा भी बिल्कुल तरह से समाप्त हो चुकी है।

समाप्त होने के बाद बिहार बोर्ड के द्वारा उनके कॉपियों का मूल्यांकन 25 से 26 मार्च तक पूरी कर लेनी है ,इसके बाद बिहार बोर्ड टॉपर इंटरव्यू की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है ,बताया जाता है कि बिहार बोर्ड के द्वारा मैट्रिक रिजल्ट बहुत जल्द जारी किया जाएगा ,इसके लिए फाइनल डेट क्या बताएं हैं? 

 

बिहार बोर्ड के द्वारा क्या बताया गया? 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा स्पष्ट रूप से बताया जाता है । कि मैट्रिक के रिजल्ट जारी करने के संबंध में यदि रिजल्ट पूर्ण रुप से तैयार हो जाता है, और टॉपर का इंटरव्यू और उनकी कॉपियों का वेरिफिकेशन बिल्कुल से समाप्त हो जाती है। तो

उसके तत्पश्चात रिजल्ट जारी करने का समय तिथि घोषित कर दी जाएगी। इसके बाद परीक्षार्थी अपना परीक्षाफल देख पाएंगे। इसके लिए किसी भी असामाजिक तत्व के द्वारा फैलाए जा रहे, अफवाह से छात्र व अभिभावक दूर रहे ऐसे बिहार बोर्ड का संदेश है । 

 

 

BIHAR BOARD METRIC RESULT 2022 
Exam Name Bseb
Exam type Annual
Exam date 17 feb- 24 feb
Result date comming soon

Bihar board result-Click here

Metric result Click here

 

 

 

अचानक बिहार बोर्ड का वेबसाइट क्रैश का मामला आया सामने

 

बीते कुछ दिनों से बिहार बोर्ड का वेबसाइट क्रैश का मामला सामने आ रहा है कुछ व्यक्तियों के द्वारा ऐसी अफवाह फैलाया जा रहा है, कि बिहार बोर्ड का रिजल्ट जारी हो गया है,

वेबसाइट क्रैश होने की वजह से हो रहा है जो कहीं बिल्कुल सच भी साबित हो रहा है, इसके पीछे कुछ ना कुछ कारण है जो बिहार बोर्ड की गलतियों का फायदा उठा रहे हैंl

 

 

आखिर रिजल्ट जारी करने का डेट कब होगा घोषित?

बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी करने के लिए फाइनल डेट की घोषणा बिहार बोर्ड के द्वारा अभी तक नहीं किया गया है, ऐसे में बताया जाता है कि बिहार बोर्ड के द्वारा रिजल्ट जारी करने से कुछ ही घंटो या कुछ दिन पहले डेट घोषित करेंगे  ।

इसके परिणाम स्वरूप रिजल्ट प्रकाशित करेंगे।

इसके लिए छात्र अभिभावक परेशान ना हो और किसी भी गलत अफवाह से गलत सूचना से दूर रहें ।

रिजल्ट जारी करते हैं करने से पहले बिहार बोर्ड के द्वारा स्वयं ऑफिशल वेबसाइट biharboardonline. gov. In पर इसकी सूचना दे दी जाएगी।

 

अधिक जानकारी के लिए आप हमारे वेबसाइट पर आकर बार-बार रिफ्रेश करके सही न्यूज़ सही जानकारी लेते रहे

 

 

बिहार बोर्ड का रिजल्ट जारी होते ही सबसे पहले कहां देखा जा सकता है 

•बता दें कि बिहार बोर्ड का रिजल्ट जारी होते ही सबसे पहले बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट से चेक होगा।

•यदि वहां पर सर्वर डाउन या यीशु बताया जाता है, तो आपको इस साइट पर सबसे पहले रिजल्ट चेक किया जा सकता है इसके लिए आप इस वेबसाइट का नाम याद रखें।

 

रिजल्ट कैसे चेक करें

1.बिहार बोर्ड के द्वारा रिजल्ट जारी होने के बाद रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बिहार बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट biharboardonline. gov. in पर जाना होगा।

2.वहां पर जाने के बाद मैट्रिक वाले ऑप्शन पर क्लिक  करना होगा ।

3.क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया Tab खुल कर आएगा ।

4.जिसमें मैट्रिक रिजल्ट 2022 वाले पर क्लिक करने के बाद वहां पर मांगे गए जानकारी को भरने के बाद।

5.आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा तत्पश्चात आपका रिजल्ट आपके सामने होगा यही रिजल्ट चेक करने की पूरी प्रक्रिया है।

 

6.आपके सामने हो तो वहां से आप प्रिंट आउट ले सकते हैं या निकट भविष्य के लिए आप उस का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं

 

Join teligram Click Now
Join whatsApp Click Now

 

 

 

 

Leave a Reply