LNMU Part- 3 Exam- 2023 ।। BA/Bsc/Bcom परीक्षा में कॉपी में करें, दो काम प्रोफेसर ने दी अहम जानकारी

LNMU Part- 3 Exam- 2023 ।। BA/Bsc/Bcom परीक्षा में कॉपी में करें, दो काम प्रोफेसर ने दी अहम जानकारी

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है कि नहीं पोस्ट में आज किस पोस्ट में हम बात करेंगे। LNMU part-3 परीक्षा दे रहे, सभी छात्र छात्राओं के लिए की परीक्षा में कुछ ऐसी चीज होते हैं । जिसे बनाना अति आवश्यक होता है। अगर वैसे आप नहीं करते हैं, तो आपका रिजल्ट पेंडिंग हो सकता है, या आप प्रमोटेड हो सकते हो।

 

आप लोग को यह जानकारी पता होनी चाहिए कि आप पार्ट 3 के परीक्षा दे रहे हैं। यानी यह लास्ट साल है । आपका इसके बाद आपका फाइनल हो जाएगा ग्रेजुएशन कोर्स तो इसलिए सभी कुछ को ध्यान रखते हुए परीक्षा दे । आपको परीक्षा में भाग लेना है ,परीक्षा हुए 2 दिन बीत चुके हैं । प्रोफ़ेसर के द्वारा कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है। जो हम आप लोगों को बताने वाले हैं । जिसे जान करके आप भी परीक्षा में प्रमोटेड या अपने रिजल्ट को पेंडिंग होने से बचा सकते हैं। इसके लिए आपको किस बात को ध्यान रखना है। और किस कलम से लिखना है । कैसे लिखना हैं, चलिए जानते हैं। इस पोस्ट के अंत तक । 

 

 

All university , BSEB and all jobs  से जुड़े अपडेट के लिए आप हमें फॉलो करें

LNMU teligram join now
WhatsApp join now
Facbook page click Here

 

 BA/Bsc/Bcom परीक्षा में कॉपी में करें, दो काम प्रोफेसर ने दी अहम जानकारी

 

दोस्तों अब हम हुए सारी जानकारी देने वाले हैं जो आपको इस पोस्ट में बताने वाले थे आप लोग को बता दें अगर आप परीक्षा देने जा रहे हैं 2 दिन तो आपका परीक्षा हो चुका है तो घबराना नहीं है अब जो परीक्षा होने वाला है इसमें आपको गलती नहीं करना है नहीं तो आप का रिजल्ट पेंडिंग हो सकता है और आपको यूनिवर्सिटी दौड़ना पड़ सकता है इसके लिए आपको क्या करना है ।

 

1.परीक्षा में ओएमआर शीट को भरते समय आपको ध्यान रखना है गोला से बाहर थोड़ा भी ना हो और गोला खाली भी ना रहे और साथ ही काला कलम का उपयोग करना है ओएमआर शीट को रंगने में और उसे भरने में इससे आप का रिजल्ट पेंडिंग होने की संभावना बिल्कुल खत्म हो जाती है अगर आप काला पेन का उपयोग ओएमआर शीट भरने में करते हैं तो। 

2.साथ ही दूसरी सबसे बड़ी बात है ,आपको अटेंडेंस ध्यान से बनाना है। परीक्षा में थोड़ा कम लिखें कम बनाएं वह चलेगा। लेकिन आप अटेंडेंस ध्यान से बनाएं और अटेंडेंस शायद दो पेज पर बनाया जाता है । तो दोनों पेज पर बनाएं । वैसे कभी-कभी एक ही पेज पर बनवाए जाते हैं । तो एक ही पेज पर लेकिन ध्यान से बनाएं । अपने रोल नंबर को देख करके उसी के सामने बनाएं । किसी दूसरे के रोल नंबर के सामने ना बनाएं इन सभी बातों को ध्यान रखना है । 

3.और बता दें आप अपने एडमिट कार्ड पर क्लास टीचर से यानी जो आपसे परीक्षा ले रहे हैं वीक्षक से हस्ताक्षर अवश्य करवाएं।  बस इतना कराना है ,आप का रिजल्ट पेंडिंग कभी नहीं होगा। 

 

 

 

LNMU Part- 3 Exam- मैं एक प्रश्न को कितने पेज में बनाएं

प्रिय साथ में बता दें परीक्षा में अगर आप बैठे हैं । और आगे परीक्षा देने जाएंगे। कल तो ध्यान रखें एक प्रश्न को कम से कम आप 4 पेज में जरूर बनाएं । तभी जाकर आपको पूरा अंक मिलेगा, और जितना प्रश्न बोला जा रहा है। सभी प्रश्न को आप थोड़ा-थोड़ा बनाने का जरूर प्रयास करें। अच्छे नंबर लेकर आओगे अगर इतना करके आते हो तो, इन्हीं सब के साथ समय सीमा को भी ध्यान रखें। जितना हो सके खुद से बनाने का प्रयास जरूर करें इससे समय बर्बाद नहीं होगा। 

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!