You are currently viewing Lnmu part-1 Admission 2022-25 ;- इंटर पास स्नातक में नामांकन के लिए कब तक करना होगा इंतजार जाने ऑनलाइन प्रोसेस

Lnmu part-1 Admission 2022-25 ;- इंटर पास स्नातक में नामांकन के लिए कब तक करना होगा इंतजार जाने ऑनलाइन प्रोसेस

Lnmu part-1 Admission 2022-25 ;- इंटर पास स्नातक में नामांकन के लिए कब तक करना होगा इंतजार जाने ऑनलाइन प्रोसेस प्रोसेस

 

 

Lnmu part-1 Admission 2023-25 ;-

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर रिजल्ट प्रकाशित किए में  महीनों दिन होते जा रहे हैं, और अभी तक इंटर पास छात्रों का स्नातक में नामांकन के लिए कोई भी प्रक्रिया नहीं शुरू हुई है ,

तो आज इस पोस्ट में आप जानेंगे कि ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आप पार्ट वन में नामांकन कब ले सकते हैं। 

इसके लिए आपको ऑनलाइन कैसे करना होगा अपने मोबाइल से भी आप कर सकते हैं ,तो पूरी प्रक्रिया आपको बताया जाएग। 

 

स्नातक प्रथम खंड में नामांकन में आई अवरोध अब सीबीएससी सिस्टम लागू करने पर हो रहे विचार

शिक्षा विभाग की ओर से एक कमेटी गठित करें इसके लिए आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया गया है जिसमें समय लगेगा इससे इंटर पास छात्रों को स्नातक में नामांकन के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार। 

 

स्नातक में नामांकन के लिए मई तक करना होगा इंतजार 

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट 1 महीने पहले प्रकाशित हो चुका है ,रिजल्ट प्रकाशित होने के बाद छात्र छात्राओं को स्नातक पार्ट वन यानी स्नातक प्रथम खंड में नामांकन के लिए इंतजार रहता है।

तो उन्हें नामांकन के लिए अभी मई तक इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि प्रदेश के सभी विश्व विद्यालय में सीबीएससी सिस्टम लागू करने पर विचार चल रहा है। शिक्षा विभाग की ओर से एक कमेटी गठित कर उसके लिए आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया गया है। इसमें वक्त लगेगा  वही सीबीएसई का रिजल्ट आने में भी अभी समय है ,परीक्षा के बाद इसका रिजल्ट भी होना जरूरी है, तभी पार्ट वन में एडमिशन की बात आगे बढ़ेगी और बताया जाता है।

कि पटना नालंदा एवं पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति की एक कमेटी गठित करने का दायित्व सौंपा गया है एवं रेगुलेशन की तैयारी किया जाएगा। 

 

तीन विश्वविद्यालय के बीसी की बनी कमेटी ;-

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के प्रति कुलपति प्रोफेसर  डॉली सिन्हा ने बताया कि स्नातक प्रथम खंड में नामांकन को लेकर विश्वविद्यालय स्तर पर तत्काल कोई तैयारी नहीं है ।

प्रदेश में स्नातक स्तर पर सीबीएससी लागू करने की तैयारी चल रही है, इसके संबंध में शिक्षा विभाग की ओर से तीन विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की कमेटी गठित की गई है जो गंभीर रूप में इस पर विचार कर रही है। 

उम्मीद जताई जा रही है कि मई के दूसरे सप्ताह में इसके लिए कोई फैसला लिया जाएगा, और इसके बाद इंटर पास सभी छात्र स्नातक में नामांकन ले पाएंगे। 

                 Important link
Telegram group Join Now
Whatsapp 11th & 12 group Join Now
WhatsApp 9th & 10th Join Now
Personal contact my Instagram  Click Here
Official channel Click Here-

 

यहां से करना होगा ऑनलाइन आवेदन ;-

मोबाइल से या डेस्कटॉप की मदद से यदि आप इस का ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको सबसे पहले ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के ऑफिशल वेबसाइट जो कि नीचे आपको दिया गया वहां पर जाना होगा जाने के बाद जैसे ही नामांकन के पोर्टल को खोला जाता है, वैसे आप उस पर क्लिक करके  नामांकन के लिए आवेदन कर  सकते है।

नामांकन के लिए सबसे पहले आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिसमें जो भी जानकारी मांगा जाएगा वह सभी आपको बता दिया जाएगा। 

Lnmu admission online– Click here

 

 

ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से आप आवेदन प्रक्रिया कर सकते हैं ,आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।

इसका लिंक ऊपर आपको दिया गया है वहां पर जाने के बाद आपको न्यू लेटेस्ट अपडेट यहां पर आएगा जहां पर आपको मिलेगा यूजी पार्ट वन एडमिशन 2022 – 25 उस वाले पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे तो आपको वहां से अधिसूचना के रूप में आपको जानकारी मिल जाएगा उसके बाद आप आवेदन कर सकते हैं।

 

 

इस पोस्ट को यहां तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

 

Leave a Reply