You are currently viewing BSEB Result updates;- बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट आने में होगी देरी जाने कब तक आ सकती है रिजल्ट, फाइनल डेट घोषित

BSEB Result updates;- बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट आने में होगी देरी जाने कब तक आ सकती है रिजल्ट, फाइनल डेट घोषित

BSEB Result updates;- बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट आने में होगी देरी जाने कब तक आ सकती है रिजल्ट, फाइनल डेट घोषित

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक के रिजल्ट में अब हो सकती है देरी इसके लिए बिहार बोर्ड के द्वारा फाइनल डेट क्या बताया गया है? 

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बताया गया कि मेट्रिक result  इस बार मार्च में देने की संभावना नहीं बताई जा रही है ।

 

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट देरी होने का कारण

बता दें कि इस बार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैथ की परीक्षा 17 फरवरी से 26 फरवरी तक लिया गया था। 

जिनके कॉपियों का मूल्यांकन 5 मार्च से 17 मार्च तक समाप्त होते हैं।

बिहार के टीम के द्वारा मैट्रिक रिजल्ट की तैयारी में जुट गए 

मैट्रिक रिजल्ट भी तैयार हो चुकी है बस बिहार बोर्ड के द्वारा इसका फायदा लेट जारी करते ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा लेकिन पूर्वी चंपारण के डीएम के रिपोर्ट के अनुसार अब यह रिजल्ट मार्च में नहीं आने की संभावना बताई जाती है कारण पूर्वी चंपारण में क्वेश्चन पेपर गणित की क्वेश्चन पेपर लिक का मामला सामने आया है जो बिल्कुल  सच था इसी वजह से अब पूर्वी चंपारण में 25 केंद्रों पर परीक्षा 24 मार्च को लिया जाएगा लेने के बाद पून: कॉपियों का मूल्यांकन कर लिया जाएगा ।

इसके बाद बताया जा रहा है कि अप्रैल के पहले सप्ताह में मैट्रिक का रिजल्ट बिहार बोर्ड के द्वारा जारी किया जाएगा

 

 

मैट्रिक जारी करने का फाइनल डेट क्या है? 

बता दें कि बीते दिन 16 मार्च को बिहार बोर्ड के द्वारा इंटर का रिजल्ट जारी किया गया था ।  इसके बाद मैट्रिक के रिजल्ट में भी तैयारी में लग चुके हैं और साथ ही साथ मैट्रिक रिजल्ट भी तैयार हो चुके हैं।

लेकिन यहां पूर्वी चंपारण की एक बहुत बड़ी घटना है, जिसमें गणित के क्वेश्चन पेपर लिक का मामला बिल्कुल सच निकला

इसी वजह से बिहार बोर्ड के द्वारा फैसला लिया गया है, कि अब यह परीक्षा यानि पूर्वी चंपारण की पुनः परीक्षा 24 मार्च को लेनी है।   उसके बाद उनकी कॉपियों का मूल्यांकन होने के बाद टॉपर का इंटरव्यू और वेरिफिकेशन के साथ-साथ रिजल्ट जारी किया जाएगा ।

बता दें कि अनुभव बताया जा रहा है कि अब मार्च में जारी करने की कोई बात नहीं बन रही है ,अब आपका रिजल्ट जारी होगा तो अप्रैल की सप्ताह में ही जारी होगी । इसके लिए  bseb टीम क द्वारा  तैयार की गई है

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट कैसे कर पाएंगे चेक;-

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट जारी होते ही सबसे पहले ऑफिशियल link- bsebonline.com बीएसईबी ऑनलाइन डॉट कॉम पर जारी किया जाता है ,जहां से आप आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे नीचे लिंक दिया गया जहां से आप अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे इसके लिए आपको रोल कोड रोल नंबर और वहां पर दिए गए कैप्चा कोड को भरना होगा । 

 

बता दें कि इस बार मैट्रिक परीक्षा में 16 lac से भी अधिक परीक्षार्थी ने भाग लिया था जिसमें से इस बार अच्छा अंक देकर के सभी को पास किया जाएगा इसके लिए  बिहार बोर्ड की टीम के द्वारा तत्पर्य काम चल रहा है

 

BSEB result 2022- click here

 

Metric result check✅ click here

Link active coming soon

 

बिहार बोर्ड का सर्वर डाउन होने के कारण इस ग्रुप में मिलेगा लिंक जिससे कर पाएंगे चेक

    Click here

 

Leave a Reply