BSEB ;- बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे शुक्रवार दोपहर 2:00 बजे के बाद होगा जारी, ऑफिसियल नोटिफिकेशन हो गया जारी

BSEB ;- बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे शुक्रवार दोपहर 2:00 बजे के बाद होगा जारी, ऑफिसियल नोटिफिकेशन हो गया जारी

पटना वरीय संवाददाता ;- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक वार्षिक परीक्षा का परिणाम आज दोपहर के बाद जारी करेगा इसके लिए कर बिहार बोर्ड की ओर से अभी तक आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। लेकिन दोपहर 1:00 बजे से पहले आधिकारिक सूचना जारी कर देगा।

ऊपर बताए गए जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट के लिए फाइनल नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है नोटिफिकेशन अभी-अभी जारी की गई है जो कि बिल्कुल रूप से सत्य है। 

Toppers list- Click Here

 

 

 

 

 

Chekc full number Results Click Here

 

 

जिसके बाद मेट्रिक परिणाम की घोषणा होगी मैट्रिक रिजल्ट अपलोडिंग का काम पूरा हो चुका है । रिजल्ट 31 मार्च यानी आज किसी भी समय जारी की जा सकती है।

 

इसके लिए अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है।  लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पेपर में इस बात को बताया गया कि मैट्रिक परिणाम की घोषणा आज यानी 31 मार्च को शाम तक जारी की जाएगी । इसके लेकर अधिकारिक सूचना भी दोपहर तक दी जाएगी जिसके बाद मेट्रिक नतीजे की घोषणा होगी मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में इस बार 1600000 से अधिक विद्यार्थी भाग लिए थे। 

 

 

 

10th मार्कशीट- Download

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे शुक्रवार दोपहर 2:00 बजे के बाद होगा जारी, ऑफिसियल नोटिफिकेशन हो गया जारी

जानकारी के लिए बता दे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा फाइनल टॉपर लिस्ट भी अभी तक जारी नहीं किया गया है हालांकि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है कि टॉपर लिस्ट जारी हो गया है। लेकिन ऐसी बात नहीं है बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 600 से अधिक विद्यार्थी को टॉपर इंटरव्यू के लिए पटना बुलाया गया था जिसमें से मात्र 10 विद्यार्थी को ही टॉपर लिस्ट में शामिल की जाएगी इसके लिए कर बिहार बोर्ड अभी तक फाइनल टॉप जारी नहीं की है

लेकिन उम्मीद है आज रिजल्ट के साथ-साथ टॉपर लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी। 

टॉपर लिस्ट का प्रकाशन मैट्रिक नतीजे से कुछ देर पहले ही बता दिया जाएगा फाइनल टॉपर लिस्ट देखने के लिए अभी बिहार बोर्ड के टेलीग्राम से जुड़े जहां पर आपको मेट्रिक रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक मिलेगा। 

 

 

Biharboard  मैट्रिक रिजल्ट यहां देखें डायरेक्ट लिंक

 

बताते चलें बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे आज 1:15 बजे घोषित की जाएगी। जिसके लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन आपको ऊपर देखने को मिलेगा मिला होगा रिजल्ट चेक करने के लिए बिहार बोर्ड की ओर से बताए गए यार इसमें नीचे आपको दिया गया है जहां से रिजल्ट जारी होते हैं सबसे पहले और आसानी से आप चेक कर पाएंगे चेक करने के लिए लिंक पर क्लिक करें । 

Matric Results server-1

Server-2

10th marksheet Link-1

Link- 2

Bseb official Link- Click Here
Direct Link-  Click Here

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top