You are currently viewing BSEB 10th Result 2022 ;- सबसे पहले इस लिंक से हो पाएगा मेट्रिक रिजल्ट चेक

BSEB 10th Result 2022 ;- सबसे पहले इस लिंक से हो पाएगा मेट्रिक रिजल्ट चेक

BSEB 10th Result 2022 ;- सबसे पहले इस लिंक से हो पाएगा  metric result चेक.

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आज मैट्रिक रिजल्ट जारी कर किया जाएगा । 

 श्री आनंद किशोर अध्यक्ष बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया कि श्री विजय कुमार चौधरी माननीय शिक्षा मंत्री के द्वारा आज दिनांक 31 मार्च 2022 को अपराहन 1:00 बजे मैट्रिक वार्षिक परीक्षा का परीक्षा परिणाम प्रकाशित किया जाएगा इस अवसर पर श्री संजय कुमार अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग भी उपस्थित रहेंगे। 

 

सबसे पहले बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट किस वेबसाइट पर हो किस लिंक से अच्छे से चेक कर पाएंगे इसकी पूरी जानकारी बिहार बोर्ड के द्वारा बताया गया है। 

 

बिहार बोर्ड हर वर्ष मैट्रिक या फिर इंटर कोई भी रिजल्ट प्रकाशित अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर ही करते हैं जहां से छात्र आसानी से परीक्षार्थी लोग अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे इसके लिए आपको बिहार बोर्ड ऑफिसियल वेबसाइट bihabiharboardonline. gov. in  पर जाना होगा वहां से आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं सबसे पहले बिहार बोर्ड के द्वारा इसी लिंक पर इसी वेबसाइट पर जारी किया जाता है तत्पश्चात अन्य वेबसाइट से भी आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं नीचे पूरी जानकारी दिया गया है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आज 1:00 बजे जारी होगा

सूत्रों के मुताबिक बिहार बोर्ड मेट्रिक परीक्षा का रिजल्ट गुरुवार यानी 31 मार्च को जारी होगा।

शिक्षा विभाग के सभागार में अपराहन 1:00 वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड करने की जानकारी मिली है ।

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर जी ने बताया कि रिजल्ट शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी जारी करेंगे।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी इस मौके पर उपस्थित रहेंगे साथ ही साथ पहली बार बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट मार्च में ही जारी कर रहा है ।

अभी तक अभी तक अप्रैल के बाद ही Result निकलता था, लेकिन हर वर्ष के बाद इस वर्ष bihar board एक बहुत बड़ा इतिहास बनने जा रहा है ।

पिछले वर्ष की रिकॉर्ड  2021 में आपको 5 अप्रैल को आया था, वहीं 2020 में 5 मई के बाद रिजल्ट जारी हुआ था।

Covid-19 संक्रमण के कारण 2020 में हुई थी देर मैट्रिक result जारी करने मे।

 

 

इस बार 1648000 विद्यार्थियों ने परीक्षा में  भाग  लिए थे जिनके रिजल्ट का बहुत इंतजार था जो आज बिल्कुल तरह से इंतजार खत्म होने वाला है। 

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट चेक कैसे करें? 

1. रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट biharboardonline. gov. in  पर जाना होगा

2. इसके बाद मैट्रिक वाले टैब पर क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया विंडोज खुल कर आएगा

3. जहां पर मैट्रिक रिजल्ट 2022 घोषित पर आपको क्लिक करना है

4. इतना करने के बाद वहां पर आप रोल नंबर रोल कोड मांगा जाएगा नीचे आपको कैप्चा भरना होगा कैप्चर करने के बाद आपको सर्च बटन पर क्लिक करना है। 

 

5. जैसी सर्च बटन पर क्लिक करते हैं तो आपक रिजल्ट आपके सामने होगा आप उसका एक प्रिंट आउट ले ले जो आपको भविष्य में काम आ सकता है। 

 

ध्यान रखें रिजल्ट देखने के बाद आप उस का स्क्रीनशॉट या प्रिंटआउट निश्चित रूप से ले ले जो आपके मार्कशीट आने से पहले कई ऐसे काम हो गए जहां पर आपको उसका उपयोग हो जाएगा। 

कहां से करें सबसे पहले रिजल्ट चेक

सभी का सबसे बड़ा सवाल होता है, आखिर मैट्रिक का रिजल्ट जारी होते ही सर्वर डाउन होने की वजह से परेशान होती है।

अपना रिजल्ट चेक नहीं कर पाते हैं, तो ऐसे में आप कहां से चेक कर पाएंगे तो इसके लिए मैं अभी आपको बताऊंगा कि इसके लिए आपको एक अलग एक बिल्कुल के वैध लिंक आपको मिलेगा जहां से आप बिलकुल आसानी से बिना किसी परेशानी के अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

इसके लिए नीचे लिंक दिया गया है उनमें से किसी भी लिंक से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं बिना किसी परेशानी का वह भी आसान तरीका से।

 

 

 

रिजल्ट देखने के लिए नीचे लिंक दिया गया

BIHAR BOARD METRIC ANNUAL RESULT 2022
Check result Link-1  Link-2

Link-3

Biharboard official Click Here
Result date 31-03-2022
Exam date 17 february- 24 february
Exam type Annual
Metric result new link Click here
Live result Click Here
How to check result Click Now

 

सबसे पहले रिजल्ट देखने के लिए आपको इस पेज पर 1:00 बजे के बाद आ करके रिप्लेस करना है आपको वहां पर रियल बिल्कुल कैसे मिल जाएगा वह भी बिल्कुल आसान तरीका से सबसे पहले आप यहां से चेक कर पाएंगे बिल्कुल करते हुए थे और एक बहुत ही बेहतर लिंक यहां पर आपको दिया गया है जहां से बिना किसी परेशानी के आप अपना रियल चेक कर पाएंगे । 

 

यदि आप मेट्रिक जारी होने के बाद भी सही रूप से चेक नहीं कर पाते हैं तो इसके लिए ऊपर हाउ टू चेक रिजल्ट पर आपको क्लिक करना है ।

उसके बाद आपको लाइफ में आप का रिजल्ट चेक करके बताया जाएगा इसके लिए आप वहां पर जरूर ज्वाइन हो जाए साथ ही साथ यदि आपको इतना बात कहें जानने के बाद भी आपको रिजल्ट चेक करने में दिक्कत आते हैं तो आप हमें यूट्यूब पर आकर बता सकते हैं। 

 

 

 

 

 

आप हमारी इस साइट से अपना रिजल्ट बिल्कुल आसान तरीका से चेक कर पाएंगे इसके लिए मैं कई ऐसे लिंक ऊपर आपको दे रहा हूं जो कि आप वहां पर किसी न किसी लिंग से आप आसानी से डाउनलोड कर ही पाएं अपना रिजल्ट। 

 

 

 

Leave a Reply