You are currently viewing Biharboard sent up Exam Routine 2023 (घोषित ) Declare ।। इस दिन से भराएगा परीक्षा फॉर्म

Biharboard sent up Exam Routine 2023 (घोषित ) Declare ।। इस दिन से भराएगा परीक्षा फॉर्म

Biharboard sent up Exam Routine 2023 (घोषित ) Declare ।। इस दिन से भराएगा परीक्षा फॉर्म

प्रिय छात्र आज के पोस्ट में हम बात करने वाले हैं । बिहार बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए 10th & 12th परीक्षा का रूटीन के बारे में ,साथ ही प्रश्न पेपर कब विद्यालय पहुंचाया जाएगा। साथ ही परीक्षा फॉर्म कब से भरा जायेग ,इन सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा करेंगे इस पोस्ट में। 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बिहार बोर्ड परीक्षा 2023 में देने वाले छात्र छात्राओं के सेंटर परीक्षा का रूटिंग जारी कर दिया है। नीचे रूटिंग जारी करने का लिंक दिया गया है। रूटिंग डाउनलोड किया जा सकता है। 

BSEB viral question Click Here
Biharboard Daily News & live class Click Here

Click Here

WhatsApp Click Here

 

Biharboard sent up Exam Routine 2023 (घोषित ) Declare ;-  बिहार बोर्ड परीक्षा इंटर के लिए अभी का बड़ी खबर है, कि सेंट अप परीक्षा 11 अक्टूबर से लिया जाएगा। इसका शेड्यूल एवं रूटिंग जारी कर दिया गया है । 

 

 

बिहार बोर्ड इंटर सेंट अप परीक्षा 2023;- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने वाले छात्र-छात्राओं के लिए 11 अक्टूबर 2022 से sent up  परीक्षा ली जाएगी। 

 

बिहार बोर्ड के द्वारा जारी किया गया दिशा निर्देश;-: बताते चलें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मंगलवार को सेंट अप परीक्षा के संबंध में सभी जिला DEO को निर्देश जारी किया है । साथ ही बताया है कि 11 अक्टूबर से परीक्षा लिया जाना है। वही 25 से 30 सितंबर के बीच प्रश्न पत्र डीईओ कार्यालय में भेज दिया जाएगा। 

Article Type BSEB Update
Article Name sent-up Exam 
Bseb 12th Sent-up Exam Click Here
Biharboard routine Click Here
Important link Click Here

इस दिन विद्यालय में आ जाएगा प्रश्न पत्र:-बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट सत्र 2021-23 में नामांकित सभी छात्र छत्राओं को सूचित किया जाता है कि सेंटअप जाँच परीक्षा दिनांक 11.10.2022 से आयोजित होगी बिहार बोर्ड के तरफ से सभी जिला कार्यालय में 25.09.2022 से 30.09.2022 तक प्रशन पत्र प्राप्त कराया जाना संभावित है स्कूल/कॉलेज द्वारा प्रशन पत्र दिनांक 06.10.2022 से 10.10.2022 तक प्राप्त कराने की व्यवस्था करेंगे ताकि समय पर सेंटअप जाँच परीक्षा प्रारंभ हो सके।

 

परीक्षा में भाग लेना होगा अनिवार्य;- आपको बताते चलें कि इस परीक्षा में सम्मिलित होना अति आवश्यक होगा। साथ ही परीक्षा में यदि सफल नहीं होते हैं, तो उन्हें फाइनल परीक्षा से बाहर होना पड़ेगा। इसके लिए भी महाविद्यालय यानी बिहार बोर्ड के द्वारा सूचना दी गई है। वही किसी भी तरह की प्रश्न पत्र लिक ना हो पाए, इसके लिए भी विशेष सुरक्षा की जाएगी। 

 

ऐसे छात्रों का एडमिट कार्ड नहीं होगा जारी;- वही सेंटर परीक्षा में पास नहीं होने पर  वैसे छात्र-छात्राओं का एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड के द्वारा जारी नहीं किया जाएगा। इससे वह फाइनल परीक्षा से बाहर हो जाएंगे, इसलिए इस परीक्षा में भाग लेना अनिवार्य है। 

 

इस दिन से भरा का परीक्षा फॉर्म 2023 ;- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा सेंट अप परीक्षा लेने के बाद तुरंत परीक्षा फॉर्म  भरा जाएगा । वही  जिसजिस student का रजिस्ट्रेशन छूट गया । उन्हें भी मिलेगा एक अंतिम मौका जो छात्र अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया तो वैसे छात्र भी इस site का नाम याद रखें और आकर चेक करते रहे यहां पर समय बताया जाएगा। 

 

 

 

 

Leave a Reply