बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 Bihar Board 10th Results Final Date Out , फर्जी कॉल आना शुरू

 बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 Bihar Board 10th Results Final Date Out , फर्जी कॉल आना शुरू

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 का परिणाम कब करेंगे घोषित इसके बारे में आज इस पोस्ट में आप सभी को सही जानकारी मिलने वाला है, की मार्च के अंतिम सप्ताह में किस दिन आपका परिणाम जारी होने वाला है। आज के पेपर में ऐसा सूचना दिया गया था, कि copys का मूल्यांकन 1 से शुरू कर दिया जाएगा । जो 10 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद टॉपर का वेरिफिकेशन और टॉपर का इंटरव्यू लिया जाएगा , टॉपर का इंटरव्यू ऑनलाइन, ऑफलाइन दोनों तरह से लिया जाएगा। इसके बाद आपका परिणाम अर्थात नतीजा घोषित की जाएगी।  Bihar Board Results 2024 

 

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर रिजल्ट आने से पहले सभी छात्र-छात्राओं को फर्जी कॉल भी आना शुरू हो चुका है नंबर बढ़ाने के लिए आ रहे फर्जी कॉल से आप सभी सावधान रहें आ रहे फोन से बताया जा रहा है कोई बिहार बोर्ड के ऑफिस से बोल रहे हैं, और उन्हें किसी विषय में फेल किया जा रहा है, उस विषय में नंबर बढ़ाने के लिए उन्हें कुछ पैसे की मांग की जाती है । जो बिल्कुल रूप से अवैध है । ,गैरकानूनी है, आप इस चीज से बचें यह बिल्कुल रूप से गलत है.कोई भी छात्र छात्र नहीं इस अवैध रूप से थके जा रहे हैं.लोगों से सावधान रहे नही तो आपको आर्थिक रूप से हानि हो सकती हैं। 

 

Bihar Board Results 2024 Highlights

Board Name  Bihar School Examination Board Patna (BSEB) 
Post Type  Board Results
Tital Name  Bihar Board Results
Category Bseb Updates
Session   2022-24
 Results Mode  Online
Original Marksheet  Offline
Board Notice  Today
Official website biharboardonline.bihar.gov.in

 

 

Bihar Board 10th Results Final Date Out , फर्जी कॉल आना शुरू

 

आप तमाम छात्र-छात्राओं की जानकारी के लिए बता दें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के द्वारा छात्र-छात्राओं को फर्जी कॉल आना भी शुरू हो चुका है जिस काल के माध्यम से बताया जाता है कि आप उक्त विषय में फेल हो रहे हैं। इतने नंबर से फेल हो रहे हैं । अगर आप नंबर बढ़ाना चाहता है। तो हम आपको फर्स्ट डिवीजन कर देंगे।

इसके लिए आपको कुछ पैसे देना होगा और इस प्रकार से पैसे कट्ठा की किया जा रहा है  । आप तमाम छात्र-छात्राओं एवं अभिभावक से कहना है, कि इस प्रकार के फर्जी कॉल में नहीं पड़े। BiharBoard Results 2024 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के द्वारा ऐसा कॉल किसी भी छात्राओं को नहीं किया जा रहा है ,यह बिल्कुल रूप से फर्जई है, आप तमाम छात्र-छात्राएं इससे बचऐ। 

 

Join Our Social Link-s

Teligram Join Fast
WhatsApp Join Fast

 

Bihar Board 12th Results 2024 Final Date

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा स्पष्ट तौर पर बताया गया है। इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024 का परिणाम 20 मार्च से पहले घोषित कर देंगे 4 मार्च तक कॉपियों का मूल्यांकन होना है। टॉपर्स का इंटरव्यू और वेरिफिकेशन 10 मार्च से 15 मार्च तक कर लिया जाएगा। इसके बाद 16 मार्च या 18 मार्च तक इंटर परिणाम घोषित कर दी जाएगी ऐसा अनुमान तमाम मीडिया खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है।

पिछले वर्ष का रिकॉर्ड बता दे। तो पिछले वर्ष 27 मार्च को रिजल्ट जारी किया गया था उसी के अनुसार बताया जाता है कि इस बार शिक्षकों की संख्या बढ़ाने के कारण कॉपी मूल्यांकन के काम बहुत तेजी से आगे बढ़ा है । जिससे अनुमान लगाया जाता है कि 20 मार्च से पहले आपका परिणाम जारी कर दी जाएगी। वैसे भी बता दिया गया है, की होली से पहले मैट्रिक इंटर का रिजल्ट जारी कर दी जाएगी। 

 

Bihar Board 10th Results 2024 Final Date

 

मिली जानकारी के तौर पर बता दे बिहार बोर्ड 10वीं कॉपी का मूल्यांकन 1 मार्च से शुरू हो रहा है जो 10 मार्च तक पूरा कर ली जाएगी । इसके बाद टॉपर्स का इंटरव्यू उनके कॉपी का वेरिफिकेशन इत्यादि करने के बाद मैट्रिक का परिणाम जारी कर दी जाएगी। न्यूज़ में बताया गया है कि मैट्रिक का परिणाम अंतिम सप्ताह में जारी कर दी जाएगी अर्थात जुलाई के अंतिम सप्ताह के मुताबिक बताया जा रहा है कि 28 मार्च तक आपका परिणाम घोषित कर दी जाएगी । यह सारा जानकारी आपको अनुमान के तौर पर तमाम मीडिया खबरों के द्वारा बताया जाता है। जिसे आपको इस न्यूज़ के माध्यम से भी बताया जा रहा है । बिहार बोर्ड के द्वारा कोई ऑफिसयल सूचना ऐसा अभी तक तैयारी नहीं किया गया है, लेकिन बिहार बोर्ड के द्वारा ही बताए गए जानकारी को पेपर में दिया गया है उसी के मुताबिक आपके यहां पर जानकारी स्पष्ट और विश्लेषण के साथ दिया जा रहा है। 

 

 

 

Bihar Board Toppers List 2024

वही जानकारी के लिए बता दें- बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परिणाम अर्थ नतीजा घोषित करने से पहले टॉपर लिस्ट जारी किया जाएगा ।  टॉपर लिस्ट रिजल्ट से मात्र 48 घंटे पहले जारी किया जाता है । जिसे पब्लिक रूप से 24 घंटे बाद देखा जा सकता है। वही जानकारी के तौर पर और बता दें- टॉपर्स का इंटरव्यू या उनके कॉपी का पुनः जांच की प्रक्रिया रिजल्ट जारी करने से एक सप्ताह पहले फाइनल रूप से पूरा कर ली जाती है ,जिसके बाद परिणाम भी घोषित की जाती है। 

 

Important Link- s

Official website  Click Here
Check Results  Click Here
Direct Link-  Click Here
University updates  Click Here
Bseb updates   Click Here
Home page Mnc Classes

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

क्या इंतज़ार कर रहे हो? अभी डेवलपर्स टीम से बात करके 40% तक का डिस्काउंट पाएं! आज ही संपर्क करें!