You are currently viewing Bihar Board Exam- 2024 :- बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा फॉर्म भरने का लास्ट मौका, डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड हुआ शुरू

Bihar Board Exam- 2024 :- बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा फॉर्म भरने का लास्ट मौका, डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड हुआ शुरू

Bihar Board Exam- 2024 :- बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा फॉर्म भरने का लास्ट मौका, डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड हुआ शुरू

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को 17 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है । यह अंतिम और लास्ट मौका है । यदि 17 अक्टूबर तक जो विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म नहीं फील कर पाते हैं । उन्हें आगे मौका नहीं दिया जाएगा। और वह बोर्ड परीक्षा 2024 से बाहर हो जाएंगे इस पोस्ट में आपको तमाम जानकारी बताया जाएगा ,विस्तार पूर्वक कैसे आप अपना डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करें देख सकेंगे ।  साथ ही कुछ ऐसे विद्यार्थी भी हैं जिनका एडमिट कार्ड जारी नहीं होगा लाखों भी विद्यार्थी ऐसा हो सकते हैं। जिनका एडमिट कार्ड जारी नहीं होगा। जिस students ka admit card जारी nahi hoga उसका  मुद्दा क्या है ? वह हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे ।

ताकि आप भी इससे बच सकते हैं। यदि आप परीक्षा फॉर्म भर दिए हैं । तो भी Bihar school examonation board patna आपका एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जा सकता है । यदि आपने कुछ गलती किए हैं  । तो अब वह गलती क्या है ? हम इस पोस्ट के आगे बात करते हैं। 

 

 

बिहार बोर्ड से जुड़े ताजा अपडेट और वायरल क्वेश्चन के लिए इस ग्रुप से जॉइन जल्दी हो जाए

WhatsApp Click Here
Teligram Click Here

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर सेंटर परीक्षा के लिए ऑफिशियल रूटिंग अभी-अभी जारी कर दिया गया है 

 

 

 

 

 

 

Bihar Board 12th Exam- form apply 2024

 

जानकारी के लिए बता दे – इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए परीक्षा फॉर्म भरने का यह अंतिम मौका प्रदान किया गया है । जो 17 अक्टूबर तक दिया गया है। जो विद्यार्थी अभी तक परीक्षा फॉर्म नहीं भरे हुए हैं। वह सभी अपने स्कूल कॉलेज के माध्यम से परीक्षा फॉर्म 17 अक्टूबर तक भर सकेंगे। परीक्षा फॉर्म भरने के बाद उन्हें पेमेंट सही तरह से कर देना है ।  यदि पेमेंट नहीं होता है , तो उनका एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा , और इसका जिम्मेदार स्कूल और विद्यार्थी खुद होंगे। क्योंकि पेमेंट यदि आप कर देते हैं ,स्कूल के पास और बिहार बोर्ड के पास यदि पेमेंट नहीं होता है। तो आपका एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा जाएगा।  स्कूल द्वारा बिहार बोर्ड पेमेंट किया जाता है, बहुत बार ऐसा देखा गया है की परीक्षा फॉर्म भर देने के बाद एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाता है। ऐसे में विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाते हैं- 

 

यहां देखें ऑफिशल नोटिस

यदि यदि आप बिहार बोर्ड का ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ना चाहते हैं तो इसके लिए नीचे लिंक दिया गया है वहां से आप डाउनलोड करके भी ताजा अपडेट को जान सकते हैं या चित्र दिया गया है उसमें भी आप पढ़ सकते हैं। 

 

Bihar Board New notice
Time table Download Here
Notification Download notice
Sent up exam- routine Link -1

Link- 2

Dummy admit card Link-1 

Link- 2

 

Latest news बिहार बोर्ड का आदेश ऐसे विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड नहीं होगा जारी

 

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर जी के द्वारा स्पष्ट तौर पर बता दिया गया है ।  जो विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म को भर लेंगे , और परीक्षा शुल्क जमा नहीं किए होंगे तो उनका एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा ।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा ऐसा कई साल किया गया है। जो विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म भरने भरने के बाद परीक्षा शुल्क जमा नहीं करते हैं । उनका एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाता है ।

अर्थात उन्हें परीक्षा से वंचित रखा जाता है, और इसके लिए विद्यार्थी स्वयं जिम्मेदार होते हैं। यदि आप लोग परीक्षा फॉर्म भर दिए हैं, और पेमेंट नहीं किए हैं। तो 17 अक्टूबर तक आप अपने विद्यालय जाकर परीक्षा शुल्क भी जमा कर सकते हैं । अन्यथा आपका एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा। 

 

 

 

 

 

 बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर परीक्षा फॉर्म भरने का लास्ट मौका, डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड हुआ शुरू

 

बिहार में बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए डमी एडमिट कार्ड हर वर्ष बिहार बोर्ड के द्वारा जारी किया जाता है । एडमिट कार्ड जारी करने का मुख्य उद्देश्य बिहार बोर्ड चाहते हैं। किसी भी विद्यार्थी के फाइनल एडमिट कार्ड में थोड़ा भी त्रुटि न रहे ,और इसी उद्देश्य से हर वर्ष बिहार बोर्ड के द्वारा दो डमी एडमिट कार्ड जारी किया जाता है ।

पहला डमी एडमिट कार्ड में यदि किसी भी प्रकार की गलती होता है , तो उसे सुधार करके पुनः दोबारा एडमिट कार्ड जारी किया जाता है। यदि उसमें भी गलती देखा जाता है , तो अंतिम रूप से सुधार कर फाइनल एडमिट कार्ड जनवरी माह में जारी किया जाता है ।  Bihar Board Exam- 2024 फरवरी से इंटर मैट्रिक फाइनल बोर्ड परीक्षा की शुरुआत होती है । यदि आपने अभी तक डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के संबंध में जानकारी नहीं प्राप्त किए हैं , तो अभी इस पोस्ट को पूरा पढ़िए कैसे आपको डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है. बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट से इसकी जानकारी हम आपको विस्तार पूर्वक देंगे। 

 

 

Bihar board matric inter Exam- 2024

 

जानकारी के लिए बता दे ऑफिशल नोटिफिकेशन में इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा के लिए ही फॉर्म भरने का ऑप्शन दिया गया है लेकिन आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप मैट्रिक के विद्यार्थी हैं तो आपके लिए भी बिहार बोर्ड के द्वारा मौका प्रदान किया गया है । आप लोग भी स्कूल जाकर के इसके संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और परीक्षा फॉर्म को भर सकते हैं।

Bihar board form apply ke liye required document

 

भरने में विशेष डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं होती है, जो डॉक्यूमेंट आपने रजिस्ट्रेशन समय दिए थे वही सभी डॉक्यूमेंट आपको लगेगा . साथ ही साथ पंजीयन कार्ड भी आ चुका है , वह भी आपको देना पड़ेगा अर्थात रजिस्ट्रेशन कार्ड का छाया प्रति भी आपको लगेगा। 

 

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर sent up exam- 2023-24 परीक्षा रूटीन जारी

 

दोस्तों जानकारी के लिए बता दे :- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा सभी स्कूल कॉलेज को बता दिया गया है। कि इंटर sent up Exam- 2023-24  परीक्षा का आयोजन 27 अक्टूबर से तो वही 

Bihar Board matric sent up Exam- परीक्षा का आयोजन 23 नवंबर से करेंगे। इसके लिए प्रश्न पत्र बिहार बोर्ड के द्वारा भेजा जाएगा । कॉपियों का मूल्यांकन स्कूल स्तर पर ही किया जाएगा रिजल्ट स्कूल कॉलेज को तैयार तैयार कर बिहार बोर्ड को भेजना होगा । रिजल्ट के अनुसार ही

 

एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा ।  जो विद्यार्थी केंद्र परीक्षा में भाग नहीं लेंगे। उनेह फाइनल अर्थात बोर्ड परीक्षा से भी बाहर रहेंगे क्योंकि उनका फाइनल एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा। इसके लिए विद्यार्थी स्वयं जिम्मेदार होंगे इसके लिए ना ही बिहार बोर्ड और ना ही कोई स्कूल जिम्मेदार होगी। 

 

Important Link-

Official Link- Click Here
Model paper 2024 Click Here
Sent up exam- Click Here
Exam- routine Click Here
Dummy admit card Click Here
Home page Click Here
Sarkari job Click Here

 

 

 

 

 

Leave a Reply