BSEB 12th sent up Exam- 2024 routine जारी ;- बिहार बोर्ड इंटर सेंट अप परीक्षा ऑफिशियल रूटिंग जारी लेटेस्ट अपडेट

BSEB 12th sent up Exam- 2024 routine जारी ;– बिहार बोर्ड इंटर सेंट अप परीक्षा ऑफिशियल रूटिंग जारी लेटेस्ट अपडेट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के एक नई पोस्ट में आप सभी का स्वागत है। इस पोस्ट के माध्यम से हम आप सभी तक बिहार बोर्ड से जुड़े सभी अपडेट को पहुंचाने का प्रयास करते हैं। तो आज के इस पोस्ट में अर्थात आर्टिकल में हम बात करेंगे। कक्षा नौवीं से लेकर 12वीं तक का जो परीक्षा लिया जाएगा । 

 

इसके लिए रूटिंग के बारे में खास करके इंटर मैट्रिक के वैसे विद्यार्थी जिनका sent up Exam-2023-24 परीक्षा शुरू हो रहा है। 30 अक्टूबर से, उनके लिए बिहार बोर्ड के द्वारा ऑफिशियल रूटिंग जारी कर दिया गया है ।  जो आपको इस पोस्ट में बताया जाएगा, और परीक्षा की तैयारी आपको कैसे करना है? एडमिट कार्ड और प्रश्न पेपर से जुड़ी सभी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी। 

 

बिहार बोर्ड का वायरल क्वेश्चन और ताजा अपडेट के लिए इस ग्रुप से जुड़े

Join teligramjoin whatsApp

 

 

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर सेंट अप परीक्षा की शुरुआत हो चुकी है, 30 अक्टूबर से सभी स्कूल कॉलेज में इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा अर्थात सेंटर परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है। जबकि मैट्रिक वाले विद्यार्थियों का परीक्षा 23 नवंबर से बताया गया है ।  प्रश्न पत्र बिहार बोर्ड के द्वारा सभी स्कूल कॉलेज में भेजा जाएगा। कापियों का मूल्यांकन स्कूल स्तर पर किया जाएगा. कापियों का मूल्यांकन कर,

बिहार बोर्ड को रिजल्ट भेजना अनिवार्य कर दिया गया है । रिजल्ट के आधार पर ही एडमिट कार्ड होगा जारी। 

 

 

 

 

Bihar Board Exam- 2023 overview

 

Name of the ArticleBihar Board Exam
Post typeBseb sent up exam-
 

Board Name

Bihar School Examination Board patna ( BSEB) 
Sent up exam- date 30- 10-2023 to 06-11-2023
Practical Exam-07-11-2026 to -09-11-2026
Question paperClick Here
Official Link-biharboardonline.gov.in

 

 

 

 

 

 

 

 

बिहार बोर्ड इंटर सेंट अप परीक्षा ऑफिशियल रूटिंग जारी लेटेस्ट अपडेट

 

दोस्तों जानकारी के लिए बता दें – 30 अक्टूबर से लेकर 6 नवंबर तक इंटर सेंट अप परीक्षा लिया जाएगा । वही मैट्रिक सेंटर परीक्षा 23 सितंबर नवंबर से शुरू हो जाएगा। परीक्षा का आयोजन स्कूल स्तर पर गृह केंद्र बनकर ही लिया जाएगा । अर्थात इसके लिए कोई परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा । स्कूल पर हीं लिया जाएगा , इसके लिए कोई एडमिट कार्ड जारी नहीं की जाएगी। प्रश्न पत्र बिहार बोर्ड के पैटर्न पर आधारित रहेगा ताकि विद्यार्थी को यह समझ में आ सके कि बिहार बोर्ड 2024 में कैसा प्रश्न और किस आधार पर प्रश्न पूछा जाएगा । 

 

 

 

Bihar BoardExam 2023
Time tableClick Here
 

Dummy admit card

Link-1

Link- 2

Link- 3

 

Sent up exam- Question

Link-1

Link- 2

Link- 3

Exam- patternBSEB Based
Viral QuestionDownload Here

 

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा 7 नवंबर से होगा शुरू

 

जानकारी के लिए बता दें – बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा जारी ऑफिशल नोटिस में यह भी बताया गया है । कि इंटर सैद्धांतिक परीक्षा समाप्त होते ही। प्रैक्टिकल परीक्षा ली जाएगी अर्थात प्रयोगिक परीक्षा का आयोजन 7 नवंबर से 9 नवंबर तक स्कूल स्तर से ही किया जाएगा ।  वही मैट्रिक वाले विद्यार्थियों का भी सैद्धांतिक परीक्षा खत्म होते ही प्रैक्टिकल परीक्षा ली जाएगी। इसलिए सभी विद्यार्थी प्रैक्टिकल कॉपी और प्रश्न पढ़कर और बनकर तैयार रहें। 

 

 

 

बिहार बोर्ड सेंट अप परीक्षा एडमिट कार्ड कैसे  डाउनलोड करें

 

दोस्तों जानकारी के लिए बता दे-  बिहार बोर्ड सेंटर परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाता है क्योंकि यह परीक्षा बिजली केंद्र अर्थात स्कूल में ही लिया जाता है इसके लिए किसी भी प्रकार का एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड की ओर से जारी नहीं किया जाता है । बिहार बोर्ड की ओर से डमी एडमिट कार्ड जारी किया गया है ।

जिसका डाउनलोड लिंक ऊपर दिया गया है वहां पर क्लिक कर आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं यदि एडमिट कार्ड में त्रुटि है , तो इसे अभी आप सुधार भी करवा सकते हैं । 

Bihar Board sent up Exam- 2024 important notice

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है। कि जो विद्यार्थी इस  परीक्षा में भाग नहीं लेंगे। उनका एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा । साथ ही साथ यदि इस परीक्षा में फेल कर जाते हैं। तो आपके साथ क्या होगा बहुत सारे विद्यार्थियों का यह भी सवाल है। तो आप लोग को बता दें-

यदि आप इस परीक्षा में फेल कर जाते हैं। लेकिन स्कूल के द्वारा अगर आप पास करके रिजल्ट बिहार बोर्ड को भेज दिया जाता है । तो आपका admit card जारी कर दिया जाएगा । फेल होने पर एडमिट कार्ड जारी नहीं होने का भी खतरा बना रहता है

 इसलिए आप सभी लोग परीक्षा की बेहतर से बेहतर तैयारी करें । यह वेबसाइट आपके लिए काफी मददगार साबित हो रहा है । इस पर डेली ऑनलाइन टेस्ट फ्री ऑफ कास्ट क्लास आपका दिया जा रहा हैआप लोग इसके होम पेज पर जाकर 10 वीं और 12वीं का बेहतर से बेहतर तैयारी कर सकते हैं । इसके लिए आप इस वेबसाइट के होम पेज को एक बार अवश्य चेक करें ।

लास्ट में आप अपना अनुभव भी बताएं कि आपको यह पोस्ट कैसा लगा। 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top