You are currently viewing मैट्रिक रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट;- बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट को लेकर चल रही मंथन कब होगी रिजल्ट जारी जाने सही अपडेट

मैट्रिक रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट;- बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट को लेकर चल रही मंथन कब होगी रिजल्ट जारी जाने सही अपडेट

मैट्रिक रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट;- बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट को लेकर चल रही मंथन कब होगी रिजल्ट जारी जाने सही अपडेट

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट को लेकर के आज सुबह से शाम तक के चल रही थी मंथन आज होगी रिजल्ट आज होगी रिजल्ट या फिर कल होगी रिजल्ट तो सही अपडेट क्या है ?

 आ जाइए हम इस पोस्ट में जानते हैं सही मायने के साथ की मैट्रिक रिजल्ट आखिर कब होगा जारी बिहार बोर्ड का क्या कहना है आधिकारिक न्यूज़ क्या है? 

 

बिहार बोर्ड के द्वारा अभी तक कोई भी ऐसी आधिकारिक सूचना या फिर न्यूज़ जारी नहीं किया गया है । कि रिजल्ट 29 मार्च को जारी होगा या फिर 30 मार्च का लेकिन कुछ अफवाहें फैलाई जा रहे हैं । कि 29 मार्च के रिजल्ट आने वाले हैं या फिर 30 मार्च को  कई न्यूज़ चैनल वाले भी हैं ।

जो इस तरह का वीडियो और इस तरह की  अफवाह फैला रहे हैं तो इस तरह से में आप सभी  परीक्षार्थी को बता देना चाहता हूं कि मैट्रिक रिजल्ट के जारी होने से पहले बिहार बोर्ड क्या-क्या करते हैं?

इससे आपको पता चल पाएगा कि आखिर बिहार बोर्ड का रिजल्ट कब आएगा फाइनल डेट और तिथि आपको पता चल जाएगा । 

Biharboard metric result- 2022

बिहार बोर्ड के द्वारा मैट्रिक रिजल्ट जारी करने से पहले आधिकारिक तौर पर सभी परीक्षार्थी एवं अभिभावक को यह सूचना प्रदान करते हैं कि रिजल्ट इस तिथि को जारी होने वाला है इसके बाद बिहार बोर्ड निर्धारित समय सीमा पर रिजल्ट जारी करता है इस तरह से बताया जा सकता है कि बिहार बोर्ड के दौरे यदि अभी तक कोई भी सूचना इस तरह का नहीं दिया गया है तो सूचना आपको कल 29 मार्च को बिहार बोर्ड के द्वारा दे दिया जाएगा आखिर रिजल्ट कब होगा जारी इसके बाद वह दिए गए सूचना के अनुसार जो तिथि होगा उस तिथि को आपक रिजल्ट प्रकाशित होगा। 

बता दे कुछ असामाजिक लोगों के द्वारा बिहार बोर्ड के पहले जारी किए गए विज्ञप्ति पर अपने अनुसार एडिट कर अफवाह फैलाई जा रहे हैं कि 30 मार्च को रिजल्ट जारी होने वाला है। लेकिन आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई भी सूचना भी हर वक्त अभी तक नहीं दिया गया आपको भी इस तरह को देखने को मिलता है तो वह बिल्कुल तरह सिर्फ एक है और इस पर आप विश्वास नौकरी बिहार बोर्ड के द्वारा आधिकारिक सूचना दिया जाता है ऐसे ही आपको यहां पर देखने को मिल जाएगा इस साइट पर आप आकर यहां चेक करते रहे आपको सही जानकारी यहां पर मिलता रहेगा

 

मेट्रिक रिजल्ट चेक कैसे करें? 

1. बिहार बोर्ड के द्वारा रिजल्ट जारी होते हैं सबसे biharboardonline. gov. in  पर देखा जा सकता है इसके लिए इस लिंक को क्लिक करना होगा। 

2. लिंक पर क्लिक करने के बाद वहां पर दिए गए मैट्रिक टैब पर क्लिक करना होगा उसके बाद एक नया टैब आपके सामने खुलकर आएगा

3. जहां दिए गए जानकारी जैसे बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट का ऑप्शन मिलेगा वहां पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक कैब खुलकर आएगा जहां पर कुछ जानकारी मांगा जाएगा जैसे रोल कोड रोल नंबर एवं कैप्चा भरना होगा। 

4. इस तरह सारी प्रक्रिया करने के बाद आपको सर्च वाले बटन पर क्लिक करना है इसके तत्पश्चात आपके सामने आपका रिजल्ट होगा जिसे आप भविष्य के लिए स्क्रीनशॉट या फिर प्रिंट आउट ले सकते हैं

5. इस प्रकार आप अपना मैट्रिक रिजल्ट देख सकते हैं रिजल्ट देखने में किसी तरह की परेशानी हो तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Biharboard board metric result- 2022
Metric result class 10th Server-1

Server-2

Server-3

Biharboard official Click Here
Official channel Click Here
Metric result declare date Comming

अधिकारी सूचना जारी तक

Teligram join Click Here
Exam type BSEB BOARD

 

BSEB BOARD RESULT 2022

बिहार बोर्ड के द्वारा हर संभव प्रयास किया जाएगा कि पिछले वर्ष सीधी पहले मैट्रिक रिजल्ट जारी कर एक बहुत बड़ा इतिहास बनाएं आप लोग को यह पता होना चाहिए बिहार पुर के द्वारा पिछले वर्ष 5 अप्रैल को मैट्रिक रिजल्ट जारी किया गया था और इस बार 5 अप्रैल से पहले जारी करने का प्रयास बिहार बुढार संभव कर रहे हैं और हम सभी जानते हैं कि बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट जारी किया है तो लगभग

भारत में सभी राज्य से पहले परीक्षा के साथ-साथ रिजल्ट भी जारी करने वाले एक पहला राज्य बनने वाला है । और इसी के साथ मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर एक बार इतिहास बनाने वाले हैं तो ऐसे में बताया जा सकता है कि मैट्रिक का  रिजल्ट 5 अप्रैल से पहले कभी भी जारी किया जा सकता है ।लेकिन जारी करने से पहले आधिकारिक सूचना  दिया जाएगा। 

 

Bihar board metric result 2022

संभवतः बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 5 अप्रैल से पहले जारी होगा। और जारी होने से पहले आधिकारिक सूचना भी दिया जाएगा ।

साथ ही साथ बिहार बोर्ड का कहना है कि बिहार बोर्ड इतना पहले रिजल्ट दे देगी जिससे कि बच्चा को 1 साल बर्बाद ना हो और परीक्षार्थी भी रिजल्ट आने के बाद वह विभिन्न कोर्स करना चाहेंगे ।अगली कक्षा में नामांकन लेकर अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाएंगे इस तमाम बातों को ध्यान रखते हुए बिहार बोर्ड के द्वारा बहुत चले जब जारी किया जाएगा।

 

 

 

 

 

Leave a Reply