Lnmu Part 1/2 Results ;-Lnmu Ne liya final decision । इस दिन होगा सभी रिजल्ट फिर से जारी

Lnmu Part 1/2 Results ;-Lnmu Ne liya final decision । इस दिन होगा सभी रिजल्ट फिर से जारी

 

 

 

Lnmu Part 1/2 Results ;-Lnmu Ne liya final decision

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा 15 जून होने वाले धरना प्रदर्शन से पहले सभी छात्रों और महाविद्यालय के बीच बातचीत हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया है सभी महाविद्यालय के द्वारा दिसंबर तक सभी का सत्र नियमित किया जाएगा इसके संबंध में महत्वपूर्ण बातचीत हुई जो इस आर्टिकल में आपको मिलेगा जानकारी साथ ही रिजल्ट कब होगा जारी और एक अच्छी तरह से फाइनल रिजल्ट कब होगा जारी जिसमें किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगा हर छात्र को उसके मेहनत के अनुसार अंक मिला है तो उसका रिजल्ट होगा जारी किस दिन ।

 

Part- 2 Check ResultClick Here-

 

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय

कामेश्वनरनगर, दरभंगा 846004

आज दिनांक 15.06.2022 को एम०एस०यू० द्वारा पूर्व प्रायोजित धरना प्रदर्शन के दौरान एम०एस०यू० के चार कार्यकर्त्ता एवं विश्वविद्यालय के पाँच पदाधिकारियों के बीच निम्नलिखित समझौता वार्ता हुई –

1. विश्वविद्यालय को केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने हेतु सिंडिकेट में प्रस्तावित एजेन्डा की कॉपी यथाशीघ्र उपलब्ध कराने के संबंध में सहमति बनी।

2. 3. वर्ष 2022 के दिसम्बर माह के अन्त तक सभी सत्रों को नियमित किया जायेगा। स्नातक तृतीय खण्ड (कला / विज्ञान / वाणिज्य) (सत्र: 2019-22) का परीक्षा परिणाम 15 अगस्त से पहले प्रकाशित किया जायेगा।

4 5. स्नातक प्रथम खण्ड का परीक्षा परिणाम एक महीना में प्रकाशित की जायेगी। स्नातक द्वितीय खण्ड वाणिज्य संकाय का संशोधित परीक्षा परिणाम एक सप्ताह के अन्दर प्रकाशित किया जायेगा।

6. छात्र संघ का चुनाव हेतु माननीय कुलाधिपति महोदय को आग्रह पत्र सम्प्रेषित किया जाय इसके लिए सीनेट और सिंडिकेट से पास करवाकर कुलाधिपति महोदय तक सम्प्रेषित किया जायेगा।

7. लॉ० कॉलेज और दूरस्थ शिक्षा निदेशालय किस कारण से बंद हुआ और विश्वविद्यालय प्रशासन इस मुद्दे पर क्या काम किया इसे एक सप्ताह के अन्दर सभी कागजातों को वार्ताकार पक्ष एम०एस०यू० को उपलब्ध कराने पर सहमति बनी। सभी महाविद्यालय / विश्वविद्यालय के सभी कार्यालय एवं सभी स्नातकोत्तर विभाग

8.

का नाम मिथिलाक्षर में लिखाए यह विश्वविद्यालय के द्वारा उचित पत्राचार यथाशीघ्र

9. (15 दिन) के अन्दर किया जायेगा। 15 दिनों के अन्दर सभी महाविद्यालय में लाइब्रेरी और लेबोरेट्री की वस्तुस्थिति हेतु पत्राचार किया जायेगा।

10. बिन्दु नंबर -09 पर सरकार से प्राप्त आदेश का आशय पत्र सभी महाविद्यालयों को 15 दिनों के अन्दर भेजा जायेगा।

11. बिन्दु नंबर 10 पर यह निर्णय लिया गया कि इसका शत-प्रतिशत अनुपालन हेतु

सभी महाविद्यालय के प्रधानाचार्य के साथ-साथ जिला संबंधित प्रशासन को 15 दिनों के अन्दर पत्राचार किया जायेगा। 12. बिन्दु नंबर 12 पर यह निर्णय लिया गया विश्वविद्यालय इस पर सहानुभूति

विचार करेगा।

तमाम बिन्दुओं पर किये गये कार्रवाई से वार्ता पक्षकार को पत्राचार के माध्यम से

अवगत करवाया जायेगा।

 

छात्रों के आक्रोश के कारण महाविद्यालय रिजल्ट जारी किए हैं, जो कि मान्य नही होगा  ।क्योंकि  रिजल्ट बहुत खराब रहा और यह महाविद्यालय अपने इच्छा से जारी किया। इसलिए पुनः रिजल्ट होगा जारी। 

 

Lnmu Part 1/2 Results

महाविद्यालय के द्वारा लिए गए यह निर्णय से छात्रों को फिर से एक बहुत बड़ा आश्वासन मिला है।

अब देखना है कि इस निर्धारित तिथि को रिजल्ट जारी होता है, या फिर नहीं अगर जारी होता है , तो कॉमर्स वाले छात्रों की तरह सभी को फेल तो नहीं किया  जाएगा ।

इस तरह से सभी छात्रों को कुछ दिनों का और इंतजार करना होगा ।

वही महाविद्यालय हस्ताक्षर के मोहर के साथ बता चुके हैं कि दिसंबर तक सभी सत्र को नियमित किया जाएगा यानि 

समय से कर दिया जाएगा इसके लिए कई छात्रों को उस समय का इंतजार करना चाहिए । 

 

रिजल्ट से कॉमर्स वाले छात्र हुए नाराज

बताते चलें कि 13 जून 2022 को महाविद्यालय के द्वारा कॉमर्स रिजल्ट जारी किया गया था ।

जिससे परीक्षार्थी अपने अंको से संतुष्ट नहीं है उन्हें केवल प्रमोटेड मिला है यानी प्रमोटेड का अर्थ होता है वह फैल है किसी न किसी विषय में उन्हें कम अंक मिला है जिससे वह फेल है ।

लेकिन उसमें पर लगा हुआ है या नहीं वह अगली बार फिर से परीक्षा देखकर उस विश्वास करेंगे तो ऐसे में छात्र काफी उदास हैं और छात्रों के मन में घुसा बना हुआ है क्योंकि उन्होंने मेहनत के अनुसार लिखे उसके अनुसार नंबर नहीं मिला है इसके पीछे महाविद्यालय के सबसे बड़े दोषी माने जाते हैं क्योंकि वह बिना डाटा के अपनी इच्छा से अनुसार एक अनुभवी तौर पर जारी किया।

इसलिए महाविद्यालय के द्वारा अभी स्पष्ट नहीं किया गया है, लेकिन इस रिजल्ट को   रद्द कर  पुनः रिजल्ट जारी होगा जो छात्रों के मेहनत के अनुसार दिया जाएगा अंक  ।

 

 

 

University Lnmu
Lnmu UG-1 B. Com marksheet ResultServer-1

Server-2

Lnmu UG-2 B. Sc ResultWait a few more days.
Lnmu new portalClick here
Part-1/2 MarksheetClick here
PG 2nd Merit list DownloadClick Here
Personal contact my InstagramClick Here
Official channelClick Here
Lnmu result updateClick here
Part-1 & 2 result

 

Lnmu official website

 

Server-1

Server -2

 

UG- part-2- Click Here

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top