Lnmu Part-1/2 Results ;- कुलपति महोदय को लिखा गया जन अधिकार छात्र परिषद द्वारा आवेदन पत्र अब इस दिन रिजल्ट निकलने की संभावना है

Lnmu Part-1/2 Results ;- कुलपति महोदय को लिखा गया जन अधिकार छात्र परिषद द्वारा आवेदन पत्र अब इस दिन रिजल्ट निकलने की संभावना है-

 

 

Lnmu Part-1/2 Results

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा स्नातक प्रथम व द्वितीय खंड का रिजल्ट काफी दिनों से देने की बात कही जा रही है।  लेकिन रिजल्ट जारी नहीं किया जा रहा है ।

ऐसे में छात्रों से किया जा रहा हरकत मजाक से छात्र नाराज हैं। और छात्र इसके लिए धरना प्रदर्शन देने को तैयार हैं।

तो इसके लिए महाविद्यालय को छात्र परिषद के द्वारा आवेदन पत्र लिखकर उसमें अपनी कठिनाइयों को अपनी समस्या को बताया गया यदि इनका निदान यानी इनकी समस्याओं का समाधान समय से और सही ढंग से किया जाता है

 

तो छात्र का जीवन पुनः अपनी पहली की प्लेटफार्म पर चल सकती है । अन्यथा आज छात्र अपने जीवन से और अपने भविष्य से चिंतित होकर महाविद्यालय के लिए अपशब्दों का यूज कर रहे हैं।

 

  • ऐसे में हम इस आर्टिकल में बात करेंगे कि महाविद्यालय के द्वारा रिजल्ट आखिर कब जारी किया जाएगा क्या इन सप्ताह जैसे कि बताया गया था जून के पहले सप्ताह में रिजल्ट होगी जारी लेकिन अब उनकी पहली सप्ताह लास्ट चरम पर हैं और अभी तक रिजल्ट के लिए कोई भी किसी तरह की अधिसूचना या किसी तरह की कदम नहीं उठाया गया है तो ऐसे में क्या कहा जाता है यह कुलपति महोदय ने इसके बारे में क्या बताएं अब कब निकलने की संभावना के बारे म जानकारी लेंगे। 

 

 

जन अधिकार छात्र परिषद का क्या कहना है? 

जन अधिकार छात्र परिषद के द्वारा कुलपति महोदय से कहना है ,कि स्नातक प्रथम एवं स्नातक द्वितीय खंड 2019-22 के छात्रों का परीक्षा विश्वविद्यालय के द्वारा 8 महीने पहले लिया जा चुका है ।

लेकिन 8 महीने बीत जाने के बावजूद भी अभी तक इनका रिजल्ट नहीं दिया गया है । ना ही इनके संबंध में कुछ बताया जा रहा है ।

ऐसे में छात्र हमेशा चिंतित रहते हैं वह अगले कक्षा में कैसे नामांकन ले और वह नामांकन नहीं ले पा रहे हैं।

महाविद्यालय के द्वारा किया जा रहा छात्रों का मानसिक शोषण

इससे छात्र परेशान हो चुके हैं और प्रशासन के द्वारा छात्रों की मानसिक शोषण किया जा रहा है। Part-3 के छात्रों को भी 5 महीने हो गए हैं । लेकिन उन्हें अभी तक मूल अंक पत्र नहीं दिया गया है।

इन सभी के विरोध में जन अधिकार छात्र परिषद के द्वारा विगत 9 मई 2022 को शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर विश्वविद्यालय प्रशासन को याद दिलाए थे तो प्रशासन के द्वारा बताया गया कि 25 may तक स्नातक प्रथम  एवं द्वितीय खंड का रिजल्ट दिया जाएगा।

इसके बाद फिर से बताया गया कि मई के अंतिम सप्ताह में देते हुए,   आश्वासन दिया गया कि जून की पहली सप्ताह में होगा स्नातक प्रथम सहित अन्य सभी रुके हुए रिजल्ट।

ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है, इसके संबंध में कुछ बताया जाता है इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए धरना स्थल से छात्रों के द्वारा दिया जाएगा ।जो अनिश्चितकाल के लिए रहेगा जब तक छात्रों  उनके रिजल्ट मिल नहीं जाते हैं।

सभी छात्र धरना प्रदर्शन कर रहे सहपाठियों को मदद करें-

इसके लिए छात्र अपने सहपाठियों जो इस आंदोलन में भाग ले रहे हैं।

उन्हें अधिक से अधिक मदद करें या उन्हीं के साथ आंदोलन में भाग ले। इस  धरना प्रदर्शन में हर छात्र का भागीदार  एक अहम भूमिका होती है।

 

इस दिन रिजल्ट जारी होने की संभावना है

अब महाविद्यालय ऐसे हालात ला चुके हैं कि रिजल्ट देने की कोई विश्वासनीय  तिथि नहीं बताया जा सकता है  ।

कारण विश्वविद्यालय के द्वारा काफी बार ऐसे आश्वासन दिया गया कि रिजल्ट ईस दिन होगा जारी लेकिन जारी नहीं किया गया ।

लेकिन अनुमान था बताया जाता है कि जून के दूसरे सप्ताह तक महाविद्यालय रिजल्ट जारी कर देंगे या फिर छात्र इसके लिए कड़ी से कड़ी कदम उठाएंगे तभी जाकर उन्हें रिजल्ट मिल पाएगा और सही न्याय भी।

 

इस नए लिंक पर किया जाएगा रिजल्ट जारी अभी क्लिक करके देखें

 

           Important link
UG-1/ResultComing soon
UG-2 ResultComing soon
Lnmu new portalClick here
Part-1/2 MarksheetClick here
PG 2nd Merit list DownloadClick Here
Personal contact my Instagram Click Here
Official channelClick Here-
Lnmu result updateClick here
Part-1 & 2 result

 

Lnmu official website

 

Server-1

Server -2

 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top